जन्मदिन / अविवाहित हैं 44 साल की एकता कपूर, कभी सोचती थीं 22 की उम्र में बसा लेंगी घर

एकता कपूर। एकता कपूर।
एकता कपूर। एकता कपूर।
पिता जितेंद्र के साथ एकता कपूर। पिता जितेंद्र के साथ एकता कपूर।
X
एकता कपूर।एकता कपूर।
एकता कपूर।एकता कपूर।
पिता जितेंद्र के साथ एकता कपूर।पिता जितेंद्र के साथ एकता कपूर।

Jun 07, 2019, 09:24 AM IST

टीवी डेस्क.   प्रोड्यूसर एकता कपूर 44 साल की हो गई हैं। 7 जून 1975 को मुंबई में जन्मी एकता तब से टीवी पर काम कर रही हैं, जब वो सिर्फ 19 साल की थीं। एकता के बारे में एक इंटरव्यू में लिखा गया था कि उनकी सफलता का राज खाना, पीना, सोना और टीवी से शादी कर लेना है। उन्होंने अब तक शादी नहीं की है। लेकिन एक वक्त था, जब वो 22 साल की उम्र में घर बसाने का सोचने लगी थीं। 

पिता ने कहा था- शादी करो या फिर काम

- खुद एकता ने इस इंटरव्यू में कहा था, "जब मैं 17 साल की थी, तब मेरे पिता (गुजरे जमाने के सुपरस्टार जितेंद्र) ने कहा था कि 'या तो शादी कर लो या फिर पार्टी करने की बजाय काम करो, जैसा कि मैं चाहता हूं'। उन्होंने मुझे कहा कि वो मुझे पॉकेट मनी के अलावा और कुछ नहीं देंगे। तब अतिरिक्त पैसा कमाने के लिए मैंने एक ऐड एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था।"

- एकता ने इंटरव्यू में आगे कहा था, "जो सिचुएशन थी, उसे देखकर मैं बेहतर महसूस कर रही थी और सोचती थी कि मेरा जीवन बहुत ही औसत रहेगा। 22 की उम्र में शादी करूंगी और जिंदगी के मजे लूंगी। लेकिन दुर्भाग्य से कहें या किस्मत से हम जो सोचते हैं, वह कभी नहीं होता।" एकता ने अब तक शादी नहीं की है। हालांकि, जनवरी 2019 में वो सरोगेसी के जरिए एक बेटे की मां बन चुकी हैं, जिसका नाम रवि रखा है। 

- जब एकता 19 साल की हुईं तो उनके पिता ने लंदन बेस्ड चैनल टीवी एशिया के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाने का मौका दिया, जो उनके दोस्त केतन सोमानिया पार्टनर थे।  एकता कपूर की मानें तो द फ्रेश प्रिंस ऑफ बेल एयर जैसे अमेरिकी टीवी शो के प्रति प्यार ने उन्हें ऑफर लेने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा उन्हें लगा कि चैनल के रूप में उनके पास एक खरीददार तैयार है। वो कहती हैं, "मैंने अपने दिमाग में चल रहे कॉन्सेप्ट के आधार पांच से छह पायलट्स बनाने का फैसला लिया। इस बीच चैनल (एशिया टीवी) जी टीवी को बेच दिया गया। मैंने सॉफ्टवेयर बेचने की कोशिश की, लेकिन कोई भी इसे खरीदने को तैयार नहीं हुआ। हमारी पार्टनरशिप टूट गई और 2 लाख रुपए का हमारा निवेश भी डूब गया।"

- एकता आगे कहती हैं, "बाद में मैंने हम पांच नाम से शो के लिए पायलट शूट करने का निर्णय लिया और जी-टीवी को बेच दिया। जब यह ऑनएयर हुआ, तब मैं 19 साल की थी।" शो हिट हुआ और एकता कपूर ने प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रख दिया। एकता की मानें तो कुछ शो से कमाई हो रही थी, तो कुछ फेल हो रहे थे। लेकिन उन्हें चुनौती लेने में मजा आने लगा था। प्रोडक्शन को लेकर उन पर जूनून सवार हो गया था। एकता के मुताबिक, सिर्फ इसलिए नहीं कि उनकी कमाई हो रही थी, बल्कि इसलिए भी कि वो अपने कंटेंट से खुश थीं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना