--Advertisement--

मैंने सोचा था रणवीर सिंह संजय दत्त के किरदार में खुद को बेहतर ढाल सकते हैं: विधु विनोद चाेपड़ा

संजू के लिए डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने ही विधु विनोद को रणबीर कपूर का नाम सजेस्ट किया था।

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 11:41 AM IST
विधुविनोद चाेपड़ा और संजय दत्त 20 साल से साथ काम कर रहे हैं। विधुविनोद चाेपड़ा और संजय दत्त 20 साल से साथ काम कर रहे हैं।

बॉलीवुड डेस्क। 29 जून को रिलीज होने जा रही संजू की मेकिंग से जुड़ी नई-नई बातें सामने आ रही हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर विधुविनोद ने चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि वे तो रणवीर सिंह को संजय दत्त के रोल में देखना चाहते थे। उन्हें लगता था कि रणवीर सिंह इस रोल में पूरी गहराई के साथ खुद काे ढाल सकते हैं, लेकिन राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर काे सामने लेकर आए और रणबीर ने संजय के स्वैग के साथ खुद को पूरी तरह संजय में बदल लिया।

पहले लगा संजय ने झूठ कहा है: विधुविनोद ने कहा कि जब राजकुमार और अभिजीत उनके पास संजय की लाइफ जर्नी पर फिल्म बनाने का आइडिया लेकर पहुंचे तब मुझे लगा दोनों का दिमाग फिर गया है। लेकिन जब उन्होंने कहानी सुनाना शुरू की, संजय के साथ क्या क्या हुआ यह सुनकर मैं दंग रह गया।

- पहले लगा संजय ने 308 गर्लफ्रैंड्स जैसी झूठी बातें बताई हैं। हमने इस पर रिसर्च किया, और संजय की बताई हर एक बात सच निकली।

विधु ने की संजय के साथ 6 फिल्में : विधु विनोद चोपड़ा ने संजय दत्त के साथ 6 फिल्मों में काम किया है। 2000 में ऋतिक रोशन के साथ मिशन कशमीर, 2003 में मुन्ना भाई एमबीबीएस, 2005 में परिणीता, 2006 में लगे रहो मुन्ना भाई, 2007 में एकलव्य, 2014 में पीके बनाई थी। जिसमें संजय दत्त किसी न किसी रोल में नजर आए।
- राजकुमार हिरानी और अभिजात जोशी ने बताया था कि दोनों ने संजय दत्त से लगातार 25 दिनों तक उनकी आपबीती सुनी। वे रोज शाम 5 बजे से रात के 3 बजे तक संजय के घर जाकर उनकी कहानी सुनते, उसे रिकॉर्ड करते और इस तरह फाइनल स्क्रिप्ट तैयार हुई।

एक्स्ट्रा शॉट्स

- संजय दत्त का हर पोस्टर, टीजर, ट्रेलर और सॉन्ग रविवार को 11 बजे ही रिलीज किया जा रहा है।
- रणबीर कपूर के बर्थडे पर संजय ने उन्हें हार्ले डेविडसन बाइक गिफ्ट की थीद।
- संज में सोनम कपूर, दिया मिर्जा, अनुष्का शर्मा, मनीषा कोईराला, बोमन ईरानी, परेश रावल जैसे कलाकार शामिल हैं।

रणवीर सिंह और रणबीर कपूर रणवीर सिंह और रणबीर कपूर
रणबीर कपूर ने सांवरिया से फिल्मी करियर शुरू किया था। रणबीर कपूर ने सांवरिया से फिल्मी करियर शुरू किया था।