कास्टिंग / 'दिल्ली क्राइम सीजन 2' में असली आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह निभाएंगे ऑफिसर की भूमिका

The real IAS officer Abhishek Singh will play the role of an officer in Delhi Crime Season 2
X
The real IAS officer Abhishek Singh will play the role of an officer in Delhi Crime Season 2

दैनिक भास्कर

Feb 20, 2020, 03:18 PM IST

टीवी डेस्क. वास्तविक जीवन के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह, चर्चित ओटीटी शो में से एक 'दिल्ली क्राइम सीजन 2' में अपना ही किरदार निभा रहे हैं। अभिषेक देश के सबसे प्रसिद्ध युवा आईएएस अधिकारियों में से एक हैं जिन्होंने सभी अविश्वसनीय कामों को अंजाम दिया है। अभिषेक कई प्रशासनिक विभागों में प्रमुख पदों पर रहे हैं। वर्तमान में दिल्ली में डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात हैं।

मुकेश ने किया था फोन : उन्हें शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा में उनके अनुकरणीय कार्यों के लिए जाना जाता है। अभिषेक ने राजधानी में अवैध निर्माणों के खिलाफ कई अभियान चलाए। दिल्ली की लोकप्रिय ऑड-ईवन ट्रैफिक योजना भी उनकी देखरेख में संचालित की गई थी। अभिनय क्षेत्र में उनका आना एक ऐसी खबर है जिस पर वह खुद विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। वह एक बाइकर और एक शौकीन रीडर भी है l एक दिन उनके पास कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा का फोन आया। 'दिल्ली क्राइम सीजन 2' के मेकर एक युवा आईएएस अधिकारी के रूप में वास्तविक जीवन की कास्टिंग की तलाश में थे, जो ऑनस्क्रीन ब्यूरोक्रेसी को विश्वसनीयता के साथ पेश कर सके, जिसे सीरीज दिखाना चाहती है।

मुकेश कहते हैं- मुझे विश्वास हो गया कि वे भूमिका के साथ न्याय करेंगे। वे एक अधिकारी की भूमिका बेहतरीन ढंग से पेश करेंगे, जिसे कोई एक्टर उतना बेहतर नहीं कर पाता। मैंने अभिषेक को रोल के लिए राजी किया। जब क्रिएटिव टीम ने उन्हें कैमरे पर देखा, तो वे उनका आत्मविश्वास देखकर आश्चर्यचकित हो गए, जबकि उन्हें एक्टिंग का बिलकुल भी अनुभव नहीं रहा है। हमने तुरंत उन्हें फाइनल कर दिया।"

मुकेश ने आगे साझा किया- "मेरा काम सबसे अच्छी प्रतिभा की तलाश करना है, चाहे वह उद्योग के अंदर हो या बाहर। शो को रिलीज़ होने दें, दर्शक और इंडस्ट्री उन्हें स्क्रीन पर देखकर चकित होने वाले  है। मैंने इंडस्ट्री को एक नई प्रतिभा दी है।" अभिषेक ने दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव से अनुमति मांगी, जिन्होंने उन्हें अवसर का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

'दिल्ली क्राइम सीज़न 1' ओटीटी पर चर्चित शो में से एक है और इसे कहानी, प्रदर्शन और प्रशासनिक दृष्टिकोण के मामले में प्रस्तुत करने के लिए बेहद सराहा गया है। अब जब टीम शो के दूसरे सीज़न के लिए तैयारी कर रही है, तो उन्होंने अभिषेक सिंह में अपना रील लाइफ आईएएस अधिकारी मिल गया है। यह शायद पहली बार है कि इस तरह के एक प्रतिष्ठित आईएएस अधिकारी वेब शो में एक्टिंग करेंगे। अधिकारियों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले, अभिषेक सिंह के पिता भी भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी थे, लेकिन उन्हें एक एक्टर के रूप में देखना दिलचस्प होगा।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना