--Advertisement--

गर्लफ्रेंड्स में अपनी मां को तलाशते थे सलमान, इस वजह से अब तक नहीं हो पाई शादी

सलमान खान के पिता सलीम खान ने 9 साल पहले नेशनल टीवी पर किया था ये खुलासा।

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 02:31 PM IST

- पिता सलीम खान ने किया था खुलासा कि सलमान की शादी में आखिर दिक्कत क्यों आती है?
- 2009 में नेशनल टीवी पर बोले थे सलीम खान, "मां की वजह से हुआ सलमान का नुकसान।"
- सलीम खान ने कहा था- एक्ट्रेसेस से प्यार करने के बाद सलमान उनमें तलाशते हैं अपनी मां।
-

मुंबई. 'सलमान का तो जितना भी नुकसान किया है, उसकी मां ने किया है।' यह स्टेटमेंट है सलमान के पिता सलीम खान का, जो उन्होंने 2009 में फराह खान के चैट शो 'तेरे मेरे बीच में' में दिया था। सलमान अपनी मां सलमा के साथ इस चैट शो के पहले गेस्ट बने थे और सलीम खान वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस शो में जुड़े थे। इस दौरान फराह ने सलमान की शादी का सवाल उठाया था। तब सलीम ने बताया था कि आखिर इतनी गर्लफ्रेंड्स होने के बावजूद सलमान की शादी क्यों नहीं हो सकी। सलीम ने कहा था- प्यार हीरोइन से करते हैं और...

- सलीम खान ने कहा था कि कहीं न कहीं माओं की गलती की सजा बच्चों को भुगतनी पड़ती है। हालांकि, सलीम इस दौरान मजाकिया मूड में थे। सलीम ने कहा था, "सलमान को प्यार साथ काम करने वाली एक्ट्रेसेस से होता है। लेकिन बाद में उसमें अपनी मां तलाश करने लगता है, जो कभी मिलती नहीं है। उसकी जिंदगी में प्रॉब्लम इसी वजह से आ रही है कि पहले तो पसंद आती है हीरोइन और फिर उसमें ढूंढने की कोशिश करते हैं अपनी मदर को।"

सलमान खान की 6 एक्स-गर्लफ्रेंड्स, जिनके साथ खूब चर्चित रहा रिश्ता

52 साल के सलमान खान की 6 ऐसी गर्लफ्रेंड्स रही हैं, जिनके साथ उनका रिश्ता खूब चर्चित रहा। इनमें से 5 अब भी सिंगल लाइफ बिता रही हैं। कुछ ने अब तक शादी नहीं की तो कुछ ऐसी हैं, जिनका तलाक हो चुका है। ऐश्वर्या राय सलमान की इकलौती ऐसी एक्स-गर्लफ्रेंड हैं, जो हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। आगे की स्लाइड्स नजर डालते हैं सलमान की उन गर्लफ्रेंड्स पर, जो अब भी सिंगल हैं...

शाहीन जाफरी (तलाकशुदा)

किससे हुई थी शादी :सुमित सहगल (1990-2003)
दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम सायशा सहगल है। सायशा 2015 में फिल्म 'शिवाय' से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकी हैं।

 

जसीम खान की बुक में इस अफेयर की बात

 

जसीम खान ने सलमान की बायोग्राफी 'बीइंग सलमान' में उनकी उस पहली गर्लफ्रेंड और उससे जुड़े पूरे वाकये का जिक्र किया है, जिसकी कभी बात नहीं होती। पेशे से मॉडल रहीं शाहीन जाफरी सलमान का पहला प्यार थीं। शाहीन हिंदी सिनेमा के ब्लैक एंड व्हाइट जमाने के सुपर स्टार अशोक कुमार की नातिन हैं। सलमान 19 साल के थे जब, वो शाहीन जाफरी के साथ थे। उन दिनों उनकी लाल रंग की स्पोर्ट्स कार अक्सर सेंट जेवियर्स कॉलेज के बाहर खड़ी देखी जाती थी, क्योंकि वहां शाहीन पढ़ाई कर रही थीं। दोनों की शादी लगभग तय मानी जा रही थी, लेकिन संगीता बिजलानी की वजह से उनका ब्रेकअप हो गया था।

संगीता बिजलानी (तलाकशुदा)
किससे हुई थी शादी : क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन (1996-2010)

जब छप चुके थे सलमान की शादी के कार्ड

 

- 27 मई 1994, वह तारीख है, जो संगीता बिजलानी और सलमान खान की शादी की तारीख में तब्दील हो सकती थी। जासिम खान की बुक 'बीइंग सलमान' में इस बात का दावा किया गया है कि संगीता ने एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने वाली बात की पुष्टि की थी। बकौल संगीता, "शादी के लिए 27 मई का दिन खुद सलमान ने चुना था, क्योंकि उन्हें फैमिली की मंजूरी मिल चुकी थी। लेकिन मेरी फैमिली कुछ हिचकिचा रही थी। क्योंकि वे मेरी खुशी चाहते थे।"संगीता ने आगे कहा है, "शादी के एक महीने पहले मुझे लगा कि कुछ तो गड़बड़ है। मैंने उन्हें(सलमान को) फॉलो करना शुरू किया और पाया कि वे शादी करने के लायक नहीं है। इतना ही नहीं, मुझे ऐसा भी लगने लगा कि वे तो ब्वॉयफ्रेंड बनने के काबिल भी नहीं हैं। यह बहुत ही इमोशनली ट्रॉमेटिक और टेरिबल एक्सपीरियंस था।" ऐसा कहा जाता है कि संगीता से शादी फिक्स होने के बाद सलमान की नजदीकियां सोमी अली के साथ बढ़ रही थीं, जिसकी वजह से उनका रिश्ता टूट गया।

