--Advertisement--

मां बनने के बाद इन 5 टीवी एक्ट्रेसेस ने प्रोफेशनल लाइफ से लिया ब्रेक

इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने मां बनने के बाद पर्सनल लाइफ की जिम्मेदारियों को महत्व दिया है।

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 01:14 PM IST
TV actresses who took break after motherhood

बॉलीवुड डेस्क. बीते कुछ महीनों से ऐसी चर्चा थी कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम दिशा वाकाणी उर्फ दया बेन, इस शो को छोड़ने का मन बना रही हैं। हालांकि शो के निर्माताओं ने इन अफवाहों को खारिज कर घोषणा की कि वे जल्दी ही शो में वापसी करेंगी। जहां प्रशंसक शो में उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं दिशा कहती हैं कि उनके वापस आने में अभी थोड़ा और समय है।

दिशा ने हाल ही में सोशल मीडिया पर इस शो की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ‘सभी मुझसे शो में वापस आने की बात कर रहे हैं। मैं खुद इस शो को मिस कर रही हूं। मैं शो पर जरूर वापस आती लेकिन परिस्थितियां साथ नहीं दे रही हैं। मुझे समझने और सहयोग करने के लिए आप सभी का धन्यवाद करती हूं। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ देखते रहिए और हमसे प्यार करते रहिए।’

स्पष्ट है कि दिशा ने अपनी पोस्ट में जिन परिस्थितियों का जिक्र किया है। वे मां बनने के बाद की परिस्थितियां और जिम्मेदारी है। 40 वर्षीय दिशा ने पिछले साल (नवबंर 2017) में एक बेटी को जन्म दिया था जिसके बाद से वे शूटिंग पर नहीं लौटी हैं। अब वे अपनी बेटी के साथ कुछ और वक्त बिताना चाहती है इसलिए शूटिंग पर नहीं आना चाहतीं। खास बात यह है कि सिर्फ दिशा ही एकमात्र ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्होंने मां बनने के बाद ब्रेक लेने का फैसला किया है।

5 टीवी एक्ट्रेसेस जिन्होंने टीवी से लिया ब्रेक...

श्वेता तिवारी श्वेता तिवारी

लगभग तीन साल तक एक्टर अभिनव कोहली को डेट करने के बाद ‘कसौटी जिंदगी की’ फेम श्वेता तिवारी ने 2013 में अभिनव से शादी कर ली। 2016 में बेटे को जन्म देने के बाद से श्वेता ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली। बीते दो साल से उन्होंने कोई प्रोजेक्ट साइन नहीं किया है। आखिरी बार वे टीवी शो ‘बेगूसराय’ में नजर आई थीं। श्वेता आगे भी कोई डेलीसोप करने के लिए तैयार नहीं हैं। वे अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने बच्चों के साथ बिताना चाहती हैं। 

दीपिका सिंह दीपिका सिंह

हिट शो ‘दीया और बाती हम’ में लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने मई 2017 में बेबी बॉय को जन्म दिया था। इसके बाद से दीपिका ने कोई प्रोजेक्ट साइन नहीं किया। हाल ही में एक इंटरव्यू में दीपिका ने बताया, ‘मैं हर दिन 24 घंटे सिर्फ सोहम (दीपिका का बेटा) के बारे में ही सोचती हूं। अब किसी भी प्रोजेक्ट को साइन करने से पहले मैं अपने बेटे के साथ कुछ समय बिताना चाहती हूं। मैं यह जानती हूं कि किसी भी डेली सोप से जुड़ जाने के बाद आपके पास अपने लिए भी वक्त नहीं बचता। अगर मैंने एक बार काम शुरू कर दिया तो फिर मुझे सोहम के साथ वक्त बिताने का काेई मौका नहीं मिला। मैंने अपने कुछ फ्रेंड्स को देखा है, जो तीन महीने की मेटरनिटी लीव लेकर वापस काम पर लौट आई थीं। शुक्र है कि मेरे ऊपर ऐसा कोई मेंटल प्रेशर नहीं रहा। इसके लिए मैं इंडस्ट्री की शुक्रगुजार हूं।’

परिधि शर्मा परिधि शर्मा

धारावाहिक ‘जोधा अकबर’ में जोधा का रोल निभाकर घर-घर में फेमस हुईं परिधि शर्मा दो साल से छोटे पर्दे से गायब हैं। 2016 में बच्चे को जन्म देने के बाद से वे अपनी जिम्मेदारियां निभाने में व्यस्त हैं। सुनने में आया था कि मां बनने के बाद उन्हें कुछ शो ऑफर किए गए थे। लेकिन परिधि का कहना था कि वह अब प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ पर ध्यान देना चाहती हैं।

कांची कौल कांची कौल

‘एक ननद की खुशियों की चाबी...मेरी भाभी’ और ‘एक लड़की अनजानी सी’ जैसे टीवी शोज में नजर आईं एक्ट्रेस कांची कौल ने बच्चों की परवरिश के लिए टीवी शोज से ब्रेक ले लिया है। उनका पिछला शो ‘मेरी भाभी..’ था, जिसे उन्होंने 2014 में छोड़ दिया था। कांची ने 2011 में टीवी एक्टर शब्बीर अहलूवालिया से शादी की थी। 2014 में कांची पहली बार मां बनी और उन्होंने बेबी बॉय को जन्म दिया। 2016 में उन्होंने दोबारा एक लड़के को जन्म दिया। दोनों ने अपने बच्चों का नाम अजाई और ईवार रखा है। 

सौम्या सेठ सौम्या सेठ

‘नाव्या : नई धड़कन नए सवाल’, ‘दिल की नजर से खूबसूरत’ और ‘ये है आशिकी’ जैसे टीवी शो में काम कर चुकीं सौम्या सेठ ने पिछले साल अगस्त में एक बेटे को जन्म दिया था। तब से वे अपने बच्चे की परवरिश में ही व्यस्त हैं। गोविंदा फैमिली से बिलॉन्ग करने वालीं सौम्या पिछली बार

2016 में ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ में नजर आई थीं। इस शो पर उन्होंने फीमेल लीड कौरवकी का रोल प्लेकिया था। आने वाले समय में भी टेलीविजन पर वापसी नहीं करना चाहतीं।

X
TV actresses who took break after motherhood
श्वेता तिवारीश्वेता तिवारी
दीपिका सिंहदीपिका सिंह
परिधि शर्मापरिधि शर्मा
कांची कौलकांची कौल
सौम्या सेठसौम्या सेठ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..