--Advertisement--

जेल की हवा खाने वाले संजय नहीं इकलौते एक्टर, पैसे न लौटाने पर मधुबाला को भी पुलिस ने किया था अरेस्ट

जॉन अब्राहिम पर रफ ड्राइविंग करने का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें 15 दिन की सजा सुनाई गई थी।

Danik Bhaskar | Jun 25, 2018, 12:23 PM IST

बॉलीवुड डेस्क। फिल्म संजू से संजय दत्त की जेल यात्रा को हाइलाइट होने जा रही है। लेकिन सिर्फ संजय ही नहीं बॉलीवुड के कई ए-लिस्टर्स और फेमस कलाकार भी थे, जिन्हें जेल की हवा खानी पड़ी। इसमें गुजरे जमाने की मधुबाला से लेकर कई स्टार किड्स का नाम भी शुमार है। जानें कब और किस वजह से इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।
ये है संजय दत्त का किस्सा : 1993 में मुंबई में हुए ब्लास्ट मामले में संजय दत्त को टाडा (प्रिवेंशन एक्ट) के तहत अवैध रूप से हथियार रखने के दोषी पाए गए। 2013 में उन्हें 5 साल की सजा हुई। सजा पूरी करने के बाद संजय दत्त 25 फरवरी 2016 को पुणे की यरवदा जेल से रिहा हुए थे।
- संजय की इसी जेल यात्रा और जीवन पर बनी फिल्म संजू 29 जून को रिलीज हो रही है।
शिकार कर फंसे सलमान : 1998 में सलमान खान काला हिरण शिकार मामले में फंसे थे। जिसके बाद अप्रैल 2018 में 5 साल की सजा सुनाई गई। जोधपुर कोर्ट से मिली सजा का एक ही दिन जेल में गुजारने के बाद सलमान खान जमानत पर रिहा हो गए।
- सलमान पर हिट एंड रन, आर्म्स एक्ट जैसे केस भी चलाए गए, जिनमें वे बरी हो चुके हैं।
नौकरानी का शाइनी पर रेप का आरोप : शाइनी आहूजा पर 2009 में उनकी घरेलू नौकरानी ने बलात्कार का आरोप लगाया था। बाद में उसने आरोप वापस ले लिया। मगर निचली अदालत ने इसे कबूल नहीं किया और सबूतों के आधार पर आहूजा को दोषी करार दिया।
- शाइनी को 7 साल की सजा हुई थी हालांकि 2011 में उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी।
गैंगस्टर की गर्ल फ्रैंड मोनिका भी: कई फिल्मों में काम कर चुकी मोनिका बेदी को गैंगस्टर अबू सलेम के साथ फर्जी अवैध दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल में दाखिल होने का दोषी पाया गया। लिस्बन शहर से पकड़ी गई मोनिका को 5 साल की सजा मिली।
- मोनिका रिहा हो चुकी हैं, और वापस फिल्म और टीवी में काम करने की कोशिश में हैं। जबकि अबू सलेम जेल में है।
ड्रग्स के साथ पकड़े गए फरदीन खान: 5 मई 2001 में कोकीन रखने के लिए फरदीन खान को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने जेल में 5 दिन बिताए। लेकिन इसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। फरदीन को जेल से सीधा रिहैब्लिटेशन सेंटर भेजा गया था।
लोन नहीं चुका पाए राजपाल : राजपाल यादव को दिल्ली हाईकोर्ट ने 10 दिन की जेल की सजा सुनाई थी। राजपाल पर लोन में लिए गए 5 करोड़ रुपए न चुका पाने का अारोप साबित हुआ था। वहीं फिल्म मनी है तो हनी है के प्रमोशनल इवेंट पर गोविंदा ने एक फैन काे चांटा मार दिया था, जिसके लिए उन्हें पुलिस ने अरेस्ट किया था।
- राजपाल के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर भी पत्नी की जासूसी करने का अारोप लग चुका है। जिसके लिए उन पर एफआईआर दर्ज हुई थी।
ये सेलेब्रिटीज भी हो चुके हैं गिरफ्तार
सेलेब्रिटी आरोप नतीजा
जॉन अब्राहम रफ ड्राइविंग 15 दिन की सजा, जमानत पर रिहा
सूरज पंचोली आत्महत्या के लिए उकसाना जमानत पर रिहा
सिद्धार्थ कपूर रेव पार्टी 10 जून 2013 को गिरफ्तारी बाद में रिहा
पंकज त्रिपाठी आंदोलन में शांति भंग 7 दिन की जेल काटी
सैफ अली खान होटल में बवाल धारा 325 के तहत गिरफ्तारी बाद में बेल
अंकित तिवारी दोस्त से रेप मई 2015 में गिरफ्तारी, जमानत पर रिहा
मधुबाला पैसे वापस न करना एफआईआर के बाद हुईं थी गिरफ्तार