#मीटू / सोना महापात्रा ने लिखा स्मृति ईरानी के नाम ओपन लेटर, अनु मलिक विवाद में दखल देने की अपील की

Sona Mohapatra wrote open letter to Smriti Irani, urged to look into Anu Malik controversy
X
Sona Mohapatra wrote open letter to Smriti Irani, urged to look into Anu Malik controversy

दैनिक भास्कर

Nov 21, 2019, 03:55 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. सिंगर सोना महापात्रा ने महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को ओपन लेटर लिखकर उनसे अनु मलिक के मामले दखल देने की अपील की है। दरअसल, मंगलवार को ईरानी ने कहा था कि सरकार ने  यौन अपराधियों का डेटाबेस बनाना शुरू कर दिया है। इसी को ध्यान में रखते हुए सोना ने उनका शुक्रिया अदा किया है और ऐसे संस्थानों को लेकर सवाल किया है, जो सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोपियों को काम दे रहे हैं। 

 

सोना का ओपन लेटर

प्रिय स्मृति ईरानी...यौन अपराधियों का डेटाबेस बनाने की पहल के लिए आपका शुक्रिया। लेकिन उन संस्थानों का क्या, जो ऐसे आरोपों के बावजूद लोगों को अपने यहां काम दे रहे हैं। इनमें सोनी टीवी भी एक है, जिसने कई महिलाओं के आरोपों को नजरअंदाज करते हुए अनु मलिक को हायर किया और उसे राष्ट्रीय टीवी पर 'इंडियन आइडल' के लिए यंगस्टर्स का जज बना दिया।

क्या यौन उत्पीड़न और हमलों की एक ही कहानी बताने वाली कई आवाजें कोई मायने नहीं रखतीं? सोनी टीवी को इसके लिए क्यों जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहिए? हमारी संस्कृति में बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने के लिए दुर्गा पूजा, दशहरा और होली जैसे त्योहार हैं। ये समाज को एक प्रतीकात्मक सदेश भेजते हैं और हमें सकारात्मक ऊर्जा, उम्मीद से भर देते हैं। 

मैम, मुझे लगता है कि बदलाव जमीनी स्तर पर एक व्यवस्थित तरीके होना चाहिए। फिर भी अनु मलिक जैसे क्रमिक यौन अपराधियों को मंच प्रदान कर,  सक्षम बनाकर यौन उत्पीड़न का सामान्यीकरण देश को बहुत ही खतरनाक संदेश देता है कि उनके पास एक मुफ्त पास है और वे इसी तरह बच सकते हैं, क्योंकि उनके दुष्कर्मों को किसी ने रिकॉर्ड नहीं किया। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि कृपया बच्चों और महिलाओं की आवाज के इस घोर उल्लंघन पर विचार करें।"

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना