वर्ल्ड हेल्थ डे / रेग्युलर योगा और हेल्दी फूड है स्टार्स की पसंद, ऐसे खुद को फिट रखते हैं टीवी के सितारे



शरद मल्होत्रा, अदा खान और शिविन नारंग शरद मल्होत्रा, अदा खान और शिविन नारंग
X
शरद मल्होत्रा, अदा खान और शिविन नारंगशरद मल्होत्रा, अदा खान और शिविन नारंग

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2019, 02:50 PM IST

टीवी डेस्क. इंडस्ट्री में हर एक्टर और एक्ट्रेस फिटनेस कॉन्शियस हो चुका है। अपनी हेल्थ को लेकर भी इन सेलेब्स को काफी ज्यादा एक्टिव देखा जाता है। 7 अप्रैल को वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जाता है। इस दिन के लिए टीवी कलाकार हेल्दी रहने के अपने सीक्रेट शेयर कर रहे हैं।

टीवी स्टार्स के हेल्थ सीक्रेट्स

  1. शरद मल्होत्रा

     

    sharad

     

    एक कहावत है हेल्थ इस वेल्थ। व्यक्ति वेल्थ की जितनी केयर करता है उसे उतनी ही हेल्थ की करनी चाहिए। आज के तनाव भरे जीवन में व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। अच्छे स्वास्थ्य का मेरा सीक्रेट घर का बना खाना, एक्सरसाइज और तनाव होने पर शांत रहने की कोशिश करना है। एक शांत मन और शरीर न केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य को बल्कि मानसिक स्वास्थ्य को भी अच्छा रखेगा।

  2. शिविन नारंग

    shivin

    स्वस्थ जीवन का सीक्रेट जीवन में पॉजिटिविटी और पेशेंस है। दिमाग पर इतना जोर नहीं डालना चाहिए कि शरीर खुद ही थक जाए। अपने दिमाग को बहुत ज्यादा तनाव न दें और अपने आप को बहुत ज्यादा भूखा न रखें। सही खाएं और फिट रहें।

  3. टीना दत्ता

    teena

     

    मैं अपने आप को पूरे दिन हाइड्रेटेड रखती हूं और जितना हो सके जंक फूड से बचने की कोशिश करती हूं। स्वस्थ जीवन के लिए आपको एक स्वस्थ जीवन शैली की आवश्यकता है। जब मुझे अपने शरीर को एक्टिव और फ्रेश रखने के लिए समय मिलता है मैं जिम जाती हूं। 

  4. डेलनाज ईरानी

    delnaaz

     

    स्वास्थ्य, मेरे लिए, मूल रूप से मन शरीर और आत्मा की एक खुशहाल स्थिति है। सकारात्मक होना, खुश रहना और हमेशा जीवन जीना जैसे कि यह आपका आखिरी दिन हो, यह मेरे लिए अच्छा स्वास्थ्य है।

  5. प्रकृति नौटियाल

    prakriti

     

    मैं पैक्ड फूड खाने से बचती हूं क्योंकि इसमें प्रिजरवेटिव होते हैं और यह हमारे स्वास्थ्य को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है। मैंने अपना खाना बहुत ज्यादा नहीं पकाती। मैं यह सुनिश्चित करती हूं कि मेरा भोजन आधा पकाया गया हो, क्योंकि अधिक मात्रा में पका खाना कम पोषण युक्त होता है। मैं अपने भोजन को मिट्टी के बर्तनों में भी पकाती हूं क्योंकि एल्युमीनियम और स्टील में आपका खाना पकाना खतरनाक है, जिसके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है।

  6. अदा खान

    adaa

     

    मैं नियमित रूप से योग करती हूं, इससे मुझे तनाव में खुद को शांत करने में बहुत मदद मिली और मुझे जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने में भी मदद मिली है। मैं यह भी ध्यान रखती हूं कि मैं समय पर सोऊं और पर्याप्त रेस्ट करूं।

  7. रेहान रॉय

    rehaan

     

    यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सब जानते हैं कि हेल्द ही वेल्थ है। मुझे लगता है कि अच्छी सेहत बनाए रखने के लिए हमें सबसे पहले जो करना चाहिए, वह है पॉजिटिव रहना। अच्छे और पॉजिटिव विचार हमें बेहतर जीवन की ओर ले जाते हैं और यही हमें खुशी की ओर भी ले जाते हैं। खुशी ही अच्छे स्वास्थ्य का सीक्रेट है। दूसरी चीज जो हमें करनी चाहिए वह है अपने शरीर को फिट रखने की दिशा में किसी तरह की पहल करना। यह कोई भी रूप हो सकता है, योग, एक्सरसाइज, साइकिल चलाना, दौड़ना, डांस करना आदि। खाने की आदतें भी बहुत महत्वपूर्ण हैं। इसके साथ ही अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बहुत जरूरी है।

  8. किशोरी शहाणे विज

    मेरे अच्छे स्वास्थ्य के दो सीक्रेट हैं जिसमें एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट शामिल है। आप बहुत एक्टिव लाइफस्टाइल के साथ फिट रह सकते हैं। मैं एक जगह पर ज्यादा बैठना पसंद नहीं करती, मैं घूमती रहती हूँ। लंच या डिनर खाने के बाद पानी नहीं पीती। मैं अपने भोजन के बाद गर्म पानी पीने की कोशिश करती हूं ताकि भोजन को आसानी से पचा सकूं।

  9. शुभवी चौकसी

    shubha

     

    अपने शरीर और ब्लड ग्रुप के अनुसार सही खाएं क्योंकि आप अपने सिस्टम के अंदर जो डालते हैं, वह बाहर दिखाई देता है। हर दिन किसी न किसी रूप में एक्सरसाइज, चाहे वह जिम हो या डांसिंग या सिर्फ रनिंग, ब्लड सर्कुलेशन ठीक रखने में मदद करता है। अंतिम लेकिन सबसे महत्वपूर्ण, खुश रहो!

  10.  जैस्मीन भसीन

    jasmin

     

    मैं बहुत फूडी हूं और मुझे अलग-अलग चीजें ट्राई करना बहुत पसंद है, लेकिन एक बात जो मैं ध्यान रखती हूं, वह यह है कि मैं ओवरइटिंग तो नहीं कर रही। मैं कितना खाना खा रही हूं और वह कितना हेल्दी है, इसका हिसाब रखती हूं। मैं इस बात का भी ख्याल रखती हूं कि मैं जिम और वर्कआउट को स्किप न करूं। स्वस्थ जीवन के लिए, आपको यह देखने की जरूरत है कि आप ज्यादा न खाएं और अपने शरीर को नुकसान न पहुंचाएं।
     

  11. मोहम्मद नाजिम

    nazim

     

    मैं बहुत सारी एक्सरसाइज करता हूं लेकिन मैं बहुत सारा खाना भी खाता हूं। इसलिए, मैं एक्सरसाइज के साथ अपने फूड इंटेक को बैलेंस करने की कोशिश करता हूं।
     

  12. भानुजीत सुदन सिंह

    bhanu

    स्वस्थ जीवन के दो सीक्रेट सही खाइए और एक्सरसाइज कीजिए।

    संदीप नाहर : मैं योगा और जिम करता हूं। मैं अपनी डाइट को लेकर सतर्क हूं। मैं जंक फूड से दूर रहता हूं।

    शशांक व्यास : अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यक्ति को मेंटली स्ट्रॉन्ग होना चाहिए, पॉजिटिव एप्रोच रखना चाहिए, एक्सरसाइज और सही भोजन करना चाहिए।
     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना