--Advertisement--

आमिर-अमिताभ की 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' का हर तरफ उड़ रहा मजाक, इसके बावजूद फिल्म ने रिलीज के साथ ही बनाए 4 रिकॉर्ड

एक तो दर्शकों ने पसंद नहीं किया, रही-सही कसर एक और बुरी खबर ने पूरी कर दी

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 01:07 PM IST
Thugs of hindostan movie leaked online but after Release its set 4 New Record

मुंबई। आमिर खान और अमिताभ बच्चन स्टारर मूवी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' को लेकर जहां दर्शकों का गुस्सा निकल रहा है, वहीं क्रिटिक्स ने भी फिल्म को नेगेटिव रिव्यू दिए हैं। हालांकि फिल्म की मेकर्स की मुसीबतें यहीं खत्म नहीं होतीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलीज के महज कुछ घंटों बाद ही 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' तमिल रॉकर्स वेबसाइट पर लीक हो गई है। तमिल रॉकर्स वेबसाइट फिल्मों के पायरेटेड वर्जन के लिए ही जानी जाती है। वैसे यह पहली बार नहीं हुआ जब फिल्म रिलीज के बाद ही लीक हो गई है। इससे पहले शाहिद कपूर की 'उड़ता पंजाब', सलमान की 'रेस 3' और नवाजुद्दीन की 'मांझी : द माउंटेन मैनी' भी लीक हो चुकी हैं, जिनकी वजह से फिल्म मेकर्स को बड़ा नुकसान हुआ है। रिलीज के साथ ही फिल्म ने बनाए 4 नए रिकॉर्ड...


'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' को भले ही दर्शकों और क्रिटिक्स की ओर से अच्छा रिव्यू नहीं मिल रहा है, लेकिन बावजूद इसके फिल्म ने रिलीज के साथ ही 4 नए रिकॉर्ड बना लिए हैं।


रिकॉर्ड नंबर 1
पहला रिकॉर्ड यह है कि रिलीज के पहले दिन ही फिल्म के 2 लाख टिकट एडंवास बुक हुए थे। एडवांस बुकिंग के मामले में यह किसी भी इंडियन फिल्म के लिए सबसे ज्यादा है।


रिकॉर्ड नंबर 2
फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स रिलीज से पहले ही 150 करोड़ में बिक चुके थे। इससे पहले सलमान की फिल्म 'रेस 3' के सैटेलाइट राइट्स 130 करोड़ में बिके थे, जबकि 'बाहुबली 2' (हिन्दी वर्जन) के सैटेलाइट राइट्स करीब 51 करोड़ में बिक थे।


रिकॉर्ड नंबर 3
फिल्म को दुनियाभर में करीब 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इससे पहले 'बाहुबली 2' को दुनियाभर में 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था, जबकि रणबीर कपूर की 'संजू' 5300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी।


रिकॉर्ड नंबर 4
'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' फिल्म का बजट करीब 300 करोड़ रुपए है। 'बाहुबली 2' का बजट करीब 250 करोड़ और 'पद्मावत' का बजट करीब 215 करोड़ रुपए का था। 'ठग्स' से ज्यादा बजट अब रजनीकांत और अक्षय की अपकमिंग फिल्म '2.0' का है। यह फिल्म करीब 500 करोड़ के बजट में बनी है।

ऐसी है फिल्म की कहानी...

अंग्रेजी राज में भारत के सारे रजवाड़े बिखर रहे हैं। ऐसे ही एक राजा की बेटी जाफिरा (फातिमा सना शेख) अपने परिवार के कत्लेआम का बदला अंग्रेजों से लेने की कसम खाती है। वो ठग्स का एक गैंग बनाती है, जिसका लीडर खुदाबख्श यानी आजाद (अमिताभ बच्चन) है। इस बीच इस गैंग से मुकाबला करने के लिए अंग्रेज एक नंबर के धूर्त फिरंगी (आमिर खान) को आगे लाते हैं। बाकी वही पुराना मसाला - ढेर सारा एक्शन, भरपूर इमोशन और आमिर का ज़मीर जागना। बता दें कि फिल्म की कहानी दर्शकों में कोई रोमांच पैदा करने में नाकाम रही। वहीं कुछ लोगों को फिल्म की वेवजह लंबाई भी बोर कर रही है।

X
Thugs of hindostan movie leaked online but after Release its set 4 New Record
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..