अपकमिंग / 'मैडम सर' में पुलिस अफसर बनी हैं गुल्की जोशी, अलग अंदाज में देंगी अपराधियों को नसीहत

Gulki Joshi on her upcoming tv show Madam sir
X
Gulki Joshi on her upcoming tv show Madam sir

दैनिक भास्कर

Feb 08, 2020, 08:00 AM IST

टीवी डेस्क. शो 'फिर सुबह होगी' से टेलीविजन की दुनिया में कदम रखने वाली एक्ट्रेस गुल्की जोशी जल्द ही सीरियल 'मैडम सर' में अफसर हसीना मलिक का किरदार निभाती हुई नजर आएंगी। हाल ही में उन्होंने बताया कि इस किरदार से वे कितनी अलग हैं। साथ ही इस शो से जुड़ी कुछ बातें भी शेयर कीं। शो 24 फरवरी से ऑन एयर होने जा रहा है। 

गुल्की की जुबानी उनके किरदार की कहानी 

गुल्की कहती हैं- जब मैंने इस शो की स्क्रिप्‍ट पढ़ी तो मुझे जो भूमिका ऑफर हुई थी वह बिल्कुल वैसी थी जैसी मैं करना चाहती थी। पहले भी मैंने कई भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन हसीना मलिक का किरदार सबसे अलग है। यह ताजी हवा के झोंके की तरह है। हसीना मुझसे काफी अलग है लेकिन एडवेंचर को लेकर मेरे अंदर वैसा ही उत्‍साह है। हमारा जिस पर विश्‍वास है उसके साथ खड़े रहने की भावना भी है।

हसीना काफी समझदार, अपने लक्ष्‍य पर नज़र रखने वाली और आगे बढ़ते रहने वाली महिला है। इस किरदार में ऐसी ही कुछ बातें हैं जो मुझे इससे जोड़ती है। किसी भी परेशानी का हल निकालने के दौरान वह सोच-समझकर कदम उठाने पर भरोसा करती है। वह पुलिस स्‍टेशन की इंचार्ज है और वह प्‍यार तथा देखभाल के साथ स्थितियों से निपटने के पक्ष में रहती है। हसीना, उन चार महिला पुलिस अधिकारियों में से एक है, जो मुश्किल से मुश्किल और चुनौतीपूर्ण स्थिति में भी अपना धैर्य बनाये रखती है और शांत बनी रहती है। वहीं दूसरी तरफ, हसीना के इस स्‍वभाव से बिलकुल अलग मैं वास्‍तविक जीवन में काफी चुलबुली और अधीर किस्‍म की हूं। हसीना को हर कोई जरूर पसंद करेगा और साथ ही हर कोई उसका सम्‍मान भी करेगा।

हसीना स्‍टेशन हाऊस ऑफिसर है और इसके लिये मैंने वर्कआउट करना शुरू किया, जिससे मुझे सही लुक में नजर आने में मदद मिल रही है। मैंने शरीर और मन को सेहतमंद बनाकर रखने के लिये योगा करना भी शुरू किया है। यह किरदार काफी प्रेरक है। इसने कुछ खूबियों को अपने वास्‍तविक जीवन में उतारने का भी लक्ष्‍य दिया है। कई सारे वर्कशॉप आयोजित किए जा रहे हैं और हम लोग काफी खुशकिस्‍मत हैं कि हमें छोटी से छोटी बातें सीखने का मौका मिल रहा है। जैसे किस तरह सही तरीके से सैल्‍यूट करना है, किस तरह चलना है और किस तरह हसीना को बात करनी है।

महिला पुलिस थाना हमारे देश की महिलाओं की जरूरत पड़ने पर मदद करने के उद्देश्‍य से शुरू की गई एक पहल है। कुछ ऐसी स्थितियां भी होती हैं, जिसमें तत्‍काल मदद पाना बेहद जरूरी होता है। चूंकि, हम लोग परदे पर एक महिला पुलिस अधिकारी की भूमिका के लिये तैयारी कर रहे हैं, इससे हमारे मन में रियल लाइफ की महिला पुलिस कर्मियों के प्रति सम्‍मान काफी बढ़ गया है, जोकि हमारी सुरक्षा के लिये अपनी जिंदगी समर्पित कर देती हैं। महिला पुलिस थाना मुख्‍य रूप से इस बात के लिए है कि हमारे देश की महिलाएं अपनी साथी महिलाओं से अपनी परेशानी बांट सकें। इससे यह विश्‍वास पैदा होता है कि उनकी समस्‍याओं को समझा और सुलझाया जाएगा।

दर्शक और फैन्‍स हल्‍की-फुल्की सीख के साथ कॉमेडी की उम्‍मीद इस शो से कर सकते हैं। ह्यूमर के साथ उन मुद्दों की तरफ ध्‍यान दिलाना चाहते हैं जिनका सामना महिलाओं को करना पड़ता है। हम उन्‍हें प्रेरित भी करना चाहते हैं। दर्शकों को यह देखने का भी मौका मिलेगा कि किस तरह महिला पुलिस ऑफिसर्स अपने अनूठे अंदाज के साथ मामलों को सुलझाती हैं। ये शो अपने तरह का एक अनोखा शो है, जो पहले कभी दिखाया नहीं गया है। हसीना और टीम में सारी पुलिस ऑफिसर्स महिला शक्ति का प्रतीक हैं। इन महिलाओं के लिये सबसे महत्‍वपूर्ण चुनौती है पुलिस स्‍टेशन में आने वाले मामलों को सुलझाने के दौरान अपनी पुलिसगिरी में डिसिप्लिन लाना।

बातचीत के आखिर में गुल्की कहती हैं- मैं यह कहना चाहती हूं कि चाहे परेशानी कितनी भी बड़ी हो, इसे थोड़े प्‍यार, धैर्य और जज्‍बात के साथ सुलझाया जा सकता है। इस शो के माध्‍यम से, दर्शक दिल से पुलिसगिरी का अनुभव उठा पायेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना