एक्सक्लूसिव / कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं वृषिका मेहता, भास्कर के साथ साझा किए अनुभव

Vrushika Mehta never wanted to become an actress, shared experiences with Bhaskar
X
Vrushika Mehta never wanted to become an actress, shared experiences with Bhaskar

दैनिक भास्कर

Nov 10, 2019, 12:06 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. 'ये तेरी गलियां' की वृषिका मेहता उर्फ पुचकी ने कई किरदारों के साथ लोगों का दिल को जीत लिया है। अभिनेत्री की मानें तो उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वे एक्टिंग को अपना करियर बनाना चाहती थी। हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान, वृषिका ने बताया की वे अभिनेत्री क्यों बनी और करियर से जुड़े सवालों का जवाब दिया। 

नृत्य करना है पसंद

मैंने कभी खुद के एक्ट्रेस बनने की कल्पना नहीं की थी। हालांकि मैं जानती थी कि मैं 9-5 की नौकरी भी कभी नहीं करुंगी, लेकिन मुझे लगा कि मैं डांसिंग में करियर जरूर बनाउंगी। मेरे माता-पिता ने हमेशा मेरे सभी फैसलों में मेरा समर्थन किया है, लेकिन एक गुजराती परिवार से होने के नाते ऐसे प्रतिबंध थे जिनका मुझे पालन करना था, लेकिन मेरे माता-पिता ने मुझे अपने जुनून का पालन करने की अनुमति दी और मैं उनकी बहुत आभारी हूं। उन्होंने मेरे फैसले पर भरोसा किया और मेरे लिए यह सब मायने रखता था। मुझे नृत्य करना पसंद है और इसलिए मैं निश्चित रूप से एक डांसर होती। मैंने हमेशा ऐसे नृत्य किया है जैसे कि कल नहीं है और बचपन से ही मुझे पता था कि नृत्य वह सब है जो मैं बड़ी होने पर करना चाहती थी।
 

अब तक की मेरी जर्नी बहुत शानदार रही है और मुझे अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है। मुझे आज भी वह दिन याद है जब मुझे अपना पहला पुरस्कार मिला था और मुझे बहुत खुशी हुई थी और वह हमेशा मेरे लिए एक यादगार दिन होगा। किसी भी अभिनेता के लिए, लोगों की तरफ से स्वीकार किया जाना सबसे बड़ी उपलब्धि है और पुरस्कार प्राप्त करना इस उपलब्धि की मान्यता है। मुझे अभी भी इस पर विश्वास नहीं हो रहा है की मैं एक्टर बन गई हूं और ऐसा लगता है कि यह अभी-अभी हुआ है। मैं वास्तव में भाग्यशाली थी। दिल दोस्ती डांस का यह मेरा पहला ऑडिशन था और मैं कॉलेज में थी जब मुझे फोन आया और मैं इसके लिए चली गई। एक बार जब मैंने ऑडिशन दिया, तो मुझे यकीन था कि यह वही है जो मैं जीवन में करना चाहती थी।

मैंने बहुत सारी अलग अलग भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन अगर मैं वास्तव में मेरे फेवरेट शो के बारे में सोचूं तो तो दिल दोस्ती डांस की शेरोन की भूमिका मेरे दिल के बहुत करीब है और ईमानदारी से, मैं आज भी शेरोन की भूमिका को बहुत मिस करती हूं।
 

सीरियल 'ये तेरी गालियां' में पाखी का किरदार निभाना काफी कठिन है। उसके बहुत सारे शेड्स हैं। कभी-कभी मैं उससे संबंधित हो सकती हूं और कभी-कभी मैं नहीं कर सकती, लेकिन मैं कोशिश करती रहती हूं। लोगों से मिल रही प्रतिक्रिया वास्तव में आश्चर्यजनक रही है। अब एक साल हो गया है जब से मैं पुचकी की भूमिका निभा रही हूं और वह मेरे दिल के करीब हो गई है।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना