न्यूज़

--Advertisement--

तीन फिल्में, तीन रोल और तीन तरह की डिफरेंट ट्रेनिंग, रानी से खिलाड़ी तक के अंदाज में नजर आएंगी कंगना

कंगना रानोट इन दिनों लंदन में अपनी फिल्म मेंटल है क्या की शूटिंग कर रही हैं। यह शेड्यूल जुलाई में पूरा हो जाएगा।

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 08:08 PM IST
मणिकर्णिका में कंगना के साथ अंकिता लोखंडे झलकारी बाई की भूमिका में नजर आएंगी। मणिकर्णिका में कंगना के साथ अंकिता लोखंडे झलकारी बाई की भूमिका में नजर आएंगी।

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड क्वीन कंगना की एक्टिंग स्किल क्वीन, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी फिल्मों से पता चल जाती है। हर तरह के रोल करने में माहिर कंगना की 2018 के बाकी छह महीनों में तीन बड़ी फिल्में आने वाली हैं। इन तीनों फिल्मों में अलग-अलग तरह की भूमिका निभाने वाली कंगना तनु वेड्स मनु के बाद एक बार फिर खेल के मैदान में नजर आएंगी, लेकिन इसा बार फुल टाइम कबड्‌डी प्लेयर के तौर पर। जानिए कंगना ने किस रोल के लिए क्या तैयारी की है।


# मणिकर्णिका में झांसी की रानी
- फिल्म एसएस राजामौली के पिता केवी विजेन्द्र प्रसाद ने लिखी है। फिल्म में कंगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभा रही हैं जबकि अतुल कुलकर्णी तात्या टोपे, सोनू सूद सदाशिव और अंकिता लोखंडे झलकारी बाई की भूमिका में हैं।
- 23 नवंबर 2017 को मेहरानगढ़ फोर्ट में एक घोड़े पर छलांग लगाने का शॉट देते हुए कंगना घायल हो गई थीं। इस रोल के लिए कंगना ने शूटिंग से पहले तलवार बाजी की ट्रेनिंग ली थी। फिल्म 3 अगस्त को रिलीज हो सकती है।
- पिछले साल अक्टूबर-नवम्बर में फिल्म की शूटिंग जोधपुर और जयपुर में हुई थी। इसके बाद बाकी शूटिंग बीकानेर में की गई। फिल्म को लेकर सर्व ब्राह्मण महासभा ने भी फिल्म की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की थी।
मणिकर्णिका के डायरेक्टर कृष जगर्लामुडी हैं, जिन्होंने हर एक्टर को घुड़सवारी, मार्शल आर्ट,


# मेंटल है क्या
- क्वीन में नजर आ चुके राजकुमार राव और कंगना दूसरी बार एक साथ स्क्रीन शेयर करने वाले हैं। साइक्लॉजिकल थ्रिलर फिल्म की शूटिंग मई से चल रही है।
- यह फिल्म भ्रम और सच के बीच में फंसी एक लड़की और लड़के पर बेस्ड है। जो यह सोचते हैं कि जो घट रहा है वह सच है या नहीं। मिस्टर एक्स में इमरान हाशमी के साथ नजर आयीं अमायरा दस्तूर राजकुमार की गर्लफ्रेंड बनी हैं।
- रा.वन की राइटर कनिका ढिल्लो ने फिल्म की कहानी लिखी है। इसके बाद अनुराग कश्यप की मनमर्जियां और अभिषेक कपूर की केदारनाथ भी कनिका ने ही लिखी है।
- प्रकाश कोवल मोडी डायरेक्टर हैं और प्रोड्यूसर एकता कपूर हैं।

# कबड्डी में भी क्वीन
- 'बरेली की बर्फी' फेम डायरेक्टर अश्विनी अय्यर तिवारी की आने वाली फिल्म में कंगना एक कबड्‌डी प्लेयर का रोल करेंगी। इस फिल्म की शूटिंग कंगना लंदन से लौटकर अक्टूबर से शुरू करेंगी।
- एक कबड‌्डी प्लेयर की खासियत उसका ब्रीद कंट्रोल होता है। इसके लिए कंगना ने योगा शुरू कर दिया है। इसके बाद वे कबड्‌डी प्लेयर्स की लाइफ स्टोरीज पढ़ेंगी ताकि उनके बारे में और ज्यादा जान सकें।
- कंगना को कबड्‌डी प्लेयर के लिए रिस्ट कैच, क्रोकोडाइल होल्ड के अलावा कई तरह के किक्स और होल्ड सीखने होंगे।

एक्स्ट्रा शॉट्स
- पहले अफवाह थी कि ‘फिल्म मेंटल है क्या’ 2013 में करीना कपूर को ऑफर की गई थी, लेकिन करीना ने बोल्ड और न्यूडिटी का हवाला देकर फिल्म करने से मना कर दिया था।
- मणिकर्णिका, जयश्री मिश्रा की लिखी किताब ‘रानी’ पर आधारित है। ‘रानी’ को 2008 में उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार ने ब्राह्मण समाज के दबाव में आकर ही बैन कर दिया था।
- कंगना की फिल्म मणिकर्णिका अप्रैल 2018 में रिलीज होनी थी, लेकिन वीएफएक्स वर्क के न हो पाने के कारण इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है।

राजकुमार राव और नरगिस फाखरी की 5 वेडिंंग्स भी जल्द ही रिलीज होने वाली है। राजकुमार राव और नरगिस फाखरी की 5 वेडिंंग्स भी जल्द ही रिलीज होने वाली है।
तनु वेड्स मनु में भी कंगना ने एक एथलीट दत्तो का रोल प्ले किया था। तनु वेड्स मनु में भी कंगना ने एक एथलीट दत्तो का रोल प्ले किया था।
X
मणिकर्णिका में कंगना के साथ अंकिता लोखंडे झलकारी बाई की भूमिका में नजर आएंगी।मणिकर्णिका में कंगना के साथ अंकिता लोखंडे झलकारी बाई की भूमिका में नजर आएंगी।
राजकुमार राव और नरगिस फाखरी की 5 वेडिंंग्स भी जल्द ही रिलीज होने वाली है।राजकुमार राव और नरगिस फाखरी की 5 वेडिंंग्स भी जल्द ही रिलीज होने वाली है।
तनु वेड्स मनु में भी कंगना ने एक एथलीट दत्तो का रोल प्ले किया था।तनु वेड्स मनु में भी कंगना ने एक एथलीट दत्तो का रोल प्ले किया था।
Click to listen..