Ganesh Chaturthi & Cricket: एशिया कप के पहले रोहित शर्मा की गणपति भक्ति; क्रिकेटर्स ने दीं शुभकामनाएं

DainikBhaskar.com | Sep 14,2018 13:44 PM IST

Ganesh Chaturthi & Cricket: देश में इस वक्त गणेश उत्सव मनाया जा रहा है। टीम इंडिया के वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर भी विघ्नहर्ता की भक्ति में लीन हैं। बता दें कि टीम इंडिया को एशिया कप 2018 में हिस्सा लेने के लिए दुबई रवाना होना है। यहां बाकी टीमों के साथ उसका मुकाबला पाकिस्तान से भी होगा। कप्तान रोहित शर्मा हैं क्योंकि विराट कोहली एशिया कप में नहीं खेल रहे हैं। बहरहाल, गणेश चतुर्थी के मौके पर टीम इंडिया के कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने देशवासियों को विनयाक चतुर्थी की शुभकामनाएं दी हैं। जानते हैं किसने क्या कहा?

Asia Cup 2018: टीम इंडिया को पाकिस्तान के इन दो बल्लेबाजों पर पाना होगा काबू; इस बार कोहली भी टीम में नहीं

DainikBhaskar.com | Sep 14,2018 12:48 PM IST

Asia Cup 2018: एशिया कप कल यानी शनिवार 15 सितंबर 2018 से शुरू हो रहा है। इस बार हॉन्गकॉन्ग समेत कुल 6 टीमें इस टूर्नामेंट में शिरकत कर रही हैं। टीमें भले ही छह हों लेकिन नजरें एक मैच पर हैं। ये मैच है भारत और पाकिस्तान के बीच। ये 19 सितंबर को खेला जाएगा। मैच को लेकर उत्साह का आलम ये है कि कई दिन पहले ही टिकट बिक चुके हैं। हालांकि, प्रशंसकों को निराशा इस बात की है कि टीम इंडिया में इस बार विराट कोहली नहीं हैं। उन्हें आराम दिया गया है।

Box Office Collection: श्रद्धा और राजकुमार राव की स्त्री ने दूसरे हफ्ते में सत्यमेव जयते को पीछे छोड़ा

DainikBhaskar.com | Sep 14,2018 12:00 PM IST

Box Office Collection of stress and satyameva jayate: कहानी अच्छी हो, डायरेक्शन में कमी ना हो और अभिनेय दमदार हो तो फिल्म का बजट मायने नहीं रखता। अब देखिए ना श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म स्त्री बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई है। खास बात ये है कि अगस्त में कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं लेकिन स्त्री ने सबको चौंका दिया। जॉन अब्राहम और मनोज वाजपेयी की ‘सत्यमेव जयते’ भी इस फिल्म के आगे फीकी साबित हुई। हालांकि, जॉन की फिल्म इससे पहले 15 अगस्त को ही रिलीज हो चुकी थी।

Hindi Diwas 2018: हिंदी दिवस आज, जानिए इस बारे में कुछ खास बातें- इन हस्तियों का भाषा प्रसार में बड़ा योगदान

DainikBhaskar.com | Sep 14,2018 10:25 AM IST

Hindi Diwas 2018: आज हिंदी दिवस है। देशभर में हिंदी दिवस के अवसर पर केंद्र व राज्य सरकारों की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर हिंदी साहित्यकारों व हिंदी भाषियों को सम्मानित किया जाता है। एक अनुमान के मुताबिक, देश की 70 फीसदी आबादी बातचीत के लिए हिंदी का ही उपयोग करती है। एक वक्त था जब हिंदी का हमारे ही देश के कुछ हिस्सों में विरोध किया जाता था लेकिन बदलते वक्त के साथ इसकी आवश्यकता और महती होती चली गई। आज देश का शायद ही ऐसा कोई हिस्सा हो जहां हिंदी सहजता से बोली या समझी ना जाती हो।