--Advertisement--

जब परवीन बाबी ने कहा था- 'मेरे पास संजय के खिलाफ मुंबई बम धमाकों में शामिल होने के सबूत हैं'

संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में 1993 के मुंबई बम धमाकों के बारे में बताया गया है।

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 05:52 PM IST
परवीन बाबी की जनवरी 2005 में मौत ह परवीन बाबी की जनवरी 2005 में मौत ह

मुंबई.संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में 1993 के मुंबई बम धमाकों के बारे में बताया गया है। इसी मामले में संजय दत्त को गैर कानूनी रूप से AK-56 रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और वे 18 महीने जेल में रहे थे। तब ज्यादातर बॉलीवुड सेलेब्स संजू की रिहाई की दुआ कर रहे थे और उन्हें निर्दोष बता रहे थे। लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी भी थी, जिसने न केवल संजय दत्त के खिलाफ मोर्चा खोला था। हम बात कर रहे हैं परवीन बाबी की। 2002 में परवीन ने किया था ये दावा...

- 29 जुलाई 2002 को टाडा कोर्ट से जुड़े सूत्रों ने यह खुलासा किया था कि परवीन बाबी ने अपने पास संजय दत्त के खिलाफ सबूत होने का दावा किया है। परवीन ने जज पी. डी. कोड़े को लिखा था कि उनके पास बम ब्लास्ट केस में संजय के खिलाफ बहुत मटेरियल है। 5 अगस्त 2002 को यह खबर छपी थी कि जज कोड़ा ने परवीन से सभी सबूत मंगाए थे। लेकिन वे अदालत नहीं पहुंचीं। इसके बाद 8 अगस्त 2002 को परवीन ने कोड़ा को इन्फॉर्म किया कि वे सबूत के तौर पर तैयार किया गया 33 पेज का एफिडेविट लेकर अदालत नहीं पहुंच सकतीं। क्योंकि उन्हें जान से मारने धमकी मिल रही है।

परवीन ने की थी आयुक्त नियुक्त करने की अपील

- परवीन ने कोड़े से यह निवेदन भी किया था कि एक आयुक्त नियुक्त कर सबूत उनके घर से कलेक्ट करवा लें। इसके बाद जज ने 19 अगस्त 2002 की तारीख देते हुए सीबीआई को मामले की जांच का निर्देश दिया था और संजय से भी उनका पक्ष लिखित रूप में मांगा था। हालांकि, 19 अगस्त की सुनवाई में परवीन की याचिका ख़ारिज कर दी गई थी। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट जाने का दावा भी मीडिया में किया था। हालांकि, बाद में इसकी कोई खबर नहीं आई कि परवीन सुप्रीम कोर्ट गईं या नहीं?

X
परवीन बाबी की जनवरी 2005 में मौत हपरवीन बाबी की जनवरी 2005 में मौत ह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..