मेकिंग / 'घुंघरू' गाने के लिए वाणी ने 3 महीने तक की कड़ी मेहनत, हर दिन 6 घंटे जिम और प्रैक्टिस में बीतते थे



War: Vaani Kapoor Prepares 3 Months For The Shots Of Ghunghru Song
X
War: Vaani Kapoor Prepares 3 Months For The Shots Of Ghunghru Song

  • 02 घंटे रोज जिम में बिताती थीं
  • 1 घंटा साइलो व्हील और स्विंग पोल पर प्रैक्टिस करती थीं 
  • 03 घंटे डांस प्रैक्टिस करती थीं

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 12:56 PM IST

सोनाली जोशी पितले/बॉलीवुड डेस्क.  एक्शन से भरपूर आगामी फिल्म 'वॉर' को लेकर ज्यादा चर्चा ऋतिक रोशन व टाइगर श्रॉफ के स्टंट और एक्शन की हो रही है। लेकिन फिल्म की हीरोइन वाणी कपूर ने भी एक्शन किया है। उनका ये एक्शन हीरो के एक्शन से अलग हैं और 'घुंघरू' गाने में दिखाए गए उनके डांस में नजर आता है। इन चंद एक्शन शॉट्स के लिए वाणी को किस तरह की मेहनत और ट्रेनिंग करनी पड़ी, इस बारे में उन्होंने खुद दैनिक भास्कर को बताया।

 

गाने के लिए क्या-क्या सीखा

 

  • बॉडी बैलेंस करना
  • पोल को होल्ड करना
  • आर्म स्ट्रेंथ बढ़ाना
  • पुश अप और पुलअप करना
  • कार्डियो एक्सरसाइज करना
  • डांस के मूव्स पर काम करना

वाणी से बातचीत के अंश

  1. एक हाथ से एक्शन

    वाणी बताती हैं- 'वॉर' का गाना घुंघरू कोई आसान गाना नहीं है। इसके पोल और साइलो व्हील के शॉट्स में काफी एक्शन है। मैंने पहले ऐसा कुछ नहीं किया, इसलिए मेरे लिए यह चुनौती भरा था। हाल ही में रिलीज हुए इस गाने में आप देख सकते हैं कि मैंने एरियल एक्टिविटीज और पोल पर एक हाथ से एक्शन किया है। इसके लिए बहुत ज्यादा बॉडी और आर्म स्ट्रेंथ की जरुरत थी। यदि आप एक ही हाथ की मदद से लटक रहे होते हैं तो संतुलन रखना बहुत मुश्किल होता है। साइलो व्हील के लिए बॉडी बैलेंस बहुत इंपोर्टेंट है। यह सब रोज छह घंटे की कठिन ट्रेनिंग से पॉसिबल हो पाया।

  2. बॉडी में एनर्जी ही नहीं बची थी

    अपनी ट्रेनिंग में छह घंटे देने के बाद मैं बहुत थक जाती थी। जब पहले दिन साइलो व्हील का शूट करने गई, तब मेरी हालत इतनी खराब थी कि खुद अपने दम पर उठ भी नहीं पा रही थी। दो घंटे जिम में वर्कआउट के बाद ऐसी हालत हो जाती कि घर में टीवी देखते-देखते सो जाया करती थी। मुझे ऐसा लगता था कि मेरी बॉडी में कोई एनर्जी ही नहीं बची है।

  3. प्रोडक्शन टीम ने मुझे बॉडी डबल का इस्तेमाल करने के लिए पूछा था, पर मैंने उनको मना कर दिया। क्योंकि मैं खुद ही यह सब चैलेंजिग चीजें करना चाहती थी। तुषार कालिया ने गाने के एक्शन वाले हिस्से की कोरियोग्राफी की है। उन्होंने इस तरह के स्टंट में एक्सपर्ट कुछ उम्दा कलाकारों से मुझे मिलवाया, उनके साथ ही मैं प्रैक्टिस किया करती थी। स्क्रीन पर एकदम परफेक्ट लगूं, इसके लिए पोल पर लम्बे समय तक खुद को लटकाकर रखती थी।

  4. मैं अपने बेस्ट शेप में नहीं थी

    सच कहूं तो बेफिक्रे के बाद मैंने अपनी बॉडी पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था, हर तरह का खाना खाती थी और हेल्दी फूड से दूर रहती थी। इस फिल्म से पहले मैं अपने बेस्ट शेप में नहीं थी। इस वजह से मुझे बॉडी के ऊपर बहुत काम करना पड़ा। जैसे ही मैंने कॉस्ट्यूम ट्रायल किया मुझे पता चल गया था कि मुझे थोड़ा वजन घटाना होगा। मैं इसके लिए न्यूट्रीशंस से भरा सिक्स मील पैक ले रही थी। मेरी डायटीशियन इसका ख्याल रखती थी कि फिजिकल वर्क के हिसाब से मुझे पर्याप्त पोषक डाइट मिलती रहे।

  5. थका देने वाला एक्सपीरियंस

    गाने की शूटिंग हमने लगातार दो दिन तक मुंबई में की। एक दिन डांस किया और एक दिन पोल और साइलो व्हील पर एिरयल एक्ट। यही एक्ट अलग-अलग एंगल से शूट किया जाना था, इसलिए हमने काफी ज्यादा शूट किया, ताकि उसमें से बेस्ट सीन चुनकर फाइनल कट में रखे जा सकें। यह एक थका देना वाला एक्सपीरियंस था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना