--Advertisement--

अरबाज ने विवेक से कहा था- अगर सलमान तुम्हारे घर के आगे आकर हंगामा करें तो जो सही लगे वो करना, हमारी दोस्ती पर आंच नहीं आएगी

1 अप्रैल 2003 को मुंबई में विवेक ओबेरॉय ने मुंबई में सलमान खान के खिलाफ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।

Danik Bhaskar | Jun 24, 2018, 11:00 AM IST

- 1 अप्रैल 2003 को विवेक ओबेरॉय ने की थी सलमान के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस।
- प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरबाज और सोहेल को बताया था अपना खास दोस्त।
- प्रेस कॉन्फ्रेंस के 6 साल बाद 2009 में कहा था- मैंने गलती की थी।


मुंबई. सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' बॉक्सऑफिस पर अब तक करीब 150 करोड़ रुपए कमा चुकी है। फिल्म की कहानी सिकंदर (सलमान खान) और उनके दुश्मनों के इर्द-गिर्द घूमती है। वैसे, रियल लाइफ में सलमान खान के कई दुश्मन रहे हैं और अभी भी हैं। इनमें फिल्म इंडस्ट्री से विवेक ओबेरॉय का नाम सबसे पहले सामने आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान के भाई अरबाज और सोहेल विवेक के बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं। खुद विवेक ने 1 अप्रैल 2003 को सलमान के खिलाफ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही थी।

अरबाज ने कहा था, सलमान की वजह से नहीं टूटेगी दोस्ती: विवेक

- विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि 29 मार्च (2003) की रात 12:30 बजे से सुबह के 5 बजे तक सलमान ने उन्हें 41 बार फोन किया। उन्हें जान से मारने की धमकी और गंदी-गंदी गालियां दी गईं। बकौल विवेक, "जब मैंने इस बारे में अरबाज को बताया तो वे बोले कि सलमान ब्रेकअप (ऐश्वर्या से) की वजह से डिस्टर्ब हैं, नशे में हैं। इसलिए वे ऐसा व्यव्हार कर रहे हैं। लेकिन अगर वे तुम्हारे घर के बाहर आकर हंगामा करें तो जो सही लगे , वो करना। हमारी दोस्ती पर कोई आंच नहीं आएगी। मैं पब्लिक के बीच यह जाहिर नहीं कर सकता, लेकिन मुझे तुम्हारी फिक्र है। तुम मेरे दोस्त और हमेशा रहोगे।" प्रेस कॉन्फ्रेंस के करीब 6 साल बाद 2009 में विवेक ने फराह खान के टॉक शो 'तेरे मेरे बीच में' में यह बताया था कि अरबाज अब भी उनके अच्छे दोस्त हैं।

विवेक ने माना था- प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गलती की

- विवेक ने टॉक शो 'तेरे मेरे बीच में' में फराह खान के सामने यह बात स्वीकार की थी कि उन्होंने सलमान के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बहुत बड़ी गलती की थी। उन्होंने कहा था, "जब मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस करने बैठा था, तभी लग गया था कि मैं गलत कर रहा हूं। मुझे यह नहीं करना चाहिए, बल्कि मर्दों की तरह सामने जाकर पूछना चाहिए था कि क्या प्रॉब्लम है। मारना है चलो मारो, मैं भी मार सकता हूं। मेरे पास भी दो हाथ हैं। लेकिन मैं खुद को नहीं रोक पाया। उस वक्त मैंने कई ऐसी चीजें कह दीं, जो शायद मुझे नहीं कहनी चाहिए थीं। उसके पीछे वजह कुछ भी हो। लेकिन मैंने कहा था, इसलिए मैं ही इसके लिए जिम्मेदार हूं।"

ऐश्वर्या की वजह से हुआ था सलमान-विवेक का झगड़ा

- सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के झगड़े की वजह ऐश्वर्या राय थीं। दरअसल, 'हम दिल दे चुके सनम' (1999) के सेट पर सलमान का अफेयर ऐश्वर्या के साथ शुरू हुआ। करीब दो साल रिलेशनशिप में रहने के बाद उनका ब्रेकअप हो गया। उस वक्त ऐश्वर्या ने सलमान पर मारपीट के आरोप लगाए थे। बाद वे जब ऐश और विवेक करीब आए तो सलमान को बर्दाश्त नहीं हुआ। सलमान ने विवेक को फोन कर खूब गालियां दीं और जान से मारने की धमकी भी दी। इसी वजह से विवेक ओबेरॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और सलमान की हरकतों के बारे में मीडिया को बताया। हालांकि, इसका नतीजा यह निकला कि ऐश्वर्या ने भी उन्हें अवॉयड करना शुरू कर दिया था। ऐश्वर्या के मुताबिक, विवेक को मामला इस तरह पब्लिक में नहीं लाना चाहिए था। इतना ही नहीं, फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादातर लोगों ने विवेक को काम देना बंद कर दिया। हालांकि, सलमान कई इंटरव्यू में यह कह चुके हैं कि उन्हें विवेक से कोई व्यक्तिगत दिक्कत नहीं है और उन्होंने किसी से उन्हें काम देने के लिए मना नहीं किया।

Related Stories