--Advertisement--

'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी, आमिर की किसी भी हिट फिल्म से ज्यादा कलेक्शन, 'बाहुबली 2' से भी 10 करोड़ ज्यादा कमाए, इतनी आलोचना के बावजूद बंपर कमाई के पीछे हैं 2 वजहें

आमिर इतने नाखुश की छोड़ा प्रमोशन, पुणे में थियेटर वालों से गाली-गलौच करने लगे दर्शक

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 03:41 PM IST
Thugs of hindostan First Day Collection and Break All Record

मुंबई। आमिर खान और अमिताभ बच्चन की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' को भले ही दर्शकों और क्रिटिक्स से नेगेटिव कमेंट मिले हों, लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। करीब 300 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने फर्स्ट डे 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अब तक किसी भी फिल्म को इतनी बड़ी ओपनिंग नहीं मिली है। इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' (44.97 करोड़) के नाम फर्स्ट डे सबसे ज्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड था।


ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, दुनियाभर में करीब 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' ने फर्स्ट डे 50.75 करोड़ की कमाई की। वहीं तमिल और तेलुगु को भी मिला लें तो फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन 52.25 करोड़ रुपए रहा। बता दें कि यशराज बैनर की भी ये अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा, जबकि डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य हैं। विजय ने ही आमिर-कैटरीना के साथ 'धूम 3' बनाई थी।

अामिर ने अपनी ही फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ा...

फर्स्ट डे कलेक्शन के लिहाज से आमिर खान ने अब तक आई अपनी ही फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले आमिर की 'दंगल' (29.78 करोड़) और 'पीके' ने (26.63 करोड़) रुपए ही कमाए थे।


'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड भी तोड़ा...
फिल्म ने फर्स्ट डे रिकॉर्ड ओपनिंग दी। यहां तक कि इसने एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। बाहुबली 2 (हिंदी) ने फर्स्ट डे 40.75 करोड़ का कलेक्शन किया था। हालांकि तमिल, तेलुगु, मलयालम और विदेशों में फिल्म की पहले दिन की कमाई करीब 81 करोड़ थी। यानी फर्स्ट डे ओवरऑल कलेक्शन की बात करें तों 'बाहुबली 2' ने करीब 122 करोड़ रुपए कमाए थे।

इन दो वजह से फर्स्ट डे बढ़ा फिल्म का कलेक्शन!

रिलीज के पहले दिन ही फिल्म के 2 लाख टिकट एडंवास बुक हुए थे। एडवांस बुकिंग के मामले में यह किसी भी इंडियन फिल्म के लिए सबसे ज्यादा है। ज्यादा एडवांस बुकिंग के चलते भी फिल्म का कलेक्शन बेहतर रहा। इसके अलावा इसमें आमिर और अमिताभ पर्दे पर पहली बार साथ काम कर रहे हैं। ऐसे में दोनों बड़े कलाकारों के फैन्स भी पहले दिन अपने फेवरेट स्टार की फिल्म देखने बड़ी संख्या में पहुंचे।


'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' को क्रिटिक्स और ऑडियंस से मिला नेगेटिव कमेंट...
फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस की ओर से नेगेटिव कमेंट मिले हैं। सोशल मीडिया पर भी फिल्म की कहानी, डायरेक्शन और स्क्रीनप्ले को लेकर काफी मजाक उड़ाया गया है। कई लोग इसे बोरिंग, वाहियात और फ्लॉप फिल्म बता रहे हैं, तो वहीं कुछ लोगों को फिल्म की वेवजह लंबाई भी बोर कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म के डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य (विक्टर) फिल्म को लेकर दर्शकों का रिस्पांस जानने के लिए गुरुवार को बांद्रा के एक सिंगल स्क्रीन में गए थे। लेकिन यहां फिल्म को लेकर दर्शकों के कमेंट और नेगेटिव रिस्पांस को देखते हुए विक्टर उल्टे पांव लौट आए।

पुणे में कैंसिल हुआ शो तो फूटा दर्शकों का गुस्सा...

पुणे में 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' के फर्स्ट शो को देखने के लिए फैंस काफी क्रेजी दिखे। हालांकि इसी बीच एक शो कैंसिल हो जाने के बाद जमकर हंगामा हुआ। फिल्म देखने आए दर्शकों ने थिएटर वालों के साथ गालीगलौच की। दरअसल, 400 से ज्यादा सीटों वाले थिएटर में सुबह 9:30 बजे का शो अचानक कैंसिल किए जाने के बाद दर्शकों का गुस्सा फट पड़ा। वहीं थिएटर मैनेजमेंट का कहना है कि तकनीकी खराबी के चलते शो कैंसिल करना पड़ा।

आमिर-अमिताभ ने कैंसिल किया था फिल्म का प्रमोशन
'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' के लिए पहले बड़े शहरों में प्रमोशन की प्लानिंग की गई थी, लेकिन बाद में एक्टर्स और टीम ने इसे कैंसिल कर दिया। दरअसल, आमिर खान की इमेज पब्लिक के बीच काफी यादगार रोल निभाने वाली रही है। लेकिन इस फिल्म में वो फिरंगी मल्लाह के नेगेटिव कैरेक्टर में हैं। ऐसे में अगर वो प्रमोशन के लिए जाते तो हो सकता था कि लोगों पर इसका नेगेटिव असर पड़ता।

पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप-10 फिल्में...

फिल्म फर्स्ट डे कलेक्शन (करोड़ रुपए)
ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां 52.25
हैप्पी न्यू ईयर 44.97
बाहुबली 2 (हिंदी) 40.75
प्रेम रतन धन पायो 40.35
सुल्तान 36.54
धूम 3 36.22
संजू 34.75
टाइगर जिंदा है 34.10
चेन्नई एक्सप्रेस 33.12
एक था टाइगर 32.93

X
Thugs of hindostan First Day Collection and Break All Record
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..