अचीवमेंट / सोनीलिव ने प्‍ले स्‍टोर पर 100 मिलियन एप डाउनलोड का आंकड़ा पार किया



SonyLIV crosses 100MN app download on Play Store
X
SonyLIV crosses 100MN app download on Play Store

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 04:03 PM IST

टीवी डेस्क. भारत के पहले प्रीमियम वीडियो ऑन डिमांड प्‍लेटफॉर्म (वीओडी) सोनीलिव ने प्‍ले स्‍टोर पर 100 मिलियन एप डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया। वर्ष 2013 में लॉन्‍च किया गया सोनी लिव भारत के डिजिटल प्लेटफॉर्म में अग्रणी है और अंग्रेजी, हिंदी,मराठी,बंगाली तमिल,तेलुगू और गुजराती जैसी भाषाओं में कंटेंट की पेशकश कर डिजिटल दर्शकों की जरूरतों को पूरा कर रहा है।


वर्ष 2019 में मासिक ऐक्टिव यूजर्स में तीन गुणा बढ़ोतरी के साथए सोनीलिव ने प्रति मिनट लगभग 100 डाउनलोड्स दर्ज किये हैं। प्‍लेटफॉर्म पर बिताए गए कुल समय में 7 गुणा की वृद्धि हुई है। मई में इस प्‍लेटफॉर्म ने अपनी सेवाओं को तमिल एवं तेलूगु में विस्‍तारित किया था और दोनों भाषाओं में 4000 से अधिक घंटे का कंटेंट पेश किया। सोनीलिव ने पिछले महीने अपने नए हिंदी ओरिजनल गुल्‍लक की भी घोषणा की थी जोकि इसके 150 से अधिक टाइटल्‍स खजाने में शामिल हो गया है।


इंडस्‍ट्री में एक और पहल के रूप मेंए सोनीलिव भारत की पहली ओटीटी सेवा है जिसने अपने प्‍लेटफॉर्म पर 100 से अधिक गेम्‍स को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह कई खिलाड़ियों वाले वीडियो क्विज ऑगमेंटेड
रियलिटी फॉर्मेट्स और एसपीएन के सबसे लोकप्रिय शोज पर गेम्‍स तक फैले हुए हैं। भारत के पहले ओटीटी गेमिंग गंतव्‍य के तौर परए यह प्‍लेटफॉर्म आने वाले महीनों में 50 मिलियन नए उपभोक्‍ताओं तक पहुंच बनाने का लक्ष्‍य रखता है।


सोनीलिव इस अगस्‍त अपने दर्शकों के लिए प्‍ले अलॉन्‍ग फीचर के साथ कौन बनेगा करोड़पति का 11वां संस्‍करण लेकर आयेगा। इस महीने सोनीलिव पर हार्टब्रेक होटल  होलीक्रॉस और 16 जैसे वेब ओरिजनल्‍स को देखना न भूलें। द डिस्‍कवरी ऑफ विचेजए एलएष्ज फाइनेस्‍ट स्‍वीटबिटर एस2 ब्रिटानिया और रिविएरा जैसे उच्‍च रेटिंग वाले शोज भी लॉन्‍च होंगे जोकि सोनीलिव के अंग्रेजी कंटेंटलाइन.अप को समृद्ध बनाएंगे।

 

इसके अलावा  सब्‍सक्राइबर्स को एनबीए एशेज आदि जैसे टूर्नामेंट्स सहित आगामी भारत-वेस्‍ट इंडीज सीरीज देखने का भी मौका मिलेगा।सोनीलिव के लिए यह यादगार यात्रा अभी बस शुरु हुई है और सब्‍सक्राइबर्स को इसके बाद लगातार कुछ न कुछ नया मिलने वाला है। तो देखते रहिये सोनीलिव!

COMMENT