--Advertisement--

VIDEO: बेटा कोरियोग्राफर, बेटी एयरहोस्टेस, फिर भी मां हो गई लावारिस

फिल्म 'पाकीजा' में अहम रोल कर चुकीं गीता कपूर का निधन 26 मई को मुंबई के एक ओल्डऐज होम में हुआ।

Danik Bhaskar | May 28, 2018, 07:49 PM IST

मुंबई. फिल्म 'पाकीजा' में अहम रोल कर चुकीं गीता कपूर का निधन 26 मई को मुंबई के एक ओल्डऐज होम में हुआ। जरा सोचिए जिसका बेटा कोरियोग्राफर हो, जिसकी बेटी एयर होस्टेस हो उस मां की ऐसी हालत? गीता कपूर की ट्रैजिडी परेशान करती है। पिछले साल अप्रैल में उनका बेटा राजा कपूर उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में फेंक कर चला गया। दैनिक भास्कर डॉट कॉम से खास बातचीत में फिल्ममेकर अशोक पंडित ने बताया कि उन लोगों ने राजा को बहुत ढूंढा लेकिन वो नहीं मिला।

अशोक पंडित ने रखा गीता का ख्याल

- फिल्ममेकर अशोक पंडित और रमेश तौरानी ने ही इतने दिनों तक गीता का ख्याल रखा। जब ये राजा को नहीं ढूंढ पाए तो इन्होंने खुद अस्पताल का डेढ़ लाख का बिल चुकाया और उन्हें ओल्ड एज होम में दाखिल कराया। ये भी पता चला कि अस्पताल में मां को छोड़ने से महज तीन महीने पहले ही राजा ने नया घर किराए पर लिया था। मां को अस्पताल में लावारिस छोड़ने के बाद वो किराये का नया घर छोड़ गया। पड़ोसियों को भी नहीं पता कि वो कहां गया। तो सवाल ये है कि उसने घर भी एक प्लानिंग के तहत छोड़ा था। अशोक हर हफ्ते गीता से मिलने जाते थे। वो किसी को पहचानती नहीं थी, उन्हें कुछ याद नहीं था, बस एक चीज याद थी। कहती थीं, मेरा राजा बेटा आएगा....वो जरूर आएगा।

आखिरी दम तक गीता के होंठों पर था बेटे का नाम

- मरने से चंद घंटे पहले भी गीता की जुबान पर बेटे राजा का ही नाम था।जो बेटा जीते जी नहीं आया उसके इंतजार में गीता ने मौत के बाद भी 36 घंटे काटे। शनिवार सुबह गीता की मौत हुई थी। तय किया गया कि अंतिम संस्कार के लिए सोमवार तक का इंतजार किया जाए...लेकिन राजा फिर भी नहीं आया...हां गीता की बेटी आराध्या जरूर आई और मां के शव को लेकर चली गई।

बेटी ने रातोंरात गुपचुप किया अंतिम संस्कार

- अशोक पंडित ने ट्वीट कर बताया कि आराध्या ने गुपचुप तरीके से रविवार रात को ही अंतिम संस्कार कर दिया। एयरहोस्टेस आराध्या से उन्होंने अंतिम संस्कार में फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को शामिल करने की गुजारिश की लेकिन वो नहीं मानी। जब अशोक पंडित ने ये सवाल आराध्या से किया तो जवाब बड़ा अजीब था। आराध्य ने कहा, "मुझे नहीं मालूम था मां की हालत खराब है, वो ओल्ड ऐज होम में है।" अपने ट्वीट में अशोक पंडित ने लिखा है वो चुप रह गए क्योंकि वो जानते थे कि आराध्या झूठ बोल रही है।

Related Stories