हेल्थ अपडेट / एक्सीडेंट के 4 साल बाद भी नॉर्मल लाइफ के लिए संघर्ष कर रहे 'चिड़ियाघर' फेम मनीष विश्वकर्मा



मनीष विश्वकर्मा। मनीष विश्वकर्मा।
बहन आरती विश्वकर्मा और बाकी फैमिली मेंबर्स के साथ मनीष। बहन आरती विश्वकर्मा और बाकी फैमिली मेंबर्स के साथ मनीष।
फैमिली मेंबर्स के साथ मनीष विश्वकर्मा। फैमिली मेंबर्स के साथ मनीष विश्वकर्मा।
X
मनीष विश्वकर्मा।मनीष विश्वकर्मा।
बहन आरती विश्वकर्मा और बाकी फैमिली मेंबर्स के साथ मनीष।बहन आरती विश्वकर्मा और बाकी फैमिली मेंबर्स के साथ मनीष।
फैमिली मेंबर्स के साथ मनीष विश्वकर्मा।फैमिली मेंबर्स के साथ मनीष विश्वकर्मा।

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2019, 05:50 PM IST

किरण जैन/ टीवी डेस्क. करीब चार साल पहले सीरियल 'चिड़ियाघर' के चाइल्ड आर्टिस्ट मनीष विश्वकर्मा का गंभीर एक्सीडेंट हुआ था। इसके चलते उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया था और वो कोमा में चले गए थे। मनीष अब कोमा से बाहर हैं। लेकिन नॉर्मल लाइफ जीने के लिए अब भी संघर्ष कर रहे हैं। 5 अगस्त को मनीष ने 24वां जन्मदिन मनाया। उनकी बहन आरती विश्वकर्मा ने दैनिक भास्कर से बातचीत में सेलिब्रेशन और मनीष की हालत के बारे में बताया। 

तोहफे में बुलेट बाइक चाहते हैं मनीष

  1. आरती ने बताया, "पिछले कुछ सालों की तरह, इस बार भी हमने मनीष का बर्थडे घर में ही केक कटिंग करके मनाया। उनके लिए नए कपड़े लाए थे, लेकिन शायद उन्हें पसंद नहीं आए।" आरती ने हंसते हुए आगे कहा, "मनीष को तोहफे में बाइक चाहिए, वो भी बुलेट। मैंने उन्हें कहा है कि जिस दिन वो बाइक चलाने लायक हो जाएंगे, मैं उन्हें जरूर बुलेट गिफ्ट करूंगी।"

  2. 'हालत में सुधार, लेकिन चीजें भूल जाते हैं'

    मनीष की सेहत को लेकर आरती बताती हैं, "हालत में कुछ सुधार है, लेकिन कभी-कभी वो सब चीज भूल जाते हैं। 15-20 दिन में उन्हें ऐसा दौरा पड़ जाता है। परिवार के एक सदस्य को हर समय उनके साथ ही रहना पड़ता है। रही बात उनके इलाज की तो अब वो पूरी तरह आयुर्वेदिक उपचार ले रहे हैं। इससे पहले न्यूरोलॉजिस्ट से उनका ट्रीटमेंट चल रहा था, लेकिन फिर डॉक्टर्स ने ही मना कर दिया। हर दिन उनकी फिजियोथैरेपी कराने की सलाह दी गई है। फिलहाल यही ट्रीटमेंट चल रहा है।" 

  3. बातों-बातों में आरती ने यह भी बताया कि मनीष आज भी 'चिड़ियाघर' को बहुत मिस करते हैं और अपने मोबाइल में शो के एपिसोड्स देखते रहते हैं।

  4. शूटिंग पर जाते वक्त हुआ था एक्सीडेंट

    28 जून 2015 को मनीष अपनी बाइक से 'चिड़ियाघर' की शूटिंग के लिए गोरेगांव स्थित फिल्मसिटी जा रहे थे। इसी दौरान आरे मिल्क कॉलोनी में पीछे से आ रही एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी। मनीष तब 'चिड़ियाघर' में गधा प्रसाद (जीतू शिवहरे) के छोटे भाई मेंढक प्रसाद का रोल कर रहे थे। उनका किरदार लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो चुका था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना