इशारों-इशारों में / शो में हो रही एक्ट्रेस सिमरन की शादी, स्लिम दिखने के लिए डेढ़ महीने में घटाया 10 किलो वजन



सिमरन परीन्जा। सिमरन परीन्जा।
Isharon Isharon Mein Actress  Simran Pareenja lost 10 kg in one and half month
Isharon Isharon Mein Actress  Simran Pareenja lost 10 kg in one and half month
X
सिमरन परीन्जा।सिमरन परीन्जा।
Isharon Isharon Mein Actress  Simran Pareenja lost 10 kg in one and half month
Isharon Isharon Mein Actress  Simran Pareenja lost 10 kg in one and half month

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2019, 10:07 AM IST

किरण जैन/ टीवी डेस्क.  एक्ट्रेस सिमरन परीन्जा इन दिनों सीरियल 'इशारों इशारों में' में गुंजन का रोल कर रही हैं। इसमें उनकी और योगी (मुदित नायर) की शादी होने वाली है। उनका कहना है कि शादी के ट्रैक के लिए उन्हें वजन कम करने को कहा गया है। इसके अलावा वो खुद भी चाहती हैं कि इस सीक्वेंस में कुछ स्लिम दिखें। दैनिक भास्कर से बातचीत में उन्होंने अपने इस अनुभव और डाइट प्लान को लेकर बात की। 

वास्तविक शादी जैसा अनुभव

  1. सिमरन कहती हैं, "मैं गुंजन की शादी के अनुभव को लेकर बहुत उत्साहित हूं। वास्तव में मुझे इस ट्रैक के लिए वजन कम करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, मैं नियमित रूप से ब्राइडल ग्रूमिंग रुटीन (एक्सरसाइज, ब्यूटी ट्रीटमेंट, हेयर मेकअप और हेल्दी डाइट) फॉलो कर रही हूं। यह मेरे लिए वास्तविक जीवन की शादी जैसा बन गया है, जहां घर की सभी महिलाएं साड़ी और गहने खरीदने में मदद कर रही हैं।"

  2. 'स्क्रीन पर मोटी दिखती हूं'

    सिमरन आगे बताती हैं, "शो में मेरी शादी होने वाली है, तो कई रस्में होंगी, संगीत, हल्दी, मेहंदी। मैं सबमे अच्छी दिखना चाहती हूं और सच कहूं तो मैं थोड़ी सी चब्बी हूं, जिसकी वजह से स्क्रीन पर और भी मोटी दिखती हूं। इसलिए जब पता चला कि वेडिंग सीक्वेंस आने वाला है तो मैंने तुरंत डाइट पर काम शुरू कर दिया। वैसे तो पहले भी मैंने कई बार डाइटिंग की है, लेकिन ज्यादा फायदा नहीं हुआ। हालांकि, इस बार कुछ अलग कोशिश कर रही हूं और खुश हूं कि मेहनत रंग ला रही है।"

  3. डेढ़ महीने में कम किया 10 किलो वजन

    पिछले डेढ़ महीने में सिमरन ने करीब 10 किलो वजन कम कर लिया है।  डाइटिंग शुरू करने से पहले वो 63 किलो की थीं और अब 53 किलो की हो गई हैं। इस बारे में वो बताती हैं, "जी हां, मैंने करीब 10 किलो कम किया है और अभी वेट लॉस की प्रोसेस चालू है। मैं सख्ती के साथ अपनी डाइट को फॉलो करती हूं और ऐसा कम ही होता है कि मैंने कभी इससे चीट कर लिया हो। मैंने कार्ब्स खाना पूरी तरह बंद कर दिया है। ज्यादातर प्रोटीन और फाइबर से भरा हुआ खाना ही खाती हूं। डेरी प्रोडक्ट्स तो बिलकुल ही बंद कर दिए हैं। वहीं, जंक फ़ूड की तरफ देखती भी नहीं हूं।"

  4. सिमरन का वर्कआउट और डाइट प्लान

    • सुबह उठते ही कुछ देर के लिए योगाभ्यास करती हूं। हां, कभी-कभी शूटिंग शेड्यूल की वजह से सुबह योग नहीं कर पाती तो कोशिश रहती है कि दिन में कुछ समय इसके लिए निकाल लूं। 
    • मैं नॉनवेज बिलकुल नहीं खाती हूं। लेकिन अंडे जरूर लेती हूं। सुबह का नाश्ता अंडे के बगैर अधूरा है,  क्योंकि उसमे बहुत प्रोटीन होता है। इसके साथ मैं बुलेट प्रूफ कॉफी लेती हूं। जितना अनोखा इसका नाम है, उतनी ही अनोखी ये कॉफी है। इस ब्लैक कॉफी में एक चमच घी या बटर डालकर पीती हूं। इसे फैट-बर्नर-फैट भी कहा जाता है। इस कॉफी ने मुझे वेट लॉस करने में काफी मदद की। 
    • दोपहर के खाने में मैं ज्वार की  एक रोटी, थोड़ी सब्जी और खूब सारा सलाद खाती हूं। मुझे चावल बहुत पसंद हैं, इसलिए हर दिन इसे भी थोड़ा सा खाने में शामिल करती हूं। 
    • शाम में कुछ ड्राई फ्रूट्स खाती हूं और ग्रीन टी लेती हूं। 
    • डिनर में मैं सूप और सलाद-सब्ज़ी लेती हूं। अगर कभी ये खाने का मन न हुआ तो फिर 6-7 बॉईल अंडे सोने के कुछ देर पहले खा लेती हूं। ये डाइट मुझे बहुत फायदेमंद साबित हो रही है।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना