--Advertisement--

जीरो का टीजर: सलमान ने गोद में उठाया तो शाहरुख ने किया किस, खत्म हो रही है 15 साल की दुश्मनी

शहरुख और सलमान की लड़ाई की वजह से ऐश्वर्या को चलते-चलते फिल्म से निकाल दिया गया था।

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 11:45 AM IST

बॉलीवुड डेस्क। शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म 'जीरो' का ईद स्पेशल टीजर गुरुवार को रिलीज हो गया। इसमें शाहरुख के साथ-साथ सलमान भी नजर आ रहे हैं। टीजर में सलमान शाहरुख के पीछे एंट्री करते हैं और कहते हैं 'यार बउआ सिंह..सुना है जिसके पीछे लग जाते हो, लाइफ बना देते हो।' इसके बाद दोनों खान की डांस जुगलबंदी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही सलमान ने शाहरुख को गोदी में उठाया तो शाहरुख ने उन्हें किस कर लिया। इसके साथ ही दोनों की दोस्ती को लेकर एक बार फिर चर्चा होने लगी है।

कभी अच्छे दोस्त हुए करते थे

- सलमान खान और शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री के अच्छे दोस्तों में गिने जाते थे। दोनों ने अपने करियर की शुरुआत में एक साथ कई फिल्में भी की हैं। जिनमें करण-अर्जुन भी शामिल है।
- करण-अर्जुन फिल्म के बाद इन दोनों को भी बॉलीवुड के करण-अर्जुन के नाम से जाना जाने लगा था।
- हालांकि बाद में इन दोनों का करियर आगे बढ़ता गया और दोनों के बीच नजदीकियां खत्म होती गईं।

शाहरुख-सलमान की वजह से ऐश्वर्या को कर दिया था बाहर

- ये बात आज से लगभग 15 साल पहले की है। उस वक्त शाहरुख और रानी मुखर्जी की फिल्म 'चलते-चलते' की शूटिंग चल रही थी। कहा जाता है कि इस फिल्म में पहले रानी की जगह ऐश्वर्या को साइन किया गया था, लेकिन बाद में शाहरुख ने ऐश्वर्या को बिना बताए फिल्म से बाहर कर दिया था।
- दरअसल, उस वक्त सलमान और ऐश्वर्या रिलेशनशिप में थे। शाहरुख-ऐश्वर्या स्टारर चलते-चलते की शूटिंग चल रही थी। फिल्म के एक यूनिट मेंबर ने खुलासा किया था कि रात का समय था और अगली लोकेशन पर जा रहे थे।
- तभी सलमान वहां आ गए और उन्होंने काफी देर तक सेट पर हंगामा किया। इसके बाद डायरेक्टर अजिज मिर्जा ने शूटिंग शेड्यूल ही कैंसिल कर दिया, लेकिन ऐश्वर्या और फराख खान का मानना था कि शूटिंग कैंसिल नहीं होनी चाहिए।
- इसके बाद ऐश्वर्या को फिल्म में बरकरार रखने को लेकर काफी कंफ्यूजन हो गया। आखिरकार शाहरुख ने ऐश्वर्या को बिना बताए ही फिल्म से आउट कर दिया और रानी मुखर्जी को ले लिया।
- इस घटना से न सिर्फ सलमान-शाहरुख बल्कि ऐश्वर्या और रानी भी एक-दूसरे की दुश्मन हो गई। हालांकि दोनों इस बात से इनकार करती रहती हैं।

कैट के बर्थडे पर दोनों खान के बीच बहस

- ऐश्वर्या से ब्रैकअप के बाद सलमान खान कैटरीना कैफ के साथ रिलेशन में आए। ये वक्त था 2008 का और उस दिन कैट की बर्थडे पार्टी मुंबई में हो रही थी। इस पार्टी में सलमान-शाहरुख के बीच इतनी जमकर लड़ाई हुई कि फिर सालों तक दोनों एक-दूसरे के दुश्मन रहे।
- अफवाहें फैली थीं कि कैट की बर्थडे पार्टी में शाहरुख ने ऐश्वर्या को लेकर कोई कमेंट कर दिया था, जिस वजह से सल्लू नाराज हो गए और नौबत यहां तक आ गई कि दोनों के बीच काफी गरमा-गरम बहस शुरू हो गई।
- हालांकि इस घटना पर शाहरुख ने बाद में बताया था कि दोनों के बीच लड़ाई सिर्फ मामूल सी बात को लेकर हुई थी कि 'हम दोनों में ज्यादा कौन खुश है, मैं या सलमान?'
- किंग खान ने बताया था कि उन्होंने सलमान से कहा 'मुझे घर जाकर काफी खुशी मिलती है क्योंकि मेरी बीवी मेरा रात को इंतजार करती है, लेकिन दबंग खान को घर जाकर और खुशी मिलती होगी क्योंकि उनके पास बीवी नहीं है।'
- शाहरुख के मुताबिक उन्होंने आगे कहा कि 'जब मैं घर जाता हूं तो मेरी लाडली मेरे गोद में आकर बैठती है, लेकिन जब सलमान घर जाते होंगे तो उनका इंतजार उनकी लाडलीज़ करती होंगी।'
- इसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई थी और ये बहस इतनी बढ़ गई थी कि बाद में पूरी बर्थडे पार्टी का माहौल ही बिगड़ गया था। शाहरुख के साथ उनकी वाइफ गौरी खान भी थीं, जो उन्हें वहां से ले गई थी। शाहरुख के जाने के कुछ देर बाद ही सलमान भी अपनी गर्लफ्रेंड और बर्थडे गर्ल कैटरीना के साथ पार्टी छोड़कर चले गए।

इन फिल्मों में साथ काम किया है

1. करण-अर्जुन (1996)
2. दुश्मन दुनिया का (1996)
3. कुछ कुछ होता है (1998)
4. हर दिल जो प्यार करेगा (2000)
5. हम तुम्हारे हैं सनम (2002)
6. ओम शांति ओम (2007)