--Advertisement--

KBC रेयर एपिसोड : जब सभी 10 कंटेस्टेंट ने दिया था फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के आसान से सवाल का गलत जवाब

इस बात से हैरान अमिताभ बच्चन ने पूछा था दूसरा सवाल, लेकिन फिर से 7 लोग जवाब नहीं पाए।

Danik Bhaskar | Sep 04, 2018, 06:40 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. 'कौन बनेगा करोड़पति' का दसवां सीजन सोमवार से शुरू हो चुका है। वैसे तो कौन इस शो के मंच पर लोग लाखों और करोड़ों रुपए जीतने के उद्देश्य से जाते हैं। लेकिन कभी-कभी इसमें ऐसे कंटेस्टेंट्स भी पहुंच जाते हैं, जो आसान से सवाल का जवाब भी गलत देते हैं। ऐसा ही एक दिलचस्प वाकया इस शो के आठवें सीजन में देखने को मिला था, जब फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में 10 के 10 कंटेस्टेंट फेल हो गए थे।

यह था पूरा मामला : बात 'KBC 8' के 45वें एपिसोड की है। हमेशा की तरह अमिताभ बच्चन ने सभी 10 कंटेस्टेंट्स का परिचय कराया और फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल उनके सामने रखा। सवाल था- हिन्दी फिल्म् के टाइटल्स को उनके घटते क्रम में लगाएं। समय पूरा होने के बाद बिग बी ने इसका सही क्रम बताया, जो इस प्रकार था।

A.बीस साल बाद
C.100 डेज
D.वो सात दिन
B. 36 घंटे

अंकों को देखा सवाल नहीं समझा : इसके बाद बिग बी ने सही जवाब देने वाले कंटेस्टेंट्स की लिस्ट देखनी चाही तो उसमें एक भी शामिल नहीं था। खुद बिग बी भी इस बात से हैरत में थे। जब उन्होंने सभी कंटेस्टेंट्स से पूछा कि उन्हें कहां दिक्कत आई तो जवाब मिला कि उन्होंने सिर्फ ऑप्शंस में दिए गए अंकों पर गौर किया। लेकिन यह ध्यान नहीं दे पाए कि वे अंक किसी टाइम पीरियड को दर्शा रहे हैं।

बिग बी ने पूछा दूसरा सवाल : बाद में बिग बी ने उन्हीं 10 कंटेस्टेंट्स के सामने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का दूसरा सवाल रखा, जिसका जवाब सिर्फ तीन लोग दे पाए। सवाल इस प्रकार था। सल्तनत काल के इन ऐतिहासिक शासकों को उनके शासनकाल के वर्ष के अनुसार, पहले से बाद के क्रम में सजाएं।

A.फिरोजशाह तुगलक
B.अलाउद्दीन खिलजी
C.इब्राहिम लोधी
D.कुतुबुद्दीन ऐबक

और इस सवाल का सही क्रम है

D.कुतुबुद्दीन ऐबक (1206)
B.अलाउद्दीन खिलजी (1296)
A.फिरोजशाह तुगलक (1351)
C.इब्राहिम लोधी (1517