पर्यावरण दिवस  / गाने के जरिए दिया वायु प्रदूषण से लड़ने का संदेश, अक्षय कुमार, कपिल शर्मा आए नजर



Hawa Aane De is the newest song for World Environment Day on 5 June.
X
Hawa Aane De is the newest song for World Environment Day on 5 June.

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2019, 04:25 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को हैं। इस मौक पर बॉलीवुड जगत ने एक गाना हवा आने दे रिलीज करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस गाने के जरिए सेलेब्स हवा को शुद्ध बनाने की अपील कर रहे हैं। दरअसल इस साल संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के जरिए इस साल का विषय वायु प्रदूषण है। भारत भी लंबे वक्त से वायु प्रदूषण से जूझ रहा है। 

 

कई सेलेब्स आए नजर

इस वीडियो सॉन्ग की शुरुआत में अक्षय कुमार दिखाई देते हैं। इसके बाद विकी कौशल, राजकुमार राव, कपिल शर्मा के अलावा कोरियोग्राफर शामक डावर, सिंगर सुनिधि चौहान और शंकर महादेवन जैसे सेलेब्स नजर आ रहे है। पूरे गाने में फोकस बच्चों और उनके भविष्य पर किया गया। इस वीडियो में उन भारतीयों बच्चों को भी शामिल किया गया है, जो जलवायु कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं। 

बेहतरीन ढंग से दिया संदेश
पेड़ लगाने के साथ-साथ ट्रैफिक और उससे बढ़ने वाले प्रदूषण पर फोकस किया गया है। यह गाना काफी आकर्षक है। इसमें महत्वपूर्ण संदेश बेहतरीन ढंग से पहुंचाया गया है। ये गाना हमारी पर्यावरणीय चुनौतियों का सामने करने का संदेश दे रहा है।

 

भामला फाउंडेशन और पर्यावरण मंत्रालय ने किया निर्माण

भामला फाउंडेशन ने एक गैर-सरकारी संगठन और पर्यावरण मंत्रालय के साथ के साथ मिलकर इस गाने को बनाया। भामला फाउंडेशन स्वास्थ्य, बाल पुनर्वास, महिला सशक्तीकरण और पर्यावरण जागरूकता के लिए काम करती है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना