--Advertisement--

प्रियंका चोपड़ा के साथ शेक्सपीयर की कॉमेडी ट्वेल्थ नाइट बनाना चाहते हैं विशाल भारद्वाज

शेक्सपीयर के नाटक औथेलो पर बनी ओमकारा के लिए कायरो फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड मिल चुका है।

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 05:29 PM IST
रस्किन बॉन्ड की ऑलिवर डायरी पर भी विशाल फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं। रस्किन बॉन्ड की ऑलिवर डायरी पर भी विशाल फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

बाॅलीवुड डेस्क। कमीने और 7 खून माफ की डायरेक्टर-एक्टर जोड़ी जल्द ही नजर आने वाली है। डायरेक्टर विशाल भारद्वाज अपनी अगली फिल्म प्रियंका चोपड़ा के साथ बनाना चाहते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान विशाल ने अगले प्रोजेक्ट में प्रियंका को कास्ट करने की इच्छा जताई है। हालांकि इन दिनाें विशाल फिल्म छुरियां की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें राधिका मदान और दंगल गर्ल सान्या मल्होत्रा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

पहले भी कर चुके शेक्सपीयर पर काम: विशाल भारद्वाज ने अब तक शेक्सपीयर पर 3 फिल्में बना चुके हैं। 2003 में नसरुद्दीन शाह के साथ मकबूल, 2006 सैफ अली खान की ओमकारा और 2014 में शाहिद कपूर के साथ हैदर बना चुके हैं। अगला प्रोजेक्ट शेक्सपीयर का नाटक ट्वेल्थ नाइट है।
- यह शेक्सपीयर का कॉमेडी नाटक है। जाे जुड़वा भाईयों की कहानी है। माना जाता है कि यह नाटक शेक्सपीयर ने 1601-1602 के बीच तैयार किया था।

रस्किन बॉन्ड है पसंदीदा लेखक: विशाल साहित्यिक कहानियों पर आधारित फिल्में बनाने के लिए मशहूर हैं। रस्किन बॉन्ड उनके पंसदीदा लेखक हैं। वे पहले भी रस्किन की कहानियों पर 7 खून माफ और ब्लू अम्ब्रेला बना चुके हैं। रस्किन के अगले उपन्यास ऑलिवर डायरी पर भी फिल्म की तैयारी चल रही है।
- विशाल भारद्वाज ने निर्देशन की शुरुआत 2002 में मकड़ी फिल्म बनाकर की थी। इस फिल्म में शबाना आजमी और श्वेता बसु मुख्य भूमिका में थीं।

भारत से होगी प्रियंका की वापसी: प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान की फिल्म भारत से बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं। इस फिल्म का डायरेक्शन अली अब्बास जफर कर रहे हैं। प्रियंका ने फिल्म के लिए 12 करोड़ फीस ली है। इस फिल्म की शूटिंग जुलाई के आखिरी हफ्ते से शुरू होने जा रही है।
- क्वांटिको 3 और बेवॉच के अलावा प्रियंका एक और हॉलीवुड फिल्म में नजर आएंगी। फिल्म का टाइटल ‘अ किड लाइक जैक’ है।

एक्स्ट्रा शाॅट्स

- विशाल भारद्वाज की कविताओं की एक किताब न्यूड टाइटल से प्रकाशित हो चुकी है। पहले किताब का नाम अ स्पाई इन माय हार्ट रखना चाह रहे थे, लेकिन गीतकार गुलजार के कहने पर उन्होंने किताब का नाम बदलकर न्यूड रख दिया।

- 2017 में प्रकाशित हुई किताब में कविताओं के जरिए समकालीन मुद्दे उजागर किए। जिसमें भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने जैसे मुद्दे पर लिखी कविताएं शामिल हैं।

न्यूड विशाल की पहली किताब है जिसका विमोचन गुलजार ने किया था। न्यूड विशाल की पहली किताब है जिसका विमोचन गुलजार ने किया था।
7 खून माफ में प्रियंका के साथ अन्नू कपूर, नसीरुद्दीन शाह, इरफान खान जैसे एक्टर्स ने काम किया था। 7 खून माफ में प्रियंका के साथ अन्नू कपूर, नसीरुद्दीन शाह, इरफान खान जैसे एक्टर्स ने काम किया था।