सोमी अली (अब तक नहीं की शादी)

एक्ट्रेस का पहला प्यार थे सलमान खान

 

एक पुराने इंटरव्यू में सोमी ने सलमान के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात की थी। सोमी ने इस इंटरव्यू में कहा था कि सलमान उनके पहले ब्वॉयफ्रेंड थे। लेकिन ऐश्वर्या राय बीच में आईं और उनका रिश्ता टूट गया। बकौल सोमी, "सलमान पर मेरा क्रश उस वक्त हो गया था, जब मैं टीनेजर थी। यही क्रश मुझे फ्लोरिडा से इंडिया ले आया। मैंने फिल्मों को सिर्फ इसलिए ज्वाइन किया, ताकि सलमान से मेरी शादी हो सके। 15 साल की उम्र में आपके पास कुछ भी इडियटिक करने का लाइसेंस होता है। हालांकि, मुझे अपने पहले प्यार का पीछा करने का कोई भी अफ़सोस नहीं है।"जब सोमी महज 15 साल की थीं, तब उन्होंने सलमान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' देखी और उन्हें दिल दे बैठीं। सलमान से शादी की चाहत लिए वे मुंबई आईं और काम की तलाश करने लगीं। इसी दौरान एक स्टूडियो में उनकी मुलाकात सलमान से हुई। करीब 8 साल तक सोमी सलमान के साथ रिलेशनशिप में रहीं। 1997 में सलमान की नजदीकियां 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर ऐश्वर्या राय से बढीं और सोमी के साथ उनका ब्रेकअप हो गया। दोनों ने फिल्म 'बुलंद' (1992) में साथ काम किया है, जो आजतक रिलीज नहीं हो सकी। फिल्म 80 प्रतिशत शूट हो चुकी थी। लेकिन किन्हीं कारणों से यह अटक गई। 2016 में आई ऋतिक रोशन स्टारर 'काबिल' को मीडिया रिपोर्ट्स ने 'बुलंद' की कॉपी बताया था।

कैटरीना कैफ (अब तक नहीं की शादी)

सलमान के बाद रणबीर से जुड़ा  नाम, अब फिर सल्लू से नजदीकियां

 

 

कैटरीना सलमान की लाइफ में तब आई थीं, जब उनका ऐश्वर्या से ब्रेकअप हो गया था। कथिततौर पर दोनों की नजदीकियां 'मैंने प्यार क्यों किया' (2005) के सेट पर बढ़ी थीं। करीब चार साल तक वे रिलेशनशिप में रहे। लेकिन 'अजब प्रेम की ग़जब कहानी' (2009) के सेट पर कैटरीना रणबीर कपूर के करीब आईं और सलमान से उनका ब्रेकअप हो गया। 2016 में कैटरीना का रणबीर से भी ब्रेकअप हो गया। एक बार फिर उनकी नजदीकियां सलमान के साथ देखी जा रही हैं।

यूलिया वंतूर (तलाकशुदा)

तीन साल से जुड़ रहा सलमान के साथ नाम


पिछले तीन सालों से सुनने में आ रहा है कि सलमान खान और यूलिया वंतूर एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इन्हें साथ स्पॉट होने से कभी गुरेज नहीं रही। सलमान इंडस्ट्री से जुड़े हर इवेंट में यूलिया को साथ ले जाते हैं। यूलिया भी अक्सर सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर नजर आती रहती हैं। इन सबसे साफ जाहिर होता है कि सलमान और यूलिया की रिलेशनशिप फ्रेंडशिप से ज्यादा है। इनकी शादी को लेकर कई अटकलें लगती रहती हैं, लेकिन सलमान इन सवालों से हमेशा चालाकी से बच निकलते हैं। लेकिन एक लीडिंग डेली को दिए इंटरव्यू में यूलिया ने कहा था, "मुझे इन गॉसिप के बारे में पता है। हालांकि, इनमें से बहुत सी बातें सही नहीं हैं, लेकिन मैं लोगों का मुंह बंद भी नहीं कर सकती। मैं सलमान की बहुत इज्जत करती हूं। मैं नहीं जानती कि लाइफ मुझे कहां लेकर जा रही हैं। हम जैसा सोचते हैं हमेशा वैसा नहीं होता है।" कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा चुका है कि 7 अगस्त 2012 को यूलिया की शादी गीतकार, गायक और निर्माता मारियस मोगा से हो चुकी है। यह भी कहा जाता है कि दोनों का तलाक हो चुका है।

Related Stories