--Advertisement--

जब एक टीवी एंकर ने कहा था-'शाहरुख से अनोखा रिश्ता है आपका', करण जौहर ने दिया था करारा जवाब 

9 जनवरी, 2017 को रिलीज हुई थी करण की बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय'।

Danik Bhaskar | Sep 06, 2018, 06:00 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. करण जौहर अपने सेक्सुअल ओरिएंटेशन को लेकर कभी कोई कमेंट नहीं करते। लेकिन समलैंगिकता पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करने वाले लोगों में वह सबसे आगे रहे। होमोसेक्सुअलिटी पर करण जौहर ने पिछले साल आई अपनी बायोग्राफी 'एन अनसूटेबल ब्वॉय' में बात की थी। करण ने कहा था कि देश में होमोसेक्सुअलिटी पर पिछड़ी सोच से मुझे बेहद दुःख पहुंचता है और इसी वजह से वह चाहते हुए भी इसपर कभी खुलकर बात नहीं कर पाए।' वैसे, अपनी बुक के एक चैप्टर में करण ने शाहरुख खान के साथ अपने रिश्ते को लेकर भी पहली बार बात की थी।

शाहरुख से नाम जुड़ने पर बोले थे करण: 'सालों से शाहरुख और मेरे रिश्ते के बारे में ऐसी अफवाहें फैल रही हैं। मैं इससे परेशान भी रहा। मैं एक हिन्दी चैनल के शो में शामिल हुआ था। मुझसे शाहरुख के बारे में पूछा गया। इंटरव्यू लेने वाले ने मुझसे कहा, ये अनोखा रिश्ता है आपका। उसने इस तरह से बोला कि मुझे सच में बहुत गुस्सा आ गया। मैंने कहा, यदि मैं आपसे कहूं कि आप अपने भाई के साथ सोते हैं तो आपको कैसा लगेगा? उसने कहा, आपका क्या मतलब है? आप मुझसे ये सब कैसे कह सकते हैं? मैं बोला, तो फिर आप मुझसे इस तरह के सवाल कैसे पूछ सकते हैं?

'शाहरुख पिता और बड़े भाई समान': करण ने आगे लिखा था, 'अब मैं इन सब बातों को गंभीरता से नहीं लेता। मेरे लिए शाहरुख पिता और बड़े भाई के समान हैं। इस तरह की अफवाहें हास्यास्पद हैं। मैं इन सब को लेकर परेशान नहीं होता हूं। लोग इस तरह की बेतुकी बातें करते रहते हैं। शाहरुख के बारे में करण बोले, यदि किसी का एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर नहीं है, तो लोग उसे गे मान लेते हैं।' इस बायोग्राफी की को-ऑथर पूनम सक्सेना थीं। बुक बेस्ट सेलर साबित हुई थी।