न्यूज़

--Advertisement--

2 दिन बाद नशे से जागे संजय दत्त को देख रोने लगी थी फैमिली

संजय दत्त की लाइफ पर बनी फिल्म 'संजू' इस महीने की 29 तारीख को रिलीज हो रही है।

Dainik Bhaskar

Jun 08, 2018, 01:29 PM IST
संजय दत्त। संजय दत्त।

मुंबई। संजय दत्त की लाइफ पर बनी फिल्म 'संजू' इस महीने की 29 तारीख को रिलीज हो रही है। फिल्म मे संजय दत्त की जिंदगी के उस फेज को भी दिखाया गया है, जब वो बुरी तरह ड्रग्स की लत के शिकार थे। संजय दत्त करीब 9 साल तक ड्रग्स की लत से जूझते रहे। जब उन्हें लगा कि वो अब जिंदा नहीं बच पाएंगे तो उन्होंने अपने पिता की मदद मांगी। इसके बाद उन्होंने अमेरिका जाकर अपना इलाज कराया और वो वहीं सैटल होने की सोचने लगे थे। इस पर सुनील दत्त ने संजय से कहा कि वो एक बार इंडिया आकर फिल्मों में दोबारा ट्राइ करके देख लें। अगर सक्सेस नहीं मिली तो फिर अपनी मर्जी के मुताबिक जिंदगी जिएं। इसके बाद उन्होंने पिता की बात मान ली और मुंबई लौट आए थे।

संजय दत्त ने एक इंटरव्यू में बताया था- मैंने हेरोइन (ड्रग्स) का डोज लिया और सोने चला गया। जब मैं उठा तो सुबह हो चुकी थी और मुझे बहुत जोर की भूख लग रही थी। मैंने फौरन नौकर को बोला कुछ खाने को ले आओ। वो मुझे देख रोने लगा और बोला- आप दो दिन बाद उठे हो। मैंने देखा कि घर में सब परेशान हैं और रो रहे हैं। इसके बाद मैंने आइने में अपनी शक्ल देखी तो हैरान था। मुझे लगा अब मैं ज्यादा दिन नहीं बचूंगा। फिर मैं पापा के पास गया और बोला- मुझे आपकी हेल्प की जरूरत है।

3 हफ्ते तक भर्ती रहे और फिर रिहैब भेजा गया...

इसके बाद संजय दत्त को 3 हफ्ते तक मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें इलाज के लिए अमेरिका स्थित एक रिहैब सेंटर भेज दिया गया। अमेरिका से लौटने के बाद संजय दत्त ने नशे की लत से छुटकारा पा लिया था। खुद परेश रावल ने एक इंटरव्यू में बताया कि अमेरिका से लौटने के बाद संजू ने ड्रग्स को कभी हाथ भी नहीं लगाया।

सेट पर नशे की हालत में ही पहुंच जाते थे संजय...

नशे की लत लगने के बाद कई बार संजय दत्त फिल्मों के सेट पर नशे की हालत में ही पहुंच जाते थे। उनकी हरकत देख धीरे-धीरे उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। लोग उन्हें चरसी बुलाने लगे थे। कहा जाता है कि उस दौर में संजय दत्त ने ऐसे-ऐसे नशे किए, जिनके बारे में ज्यादातर लोग जानते भी नहीं हैं।

बहन प्रिया दत्त के साथ संजय। बहन प्रिया दत्त के साथ संजय।
पिता सुनील दत्त के साथ संजय। पिता सुनील दत्त के साथ संजय।
पत्नी मान्यता और बच्चों के साथ संजय दत्त। पत्नी मान्यता और बच्चों के साथ संजय दत्त।
X
संजय दत्त।संजय दत्त।
बहन प्रिया दत्त के साथ संजय।बहन प्रिया दत्त के साथ संजय।
पिता सुनील दत्त के साथ संजय।पिता सुनील दत्त के साथ संजय।
पत्नी मान्यता और बच्चों के साथ संजय दत्त।पत्नी मान्यता और बच्चों के साथ संजय दत्त।
Click to listen..