--Advertisement--

#MeToo / साजिद खान पर 3 महिलाओं ने लगाए आरोप, घर बुलाकर करते थे जबरदस्ती करने की कोशिश

MeToo कैम्पेन के तहत अब तक डायरेक्टर विकास बहल, विवेक अग्निहोत्री, समी सिद्दीकी, सुभाष कपूर, सुभाष घई पर आरोप लग चुके हैं।

three allegation of sexual harassment on director Sajid Khan
X
three allegation of sexual harassment on director Sajid Khan

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 01:05 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. साजिद खान पर उनकी पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर और एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है। सलोनी के मुताबिक साजिद ने उनसे बिकिनी फोटोज मांगे, कई बार गलत जगह छुआ और भद्दे कमेंट्स किए। सलोनी के बाद दो महिलाएं सामने आई हैं और साजिद के सेक्सुअल हैरेसमेंट की कहानी सुनाई है।

 

सलोनी चोपड़ा की कहानी:  ​​​​​​ 

काम के सिलसिले में पहले इंटरव्यू में ही उसने मुझसे सेक्स से जुड़े सवाल पूछे। काम देने के बाद वह मुझे रात के 2 बजे कॉल करता। काम की कोई बात नहीं होती। पूछता कि क्या पहना है, क्या खाया, वगैरह। मैं कई रातों को रोते-रोते सोई। वह मुझे अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में भद्दी बातें बताता। मुझसे कहता मुझमें एक्ट्रेस बनने लायक कोई बात नहीं है। मेरे सामने ही एक कॉस्ट्यूम ट्रायल के दौरान उसने एक लड़की से स्कर्ट उठाने के लिए कहा। एक रात तो हद ही हो गई।

उसके कॉल्स से मैं तंग आ चुकी थी। उसने कहा अभी मेरे घर आओ। मैंने उससे पूछा कि क्या तुम मेरे साथ सोना चाहते हो। उसने कहा - तुम मूर्ख हो। कास्टिंग काउच का मतलब एक बार सोना नहीं होता। उसने कई डायरेक्टरों के नाम बताकर कहा कि ये लोग नई एक्ट्रेसेस को अपने घर पर महीनों रखते हैं। मैंने पूछा तो तुम क्या चाहते हो-  जो मेरी मर्जी होगी मैं करूंगा। हो सकता है मैं तुम्हें खुद को टच करने कहूं और मैं रिकॉर्ड करूंगा।

अगर मैं रखैल बनने के लिए तैयार नहीं तो कोई मुझे रोल नहीं देगा। मैंने उससे कहा भाड़ में जाओ। अगले दिन मैं जब काम पर गई तो उसने मुझसे फिर से वैसी बातें की। मेरा हाथ पकड़कर खींचा। मैंने मना किया उसने कहा कि तुम मुझे एक्साइट नहीं करती। यही वह मौका था जब मैंने उसके साथ काम छोड़ दिया।

उसके बाद उसने मुझे कई बार कॉल कर धमकी दी कि अगर मैं वापस नहीं आई तो वह मेरा करियर शुरू होने के पहले तबाह कर देगा। मैंने ये बातें कई लोगों को बताईं लेकिन उनकी प्रतिक्रिया सुनकर यही लगा कि वह सब इसके बारे में जानते हैं। 

 

और भी नाम हैं शामिल : सलोनी ने अपने पोस्ट में एक्टर और अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड जैन दुर्रानी पर मारपीट और मेंटल टॉर्चर का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि किस तरह वह एक साल तक उन्हें पीटता रहा और ये साबित करने की कोशिश करता रहा कि इसके लिए वो खुद दोषी हैं।

 

विकास पर एक और आरोप : सलोनी ने क्वीन के डायरेक्टर विकास बहल पर भी सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि एक पार्टी में जब वो मिली और महिला अधिकारों की बात तो उन्होंने कहा- एक्ट्रेस बनने के लिए दिमागी की जरूरत नहीं शरीर दिखाने की जरूरत होती है। तो महिला अधिकारों की बात न करो चुप रहो।

 

सीनियर जर्नलिस्ट ने लगाए आरोप : साजिद पर एक सीनियर जर्नलिस्ट ने भी आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया है कि कई साल पहले जब वह साजिद का इंटरव्यू लेने गई थीं तो उन्होंने जबरन Kiss किया। इसके कई साल बाद जब यही जर्नलिस्ट साजिद से मिली तो उसने कहा - तुम तो काफी मोटी हो गई हो, मैं तुम्हें छूना भी पसंद नहीं करूंगा।

 

मॉडल ने भी बताई कहानी : एक और मॉडल और एक्ट्रेस रेचेल व्हाइट ने बताया कि एक रोल के सिलसिले में साजिद ने जब उन्हें अपने घर बुलाया तो उन्हें अजीब लगा। लेकिन जब साजिद ने उन्हें बताया कि वे वहां अपनी मां के साथ रहते हैं तो मॉडल उनसे मिलने चली गई। लेकिन साजिद वहां अकेले मिले। फिर साजिद ने उन्हें अपने बेडरूम में ही बुला लिया और कहा- 'मुझे दिखाओ बिकिनी में कैसी लगती हो, पांच मिनट में अगर सिड्यूस कर पाईं तो रोल मिलेगा।

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..