विज्ञापन

चार पीढ़ियों से शादी-ब्याह में गा कर गुजारा करती आई है सलमान की फैमिली, गरीबी इतनी कि घर में TV तक नहीं था, बेटे का शो देखने दूसरों के घर जाते थे सलमान के पिता

Dainik Bhaskar

Dec 24, 2018, 08:26 PM IST

विनर बनने के बाद बोले सलमान- कभी सोचा नहीं था कि 25 लाख एक साथ देख पाऊंगा

  • comment

मुंबई। सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' का ग्रैंड फिनाले 23 दिसंबर (रविवार) को हुआ। शो के विनर हरियाणा के रहने वाले कंटेस्टेंट सलमान अली बने। सलमान का कॉम्पिटीशन फाइनल में पहुंचे चार कंटेस्टेंट नितिन कुमार, अंकुश भारद्वाज, नीलांजना राय और विभोर पाराशर से था। इन चारों को पीछे छोड़ते हुए सलमान ने विजेता की ट्रॉफी अपने नाम की। इंडियन आइडल के विनर बने सलमान काफी गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। सलमान की फैमिली चार पीढ़ियों से शादी-ब्याह में गाने-बजाने का काम करती आई है। सलमान के पिता ने कहा-बेटे की काबिलियत पर नाज...


सलमान के पिता कासिम अली के मुताबिक, उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनका बेटा एक दिन इस मुकाम पर पहुंचेगा। कासिम ने ये भी कहा कि उन्हें अपने बेटे की काबिलियत पर नाज है। कासिम अली के मुताबिक, उनके घर के हालात इतने बदतर थे कि उनके पास टीवी तक नहीं था। ऐसी गरीबी में वो सलमान का शो देखने दूसरों के घर जाया करते थे। हालांकि पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे सलमान की कामयाबी के बाद हर कोई यही कह रहा है कि मेवात का मलंग जीत गया। बता दें कि इंडियन आइडल का विनर बनने के बाद सलमान को विनिंग अमाउंट के तौर पर 25 लाख रुपए नकद और डेटसन कार मिली है।


6 साल की उम्र से गाना गा रहे हैं सलमान...
सलमान हरियाणा में मेवात जिले के पुन्हाना के रहने वाले हैं। मेवात में सलमान को मलंग के नाम से जाना जाता है। सिर्फ 6 साल से ही गायकी की शुरुआत करने वाले सलमान की फैमिली मिरासी समाज से है, जो गाने-बजाने का काम करती है। सलमान ने छोटी उम्र से ही शादी-ब्याह और जागरण में गाना शुरू कर दिया था। सलमान के पिता कासिम अली ने उन्हें दिल्ली के गायक उस्ताद इकाबल हुसैन से संगीत की शिक्षा दिलवाई है।


कभी सोचा नहीं था कि एक साथ 25 लाख देखूंगा...
20 साल के सलमान अली ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वे एक साथ 25 लाख रुपए देखेंगे। जब इंडियन आइडल 10 के विनर के रूप में नाम अनाउंस हुआ तो जैसे उनका सपना पूरा हो गया। जीतने के बाद सलमान अली ने dainikbhaskar.com से बात की। सलमान ने अपने सपने को पूरा करने, फैमिली मेंबर्स की आर्थिक रूप से मदद करने, पढ़ाई पूरी करने और फेवरेट म्यूजिशियन के साथ काम करने की इच्छा भी जताई।


फाइनली मेरा सपना पूरा हो गया...
दिल के किसी कोने में मुझे विश्वास था कि मैं फिनाले तक पहुंचूंगा लेकिन शो जीतना सपना सच होने जैसा है। ऐसे बैकग्राउंड से आता हूं जिसमें मेरी 4 पीढ़ियों ने सिंगिंग में अपना करियर बनाया है। मेरे परिवार के लोग शादियों और जागरण में परफॉर्म करते हैं लेकिन, नेशनल टेलीविजन पर गाना बहुत बड़ी बात है। मैंने अपने परिवार को प्राउड फील करवाया इसलिए मैं बहुत खुश हूं। अपनी खुशी को बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।


जीते पैसों से घर का कर्ज चुकाऊंगा...
सलमान के मुताबिक, मैंने 9वीं तक पढ़ाई की है। आगे पढ़ाई नहीं कर सका क्योंकि पेरेंट्स के पास आगे की पढ़ाई के लिए पैसे नहीं थे। शिक्षा का महत्व जानता हूं और अब मैं पढ़ाई पूरी करूंगा। विनिंग अमाउंट से सबसे पहले मैं वो कर्ज चुकाने जा रहा हूं जो कि मेरे परिवार ने बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए लिया था। घर की छत को ठीक करवाना है। इसलिए मैं पैसों को इन सभी चीजों में खर्च करना चाहूंगा। इस पैसे के साथ जीवन को आगे ले जाना चाहता हूं।


एआर रहमान के साथ काम करना चाहता हूं...
बॉलीवुड में काम करना चाहता हूं और ए आर रहमान के साथ काम करना मेरा सपना है। मैं जानता हूं कि यह इतना आसान नहीं है। इस पैसे का कुछ हिस्सा मैं संगीत को सीखने में खर्च करना चाहूंगा। बता दें कि सलमान अली वरुण धवन की फिल्म 'सुई धागा' में गाना गा चुके हैं। इसके अलावा वे 'चंद्रगुप्त मौर्य' के टीवी शो में भी अपनी आवाज दे चुके हैं।

X
COMMENT
Astrology

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें