बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

11 साल बड़े संजय दत्त की मां बनीं मनीषा, कभी पर्दे पर निभाया था गर्लफ्रेंड का रोल

संजय दत्त की अपकमिंग बायोपिक का टीजर 24 अप्रैल को रिलीज हो गया।

Danik Bhaskar

Apr 24, 2018, 01:49 PM IST
फिल्म 'मेहबूबा' में संजय दत्त और मनीषा कोइराला। दूसरी ओर संजय दत्त की बायोपिक में उनकी मां के रोल में मनीषा। फिल्म 'मेहबूबा' में संजय दत्त और मनीषा कोइराला। दूसरी ओर संजय दत्त की बायोपिक में उनकी मां के रोल में मनीषा।

मुंबई। संजय दत्त की अपकमिंग बायोपिक का टीजर 24 अप्रैल को रिलीज हो गया। फिल्म में संजू बाबा का किरदार जहां रणबीर कपूर प्ले कर रहे हैं, वहीं उनकी मां यानी नरगिस दत्त का रोल एक्ट्रेस मनीषा कोइराला कर रही हैं। खास बात ये है कि फिल्म में संजय दत्त की मां का रोल करने वाली मनीषा उम्र में उनसे 11 साल छोटी हैं। दोनों ने 7 फिल्मों में काम किया है। इनमें से सनम, कारतूस, खौफ, बागी और मेहबूबा जैसी फिल्मों में मनीषा कोइराला संजय दत्त की हीरोइन बनीं।


वैसे, यह पहला मौका नहीं जब किसी एक्ट्रेस ने फिल्मों में कभी हीरो की मां तो कभी लवर का रोल प्ले किया। संजय दत्त की मां नरगिस ने फिल्म 'मदर इंडिया' (1957) में जहां सुनील दत्त की मां का रोल किया वहीं, 'यादें' (1964) में उनकी लवर बनीं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में।

आगे की स्लाइड्स पर, कुछ और एक्ट्रेस जिन्होंने पर्दे पर निभाया एक्टर की लवर और मां का रोल...

श्रीदेवी-रजनीकांत

1976 में आई तमिल फिल्म 'मुंदरू मुदिचु' में में श्रीदेवी ने रजनीकांत की सौतेली मां का रोल किया था। उस वक्त श्रीदेवी की उम्र महज 13 साल थी। वहीं 1989 में आई फिल्म 'चालबाज' में रजनीकांत और श्रीदेवी की रोमांटिक जोड़ी पर्दे पर नजर आई। 

 

राखी-अमिताभ बच्चन

राखी के साथ भी अमिताभ बच्चन की जोड़ी कुछ ऐसी ही नजर आई। 1976 में आई फिल्म 'कभी-कभी' और 1978 में आई 'कस्मे-वादे' में जहां राखी ने अमिताभ की लवर का रोल प्ले किया तो वहीं 1982 में आई 'शक्ति' में वो बिग बी की मां के रोल में नजर आईं। 

 

वहीदा रहमान-अमिताभ बच्चन

वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन की मां और बीवी दोनों के किरदार निभाए हैं। 1976 में आई फिल्म 'अदालत' में जहां वो अमिताभ बच्चन की प्रेमिका बनीं, वहीं 1978 में आई त्रिशूल और 1983 में आई फिल्म कुली में उन्होंने अमिताभ की मां का रोल किया था। 

 

शर्मिला टैगोर-अमिताभ बच्चन

1975 में आई फिल्म 'फरार' में जहां शर्मिला टैगोर ने अमिताभ की प्रेमिका का रोल किया, वहीं 1982 में आई 'देशप्रेमी' में वो अमिताभ बच्चन की मां बनीं। 

 

नरगिस-सुनील दत्त

1957 में आई 'मदर इंडिया' में नरगिस ने सुनील दत्त की मां का रोल निभाया था। वहीं 1964 में आई 'यादें' में वो उनकी प्रेमिका बनी थीं। 

 

Click to listen..