• Hindi News
  • Bollywood
  • Ujda Chaman director Abhishek Pathak will take legal action against Bala makers for copyright violation

कॉपीराइट विवाद / बाला के मेकर्स को लीगल नोटिस भेजेंगे उजड़ा चमन के डायरेक्टर, कहानी के बाद पोस्टर का मामला



Ujda Chaman director Abhishek Pathak will take legal action against Bala makers for copyright violation
X
Ujda Chaman director Abhishek Pathak will take legal action against Bala makers for copyright violation

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 12:50 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. फिल्म उजड़ा चमन के डायरेक्टर अभिषेक पाठक ने आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला के मेकर्स को लीगल नोटिस भेजने का मन बना लिया है। दरअसल मामला कॉपीराइट उल्लंघन का है। बाला और उजड़ा चमन दोनों ही फिल्मों के 10 अक्टूबर को रिलीज हुए नए पोस्टर्स की थीम एक जैसी ही नजर आ रही है, जिसमें हीरो के सिर पर पानी डालता नजर आ रहे हैं। 

फिल्मों की रिलीज में एक दिन का फासला

  1. उजड़ा चमन 8 नवम्बर को रिलीज हो रही है। जबकि आयुष्मान की फिल्म 'बाला' का ट्रेलर 10 अक्टूबर को रिलीज हुआ है। इसके साथ ही मेकर्स ने फिल्म की नई रिलीज डेट भी अनाउंस कर दी है। जो ठीक एक दिन पहले 7 नवम्बर की गई है। इसके पहले बाला 15 नवम्बर को रिलीज होने वाली थी। 

     

  2. डायरेक्टर अभिषेक कर रहे डेब्यू

    फिल्म 'उजड़ा चमन' से कुमार मंगत के बेटे अभिषेक पाठक डेब्यू कर रहे हैं। अभिषेक का कहना है कि फिल्म 'बाला' की कई बातें उनकी फिल्म से मिलती जुलती हैं। इसलिए उन्होंने मेकर्स को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है। अभिषेक की फिल्म में लीड रोल सनी सिंह निभा रहे हैं। यह 2017 में आई कन्नड़ फिल्म 'ओंडू मोट्टेया' का ऑफिशियल रीमेक है।

     

  3. बाला के मेकर्स ने दिया जवाब

    अभिषेक के लीगल नोटिस भेजने की खबर के बाद बाला के प्रोड्यूसर दिनेश विजन ने कहा है- बाला पर कई महीनों से काम चल रहा है। जिससे जुड़ी खबरें मीडिया में भी आती रही हैं। डार्क स्किन और गंजेपन जैसी समस्या हमारे चारों ओर है। यदि इन विषयों पर कई फिल्में एक साथ बनती हैं तो दर्शकों के पास चॉइस बढ़ती है कि वे क्या देखना चाहते हैं। यह कभी भी बुरी बात नहीं हो सकती। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है अगर एक साथी फिल्म निर्माता इसे ऐसे देख रहा है। मैडॉक अपनी फिल्म की मौलिकता के साथ दृढ़ता से खड़ा है, और यदि जरूरत पड़ी तो कानून का सहारा लेकर भी वापसी करेगा। 

     

  4. कहानी को लेकर भी हुआ था विवाद

    ‘विग’ के मेकर कमल चंद्रा ने चीटिंग और क्रिमिनल ब्रीच की कंप्‍लेन जून 2019 में फाइल की थी। पुलिस का कहना था कि आरोप साबित हुए तो आरोपियों को फ्रॉड और सेक्‍शन 420 के तहत सजा होगी। इस मामले में पिछले कई महीनों से मामला मुंबई हाई कोर्ट में चल रहा था। कमल चंद्रा की ओर से कोर्ट में दरख्‍वास्‍त की गई थी कि ‘बाला’ की शूट पर अविलंब रोक लगाई जाए। 

     

    DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना