--Advertisement--

'रंग दे बसंती' के एक्टर ने विराट के बयान को बताया मूर्खतापूर्ण, कहा- बोलने के पहले सोच लिया करो

विवादित बयान पर हो रहा बवाल तो विराट कोहली देने लगे सफाई

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 10:50 AM IST
virat kohli clarification over his leave india remark

मुंबई. देश छोड़ने वाले बयान को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को 'रंग दे बसंती' और 'चश्मे बद्दूर' जैसी फिल्मों में काम कर चुके सिद्धार्थ ने भी लताड़ लगाई है। सिद्धार्थ ने ट्वीट करते हुए विराट के स्टेटमेंट को मूर्खतापूर्ण बताया है। उन्होंने लिखा है, "अगर आप किंग कोहली रहना चाहते हैं तो वह वक्त आ गया है, जब आपको कुछ भी बोलने से पहले सोचें की द्रविड़ क्या कहेंगे। एक भारतीय कप्तान की ओर से कैसे मूर्खतापूर्ण शब्द आए हैं।"

If you want to remain #KingKohli it may be time to teach yourself to think 'What would Dravid say?' before speaking in future. What an idiotic set of words to come from an #India #captain! https://t.co/jVsoGAESuM

— Siddharth (@Actor_Siddharth) November 8, 2018

क्या है मामला

- कोहली ने सोमवार को अपने 30वें जन्मदिन पर 'विराट कोहली ऑफिशियल ऐप' लॉन्च किया था। इस दौरान एक फैन ने उनसे बातचीत में भारतीय टीम के बजाय इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम को महत्व दिया था। फैन ने लिखा था, "वह (विराट) एक क्षमता से बढ़ाकर आंका गया बल्लेबाज (ओवर रेटेड बैट्समैन) हैं। मुझे उनकी बल्लेबाजी में कुछ भी खास नहीं दिखता। मैं इन भारतीयों की तुलना में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को देखना पसंद करता हूं।"
- इस पर कोहली ने कहा था कि वह आलोचनाओं से निजी तौर पर प्रभावित नहीं होते हैं। लेकिन भारत में रहते हुए यदि कोई भारतीय खिलाड़ियों को पसंद नहीं करता है तो उन्हें देश में नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगा कि तुम्हें भारत में रहना चाहिए। जाइए और कहीं जाकर रहिए। आप क्यों इस देश में रह रहे हैं और दूसरे देशों को पसंद कर रहे हैं? मुझे इस पर कोई ऐतराज नहीं है कि तुम्हें मेरा खेल पसंद नहीं है।"
- उन्होंने आगे कहा था, "हालांकि, मुझे नहीं लगता कि तुम्हें इस देश में रहकर दूसरी चीजों को पसंद करना चाहिए। अपनी प्राथमिकताओं को सही करिए।" बता दें कि कोहली विंडीज के खिलाफ पांच वनडे की सीरीज में सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ते हुए सबसे तेजी से 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे।

बवाल मचा तो दी सफाई

- बयान के बाद जब बवाल मचा तो विराट ने ट्विटर के जरिए सफाई दी। उन्होंने लिखा, "मुझे लगता है कि ट्रोलिंग करना मेरे लिए नहीं है दोस्तों, मैं खुद ट्रोल होने से ही संतुष्ट हूं।" उन्होंने कहा, "मैंने सिर्फ ये बताने की कोशिश की थी कि कैसे 'इन भारतीयों' को उस कमेंट में लिखा गया था और कुछ नहीं। मैं भी पसंद की आजादी के पक्ष में हूं। दोस्तों त्योहार का आनंद लो और शांत रहें। सबको प्यार।"

X
virat kohli clarification over his leave india remark
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..