पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छोटे कद की वजह से झेलनी पड़ी थी काफी आलोचना, अब दो डांस अकादमी के मालिक हैं मोनार्क

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोनार्क की जूनागढ़ और अहमदाबाद में डांस एकेडमी हैं
  • उदयपुर में डांस ट्रेनर के रूप में काम कर रहे हैं

किरण जैन, मुंबई. रियलिटी शो डांस प्लस अपने 5वें सीजन के साथ वापस लौट आया है और इस सीजन में भी कोरियोग्राफर-फिल्मकार रेमो डिसूजा शो का हिस्सा होंगे।शो में एक ऐसे ही डांसर हैं गुजरात के जूनागढ़ के मोनार्क त्रिवेदी जिन्हें अपने छोटी कद की वजह से जिंदगी में काफी आलोचना झेलनी पड़ी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपना हौसला नहीं तोडा।
 
 

हमेशा डरा-सहमा रहता था : बातचीत के दौरान मोनार्क बताते हैं, \"मैंने 11 साल की उम्र से ही डांस करना शुरू कर दिया था, लेकिन अपने छोटी कद की वजह से जिंदगी में बहुत कुछ झेला। मैं हमेशा डरा-सहमा रहता था। मुझे लगता था कि मैं जीवन में कभी कामयाब नहीं हो पाऊंगा। उसके बाद मैंने डांस को अपनी प्रेरणा के रूप में लेना शुरू किया और अपने हुनर को निखारने पर काम करना शुरू कर दिया।
 
 

शुरुआत में पापा ने नहीं किया था सपोर्ट : मुझे अपने पिता से किसी तरह का सपोर्ट नहीं मिला, क्‍योंकि वे डांसिंग के आइडिया के खिलाफ थे और नहीं चाहते थे कि मैं  इस फील्‍ड में कॅरियर बनाऊं। मेरे  पिता ने तब तक मुझे परफॉर्म करते नहीं देखा, जब तक कि मैंने एक कॉम्‍पीटिशन में हिस्‍सा नहीं ले लिया। मैंने गुजरात में पॉपुलर कोरियोग्राफर धर्मेश येलाण्डे के सामने परफॉर्म किया और मेरे डांस को काफी सराहा भी गया।
 

अपने सपनों को बताया : वे आगे बताते हैं- \'\'मैं बचपन से जिद्दी था, पहले डांस की जिद थी, अब आगे बढ़ने की जिद। उन्‍हें लगता है कि यह शो उनके लिए बड़ा मंच है, यह उन्‍हें आगे बढ़ने का अवसर देगा और उनकी जिंदगी बदल देगा। मेरा मानना है कि इंस्‍पायर होते रहो लाइफ में प्रॉब्‍लम्‍स आती ही रहती हैं, इसका मतलब ये नहीं घर पर बैठ जाओ, बाहर निकलो, सामना करो और हर छोटी से छोटी चीज से इंस्पिरेशन लो। कभी भी हार मत मानो। जब-जब परफॉर्म करता हूं, वो सारे मेरे हैप्‍पी मोमेंट्स हैं। मुझे वर्कशॉप्‍स लेने हैं हर जगह, सिखाना है लोगों को, अलग-अलग डांसर्स के साथ काम करना है।\'\'

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें