विज्ञापन

कुणाल की मदद से रणबीर बना पाए संजू बाबा जैसी बॉडी, बढ़ाया 13 किलाे वजन, देखे 250 घंटों के फुटेज / कुणाल की मदद से रणबीर बना पाए संजू बाबा जैसी बॉडी, बढ़ाया 13 किलाे वजन, देखे 250 घंटों के फुटेज

DainikBhaskar.com

May 31, 2018, 06:52 PM IST

संजू में रणबीर का जबरदस्त ट्र्रांसफार्मेशन कुणाल गिर-विक्रम गायकवाड़ की वजह से संभव हुआ, इन दोनों ने रणबीर को संजय बनाया।

कुणाल गिर अौर रणबीर कपूर ने पिछले साल से ही संजय दत्त जैसी बॉडी बनाने वर्कआउट शुरू कर दिया था। कुणाल गिर अौर रणबीर कपूर ने पिछले साल से ही संजय दत्त जैसी बॉडी बनाने वर्कआउट शुरू कर दिया था।
  • comment

बॉलीवुड डेस्क। संजू में रणबीर को पहचानना मुश्किल है। झलक देखकर एक बार तो लगेगा संजय दत्त को ही देख रहे हैं। रणबीर ने इस लुक को पाने के लिए जबरदस्त मेहनत की है। वजन बढ़ाया, बॉडी बनायी, एक हफ्ते तो जेल में भी रहे। घंटों वीडियाे देखे, महीनों जिम में पसीना बहाया। पसंदीदा खाना छोड़कर हेल्दी फूड खाया। ये कुछ ऐसे काम थे जिनको करने के बाद ही रणबीर संजू बाबा बन सके। इस काम में दो लोगों ने उनकी मदद की पहले थे फिटनेस इंस्ट्रक्टर कुणाल गिर और दूसरे मेकअप आर्टिस्ट विक्रम गायकवाड़।

चाल-ढाल और हाव के 250 घंटे
- रणबीर कपूर ने संजय दत्त के चलने, उठने, बैठने, बात करने और खाना खाने जैसी हर छोटी बड़ी हरकत को अपनाने के लए करीब 250 घंटे के फुटेज देखे। ताकि रोल में कहीं कोई कमी न रह जाए।
- टीजर और ट्रेलर में रणबीर की यह मेहनत साफ नजर आती है। जिसमें वे लुक्स से लेकर हर कहीं रणबीर, संजय दत्त की कॉपी लग रहे हैं।


कौन हैं कुणाल
- कुणाल गिर हैदराबाद बेस्ड फिटनेस एक्स्पर्ट हैं। इनके क्लाइंटस में साउथ इंडियन सुपरस्टार्स राम चरन, रकुलप्रीत सिंह, अनुष्का शेट्‌टी, तमन्ना भाटिया, समांथा रुथ और करन जौहर शामिल हैं।

सुबह 3 बजे जगाया, हेल्दी फूड खिलाया

- कुणाल ने रणबीर कपूर के बॉडी ट्रांसफॉरमेशन के लिए उनका स्पेशल शेड्यूल बनाया था। जिसमें उन्हें कई बार सुबह 3 बजे जगाना शामिल था। रणबीर को नॉनवेज में मीट पसंद है, लेकिन मसल्स बनाने के लिए उनका हेल्दी फूड खाना जरूरी था।
- इसके लिए कुणाल ने उन्हें स्पेशल फूड प्रिफर किया। ज्यादातर वेज खाना ही लिया। मछली जैसा लीन (चर्बी रहित) मीट ही खाया।
- रणबीर कपूर बहुत कम खाना खाते थे। इसके लिए कुणाल ने उन्हें ढेर सारी सब्जियां खिलायीं। रणबीर कपूर सुबह 3 बजे ही उठ जाते थे, प्रोटीन शेक लेते थे और फिर वापस सो जाते थे।
- रणबीर ने मसल्स गेन करने के लिए डेढ़ घंटे तक जिम में वर्कआउट किया।

भल्लाल देव को दिया था मस्कुलर लुक
- कुणाल गिर ने इससे पहले बाहुबली-2 में भल्लाल देव यानी राणा दग्गुबाती की मस्कुलर बॉडी बनाने में मदद की थी।
फिल्म के दो अलग-अलग हिस्सों के लिए राणा ने अपना वजन घटाया और बढ़ाया था।
- स्ट्राॅन्ग दिखने के लिए राणा ने 108-110 किलो तक वजन बढ़ाया था वहीं यंग लुक में वे थोड़े पतले नजर आए। जिसमें उनका वजन 92-93 किलो तक था।
- कुणाल ने ही राणा की डाइट और फिटनेस चार्ट को तैयार किया था।

प्रोस्थेटिक का भी कमाल
- रणबीर के फिटनेस ट्रेनर के अलावा रणबीर को संजू बनाने में मेकअप आर्टिस्ट विक्रम गायकवाड़ का भी हाथ है। उनका प्रोस्थेटिक मेकअप भी फिल्म में किया गया है।
- विक्रम के नाम द मेकिंग ऑफ महात्मा, मकबूल, ओंकारा, 3 इडियट्स, कमीने, रक्त चरित्र, पीपली लाइव, डर्टी पिक्चर और पीके जैसी फिल्में हैं, जिनमें मेकअप के काम की जमकर तारीफ हुई।
- विक्रम फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल से हैं। कई बार नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है।

एक्स्ट्रा शॉट्स

- कुणाल गिर के मुताबिक रोजान तीन बजे उठकर प्रोटीन शेक पीते थे। इसके बाद वह सो जाते थे।
- रणबीर कपूर के मुताबिक वह एक-एक शूट के लिए हर बार 1 महीने का गेप लेते थे
- राणा दग्गुबाती ने ही रणबीर काे कुणाल गिर से मिलवाया था, ताकि वे बॉडी ट्रांसफार्म कर सकें।

रणबीर फिल्म में संजय दत्त के रॉकी वाले लुक में नजर आएंगे। रणबीर फिल्म में संजय दत्त के रॉकी वाले लुक में नजर आएंगे।
  • comment
जेल के अंदर संजय दत्त की लाइफ और लुक्स के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप की मदद ली गई। जेल के अंदर संजय दत्त की लाइफ और लुक्स के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप की मदद ली गई।
  • comment
विक्रम गायकवाड़ बॉलीवुड के जाने माने मेकअप आर्टिस्ट हैं। विक्रम गायकवाड़ बॉलीवुड के जाने माने मेकअप आर्टिस्ट हैं।
  • comment
X
कुणाल गिर अौर रणबीर कपूर ने पिछले साल से ही संजय दत्त जैसी बॉडी बनाने वर्कआउट शुरू कर दिया था।कुणाल गिर अौर रणबीर कपूर ने पिछले साल से ही संजय दत्त जैसी बॉडी बनाने वर्कआउट शुरू कर दिया था।
रणबीर फिल्म में संजय दत्त के रॉकी वाले लुक में नजर आएंगे।रणबीर फिल्म में संजय दत्त के रॉकी वाले लुक में नजर आएंगे।
जेल के अंदर संजय दत्त की लाइफ और लुक्स के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप की मदद ली गई।जेल के अंदर संजय दत्त की लाइफ और लुक्स के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप की मदद ली गई।
विक्रम गायकवाड़ बॉलीवुड के जाने माने मेकअप आर्टिस्ट हैं।विक्रम गायकवाड़ बॉलीवुड के जाने माने मेकअप आर्टिस्ट हैं।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन