न्यूज़

--Advertisement--

जब अटलजी ने ली थी अमिताभ पर चुटकी, कहा था- 'तो मुझे उनके खिलाफ रेखा को चुनाव में उतारना पड़ता'

भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत नाजुक है।

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2018, 01:54 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. बात 1987 की है। जब बोफोर्स कांड में अमिताभ बच्चन का नाम जुड़ा था। नाम जुड़ने के बाद अमिताभ ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। इस मुद्दे पर अटल जी ने एक इंटरव्यू में अमिताभ के मामले पर चुटकी ली थी। पत्रकार ने अटल बिहारी वाजपेयी से पूछा कि अमिताभ बच्चन ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है, क्या आप समझते हैं कि बोफोर्स कांड में उनका भी कोई हाथ है। जवाब में अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा कि अमिताभ ने प्रधानमंत्री राजीव गांधी को बचाने के लिए इस्तीफा दिया। उन्हें राजनीति में नहीं आना चाहिए था।

अटल ने इंटरव्यू में कहा था कि अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ अपना कारोबार छोड़कर अचानक स्विटजरलैंड क्यों चले गए। उनके बच्चे महंगे स्कूलों में पढ़ रहे हैं, उनकी फीस कहां से दी जा रही है।

1984 में लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद संसदीय सीट से अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवंती नंदन बहुगुणा को हराया था। वाजपेयी जी ने इस इंटरव्यू में ये भी खुलासा किया था कि अगर उस चुनाव में वो दिल्ली से खड़े होते तो उनके खिलाफ अमिताभ बच्चन को कांग्रेस उतारती लेकिन वो अभिनेताओं की प्रसिद्धि का मुकाबला नहीं कर पाते इसलिए वह खुद न खड़े होकर रेखा को बिग बी के खिलाफ चुनाव में उतारते।

X