• Hindi News
  • Bollywood
  • Tv
  • Actress Sneha Wagh who playing the role of mother Anjani in kahat hanuman Jai Shri Ram believes in Ekeshwarwad

सेलेब लाइफ / एक ईश्वर में विश्वास रखती हैं मां अंजनी का किरदार निभा रही एक्ट्रेस स्नेहा वाघ

Actress Sneha Wagh who playing the role of mother Anjani in kahat hanuman Jai Shri Ram believes in Ekeshwarwad
X
Actress Sneha Wagh who playing the role of mother Anjani in kahat hanuman Jai Shri Ram believes in Ekeshwarwad

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2020, 07:30 AM IST

किरण जैन, मुंबई. बड़े परदे की तरह छोटे परदे पर भी नए साल के साथ नई कहानियों का सिलसिला शुरू हो गया है। & टीवी पर शुरू हुए ‘कहत हनुमान जयश्री राम’ नामक नए पौराणिक धारावाहिक में भगवान राम के परमभक्त महाबली हनुमान की कहानी को उनके बचपन के करिश्मों के साथ दिखाया जा रहा है। 'कहत हनुमान जयश्री राम' में हनुमान की मां का किरदार निभा रही एक्ट्रेस स्नेहा वाघ से खास बातचीत...।

क्या आप भगवान् में यकीन रखती हैं? 

  1. मैं एक ईश्वर में यकीन रखती हूं, फिर आप उन्हें किसी भी नाम से पुकारें। हर धर्म के अलग अलग भगवान् हो सकते हैं। लेकिन हम बचपन से पढ़ते आ रहे है कि गीत बाइबल कुरआन सबका सार एक ही है।इसलिए हम नाम चाहे जितने दे लें सबका रूप एक ही है।

  2. पौराणिक कथाओं से युवाओं के जुड़ाव के बारे में क्या कहेंगी? 

    मेरा मानना है कि देश की युवा पीढ़ी को हमारी ऐतिहासिक और पौराणिक कथाओं को समझने और उनसे जुड़ने की जरुरत है। अगर हम धर्म जाति में न उलझ इन कहानियों के पीछे के तथ्यों को समझने की कोशिश करेंगे तो यह हमारे व्यक्तित्व को निखारने के लिए काफी अहम साबित होगा।

  3. भगवान को लेकर एक युवा सोच के बारे में क्या कहना चाहेंगी? 

    भगवान को लेकर सबकी भावनाएं अलग अलग होती हैं लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी युवा आबादी के तौर पर यदि हम अपनी संस्कृति और सभ्यता को जीवित रखना चाहते हैं तो इसका एक सबसे अहम सार हमारी पौराणिक कथाओं से निकाला जा सकता है। हम इन कहानियों से बहुत सी ऐसी बातें सीखते हैं, जो हमें एक बेहतर इंसान बनने में मदद करती है। इसलिए मॉडर्न ऐरा के कंटेंट्स के साथ हमारे लिए ऐतिहासिक और पौराणिक कथाओं को समझना भी अहम है और टीवी जगत में लगातार ऐसे कंटेंट्स की सीरीज देखी जा सकती है।

  4. ‘कहत हनुमान जय श्री राम’ के बारे में बताएं? 

    पेनिन्सुला पिक्चर्स द्वारा निर्मित ‘कहत हनुमान जय श्री राम’ की कहानी भगवान राम के प्रति हनुमान जी की भक्ति का वास्तविक सार और उद्देश्य प्रस्तुत करेगी, जिसमें उनकी शक्ति और भक्ति के कई अनछुए पहलुओं को दर्शाया जाएगा। 

  5. आपके साथ और किन कलाकारों को देखा जा सकता है?

    इस धारावाहिक में केसरी के रूप में जितेन लालवानी, अंजनी देवी के रूप में स्नेहा वाघ, हनुमान के रूप में एकाग्र द्विवेदी, बाली के रूप में निर्भय वाधवा, भगवान विष्णु के रूप में सुदीप साहिर, सुग्रीव के रूप में तुषार चावला, भगवान शिव के रूप में राम यशवर्धन आदि प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना