--Advertisement--

22 साल की ये एक्ट्रेस करती हैं 14 घंटे काम, ऐसे रखती हैं खुद को Fit

टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में लीड रोल प्ले कर रही नायरा यानी शिवांगी जोशी इन दिनों घर-घर में फेमस है।

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 12:00 AM IST
शिवांगी जोशी। शिवांगी जोशी।

मुंबई. टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में लीड रोल प्ले कर रही नायरा यानी शिवांगी जोशी इन दिनों घर-घर में फेमस है। मात्र 22 साल की उम्र में ही उन्होंने काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है। 2016 में उन्होंने शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ज्वाइन किया था। इस शो का हिस्सा बनते समय वे काफी नर्वस भी थी। नर्वस इसलिए कि उन्हें इस बात की चिंता थी कि ऑडियंस उन्हें स्वीकार करेगी या नहीं। लेकिन उन्होंने काफी कम समय में पॉपुलैरिटी हासिल कर ली। टीवी शो, पर्सनल-प्रोफेशनल लाइफ, फिटनेस फंडा को लेकर नायरा ने DainikBhaskar.com से बातचीत की। अक्षरा की बेटी बनना सबसे बड़ा चैलेंज था...

- नायरा ने इंटरव्यू में बताया कि जब उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था तो वे काफी यंग थी।
- उन्होंने अलग-अलग टीवी शो में छोटे-छोटे रोल प्ले कर अपने एक्टिंग सफर की शुरुआत की थी।
- जब उन्होंने सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अक्षरा (हिना खान) की बेटी का रोल ऑफर हुआ तो वे काफी नर्वस थी। इसकी वजह ये कि अक्षरा बेहद पॉपुलर हो चुकी थी और उनकी बेटी का रोल प्ले करना किसी चैलेंज से कम नहीं था।
- उन्होंने कहा, 'मैं अपने किरदार को लेकर काफी चिंतित थी कि ऑडियंस मुझे स्वीकार करेगी या नहीं'।
- नायरा ने कहा, 'मैंने अपना बेस्ट दिया और देखने वालों ने मुझे पसंद भी किया।
दो साल की इस जर्नी में मैंने काफी कुछ हासिल कर लिया है'।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें नायरा से बातचीत के कुछ और अंश...

शिवांगी जोशी। शिवांगी जोशी।

नायरा को खुद से कैसे जोड़ती हैं, सवाल के जवाब में शिवांगी ने कहा, 'मैं और नायरा में काफी समानताएं हैं। नायरा को भी मेरी तरह कुकिंग और डांसिंग का शौक है। नायरा स्वतंत्र विचारों वाली है और उसके अपने कुछ मूल्य हैं। ऐसे ही विचार मेरे भी हैं। मैं भी नायरा की तरह महिला सशक्तिकरण का सपोर्ट करतीं हूं और अपनी फैमिली से प्यार करती हूं। 

शिवांगी जोशी। शिवांगी जोशी।

नायरा ने बताया कि एक्ट्रेस बनने के लिए मुंबई आने से पहले मैंने कथक में ट्रेनिंग ली है। मैं उत्तराखंड़ में कथक सिखाती थी। हालांकि, इस बात को 8 साल बीत गए हैं। लेकिन आने वाले समय में मैं कोशिश करूंगी कि अपने टैलेंट को एक्सप्लोर करूं और मुंबई के लोगों को कथक की ट्रेनिंग दूं। डांस करने से स्ट्रेस कम होता है।

शिवांगी जोशी। शिवांगी जोशी।

14 घंटे काम करने के बाद भी खुद को कैसे स्ट्रेस फ्री और फिट रखती हैं, सवाल के जवाब में नायरा ने बताया कि योगा और डांस उन्हें स्ट्रेस फ्री रखते हैं। लगातार कई घंटों तक शूटिंग करने से हेल्थ पर प्रभाव पड़ता है ऐसा वे मानती हैं। इसलिए खुद को फिट और खुश रखने के लिए योगा और डांस करती हैं। वे मेडिटेशन करती हैं और सुबह 20 मिनट योगा करना कभी नहीं भूलती। 

शिवांगी जोशी। शिवांगी जोशी।

नायरा ने इंटरव्यू में बताया कि वे कोई डाइट चार्ट फॉलो नहीं करती हैं। वे सबकुछ खाना पसंद करतीं हैं। लेकिन इस का ध्यान रखती हैं कि उनका वजन न बढ़े। हां, वे इस बात का ध्यान रखती है कि कोई अनहेल्दी खाना न खाएं। और हां गर्मियों में वे लिक्विड डाइट पर ज्यादा रहती हैं। उनकी मॉम डाइट का पूरा ध्यार रखती हैं।

शिवांगी जोशी और मोहसीन खान। शिवांगी जोशी और मोहसीन खान।

शादी की बात पर नायरा ने कहा, 'ऑनस्क्रीन तो मेरी शादी कई बार हो चुकी है, इसलिए रियल लाइफ में शादी को लेकर कोई एक्साइटमेंट नहीं है। मैं अपनी विदाई पर कई बार रो चुकी है। अब तो मुझे लगता है कि जब रियल लाइफ में मेरी विदाई होगी तो मुझे रोना आएगा भी या नहीं। अभी तो मैं 22 साल की हूं और शादी के बारे में सोचना अभी बहुत जल्दी होगा'।

X
शिवांगी जोशी।शिवांगी जोशी।
शिवांगी जोशी।शिवांगी जोशी।
शिवांगी जोशी।शिवांगी जोशी।
शिवांगी जोशी।शिवांगी जोशी।
शिवांगी जोशी।शिवांगी जोशी।
शिवांगी जोशी और मोहसीन खान।शिवांगी जोशी और मोहसीन खान।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..