वेब सीरीज / ‘पवन एंड पूजा’ के लिए महेश मांजरेकर ने ली अपनी पर्सनल लाइफ से प्रेरणा

Mahesh Manjrekar draws inspiration from his personal life for MX Player’s ‘Pawan and Pooja’
X
Mahesh Manjrekar draws inspiration from his personal life for MX Player’s ‘Pawan and Pooja’

दैनिक भास्कर

Feb 17, 2020, 12:43 PM IST
बॉलीवुड डेस्क.  महेश मांजरेकर वेब सीरीज ‘पवन एंड पूजा’ में नजर आएंगे।  वह कहते हैं कि उनका किरदार जोकि हर परिस्थिति में खुशियां ढूंढ लेता है, उनकी खुद की पर्सनालिटी से प्रेरित है। इस सीरीज में, महेश मांजरेकर और दीप्ति नवल, पवन और पूजा कालरा की भूमिका निभा रहे हैं। 60 की उम्र का ये कपल अब एक ऐसी जिंदगी जीने का फैसला करते हैं, जो बस आज भर के लिए ही है। ये दोनों एक री‍ग्रेट लिस्‍ट बनाते हैं, जिसमें उन कामों/इच्‍छाओं की लिस्‍ट होती है जोकि मरने से पहले वह पूरा करना चाहते हैं। 
 
इस बारे में बताते हुए महेश मांजरेकर कहते हैं, ‘’मेरा मानना है कि लव लाइफ के लिये यह बहुत जरूरी है कि छोटे-छोटे पलों का आनंद लिया जाए और बिना किसी पछतावे के जिंदगी जी जाए-क्‍योंकि जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है। जब मैं इसकी स्क्रिप्‍ट पर नज़र डाल रहा था तो अपने किरदार पवन की सबसे पहले मुझे यही बात समझ आई और यह कुछ ऐसा है जिससे मैं खुद को जोड़ पाता हूं। इसलिए, मेरे लिए इस किरदार में ढलना बहुत ही आसान था और बहुत कम ऐसा होता है कि आपको इस तरह का मासूम और वास्‍तविक किरदार निभाने का मौका मिले।‘’ 
 
तीन जोड़ियों की कहानी:  एमएक्‍स ओरिजनल सीरीज, ‘पवन एंड पूजा’ में तीन जोड़ियों की कहानी दिखाई गई है- संयोग से इन सबका नाम पवन और पूजा है, जिन्‍हें जीवन के अलग-अलग पड़ाव में अपना प्‍यार मिला है। उन्‍हें यह समझ में आता है कि उनका प्‍यार शर्तों के साथ, कमजोर और सवालों के घेरे में खड़ा है। इस सीरीज के कलाकारों में महेश मांजरेकर, दीप्ति नवल, शरमन जोशी, गुल पनाग, तरुण रैना और नताशा भारद्वाज शामिल हैं। इसका कॉन्‍सेप्‍ट सिद्धार्थ पी मल्‍होत्रा ने तैयार किया है, इस सीरीज को सिद्धार्थ पी मल्‍होत्रा और शाद अली ने बनाया है। इसे शाद अली और अजय भुयान ने भी डायरेक्‍ट किया है। 
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना