#मीटू इफेक्ट / एक बार फिर 'इंडियन आइडल' से बाहर हुए अनु मलिक, महिला आयोग के नोटिस के बाद छोड़ा शो

#MeToo: Anu Malik Out From The Indian Idol Once Again, He Himself Quit The Show
X
#MeToo: Anu Malik Out From The Indian Idol Once Again, He Himself Quit The Show

दैनिक भास्कर

Nov 21, 2019, 07:22 PM IST

टीवी डेस्क. म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक एक बार फिर सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' से बाहर हो गए हैं। मलिक ने उन पर लग रहे सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोपों के चलते शो छोड़ा है। चैनल ने एक एजेंसी से बातचीत में इस बात की पुष्टि की। हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि मलिक की जगह शो में कौन लेगा।

 

इसलिए शो छोड़ना पड़ा

 

गुरुवार को सिंगर सोना महापात्रा ने महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को ओपन लेटर लिख इस मामले में दखल देने की अपील की थी। इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया और सोनी टीवी से पूरे मामले में सफाई मांगी। नोटिस सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के अध्यक्ष रोहित गुप्ता को भेजा गया था। 

 

 

सोना ने लेटर में यह लिखा था

 

गुरुवार दोपहर सोना महापात्रा ने महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को ओपन लेटर लिखकर अनु मलिक विवाद में दखल देने के लिए कहा था। उन्होंने लेटर में सोनी टीवी पर सवाल उठाते हुए लिखा था, "उन संस्थानों का क्या, जो ऐसे आरोपों के बावजूद लोगों को अपने यहां काम दे रहे हैं। इनमें सोनी टीवी भी एक है, जिसने कई महिलाओं के आरोपों को नजरअंदाज करते हुए अनु मलिक को हायर किया और उसे राष्ट्रीय टीवी पर 'इंडियन आइडल' के लिए यंगस्टर्स का जज बना दिया।"

 

 

2018 में शो से निकाले गए थे मलिक

 

2018 में सिंगर सोना महापात्रा, नेहा भसीन और श्वेता पंडित समेत कई महिलाओं ने अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्हें शो से निकाल दिया गया था। हालांकि, शो के 11वें सीजन में एक बार फिर उन्हें जज बनाकर लाया गया था, जिसका लगातार विरोध सोना, नेहा और श्वेता ने सोशल मीडिया के जरिए किया था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना