संघर्ष / हर बारिश में टूट जाता है सुपर डांसर 3 की विनर रूपसा का घर, इनामी राशि से बनाएंगी प्रिंसेस हाउस

रूपसा गुरु निशांत भट्ट के साथ जीतने के बाद। रूपसा गुरु निशांत भट्ट के साथ जीतने के बाद।
रूपसा और उनके गुरु निशांत भट्ट जीत के बाद शिल्पा शेट्टी के साथ। रूपसा और उनके गुरु निशांत भट्ट जीत के बाद शिल्पा शेट्टी के साथ।
रूपसा और उनके गुरु निशांत भट्ट। रूपसा और उनके गुरु निशांत भट्ट।
रूपसा बताब्याल। रूपसा बताब्याल।
रूपसा बताब्याल। रूपसा बताब्याल।
X
रूपसा गुरु निशांत भट्ट के साथ जीतने के बाद।रूपसा गुरु निशांत भट्ट के साथ जीतने के बाद।
रूपसा और उनके गुरु निशांत भट्ट जीत के बाद शिल्पा शेट्टी के साथ।रूपसा और उनके गुरु निशांत भट्ट जीत के बाद शिल्पा शेट्टी के साथ।
रूपसा और उनके गुरु निशांत भट्ट।रूपसा और उनके गुरु निशांत भट्ट।
रूपसा बताब्याल।रूपसा बताब्याल।
रूपसा बताब्याल।रूपसा बताब्याल।

Jun 27, 2019, 01:43 PM IST

टीवी डेस्क. छह महीने के कड़े मुकाबले के बाद आखिरकार डांसिंग रियलिटी शो 'सुपर डांसर चैप्टर-3' को अपना विनर मिल गया। फाइनल मुकाबले में कोलकाता की 6 साल की रूपसा बताब्याल ने सुपर डांसर का खिताब जीत लिया। रूपसा को 15 लाख रुपए का इनाम भी मिला। हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत में रूपसा ने बताया कि वो जीते हुए पैसों से खुद के लिए 'प्रिंसेस हाउस' बनाना चाहती हैं। रुपसा की मां शिवानी की मानें तो जीती हुई रकम से क्या करना है, इसका फैसला रुपसा ने कॉम्पिटीशन से बहुत पहले ही कर लिया था। 

'हर बारिश में हमारा घर टूट जाता है'

रूपसा की मां शिवानी बताब्याल ने बताया, 'हमारी आर्थिक स्थिति बिल्कुल अच्छी नहीं है। कोलकाता के जिस घर में हम रहते हैं वो मिटटी का बना है। हर बारिश में हमारा घर टूट जाता है। जाहिर है कि पैसे की कमी के चलते ही हम घर खरीद नहीं पा रहे थे, लेकिन अब रुपसा की जीती हुई रकम से हम अपना एक अच्छा घर लेंगे। ये फैसला खुद रूपसा का है। जब शो में एंट्री की थी, तब ही उसने कहा था कि 'मां अगर इस शो को मैं जीतती हूं तो मैं अपना 'प्रिंसेस हाउस' बनाऊंगी।'  अब हम उसका सपना पूरा करेंगे। 

शिवानी आगे बताती हैं, "रूपसा के पापा एक कागज के कारखाने में काम करते हैं। वो दिन भर में 300 रुपए कमाते हैं और कई बार तो उनके पास कुछ काम नहीं होता। इतने कम पैसों से महीना निकालना बहुत मुश्किल हो जाता है। इसके बावजूद हमने अपनी बेटी के टैलेंट को बेकार नहीं होने दिया। रुपसा बहुत अच्छा डांस करती है और कोलकाता से मुंबई तक का सफर बहुत मुश्किल था।"

बकौल शिवानी, "खुश हूं कि मेरी बेटी जीत गई। ये उसकी मेहनत की जीत है। जीती हुई रकम से हम बस उसी का ख्याल रखेंगे। माता-पिता होने के नाते हम अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं लाएंगे। मैं बाहर का काम नहीं कर पाती हूं क्योंकि जहां कारखाने हैं वो मेरे घर से 3 घंटे की दूरी पर हैं, मुझे घर संभालना होता हैं, इसीलिए कुछ काम नहीं कर पाती हूं।"

रूपसा शिल्पा शेट्टी के साथ।

 

रूपसा कहती हैं, "मैं शिल्पा शेट्टी जैसी डांसर बनना चाहती हूं। मुझे शिल्पा मैम बहुत पसंद हैं और मैं उनको ही अपना आदर्श मानती हूं। मेरे ठुमके कई सारे एक्टर्स को पसंद आए थे और मैं आगे चलकर और भी मेहनत करूंगी और जीते हुए पैसों से अपना 'प्रिंसेस हाउस' बनाऊंगी।"

गुरु निशांत भट्ट के साथ रूपसा।

 

रूपसा के गुरु निशांत भट्ट बताते हैं, "मुझे आज भी याद है कि जब मेकर्स ने मुझे रूपसा के साथ पेयर किया था, तब मैं काफी घबरा गया था। वो सिर्फ 6 साल की है तो शुरुआत में थोड़ा मुश्किल हुआ। वक्त लगा उसे समझने के लिए, उसकी ताकत को समझने के लिए। लेकिन खुश हूं कि हमारी बॉन्डिंग हो गई। वो ज्यादा नहीं बोलती है पर उसकी डांसिंग ही सब कुछ बोल देती है। वो बहुत ही मेहनती लड़की है भगवान का वरदान है उस पर।" 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना