Hindi Diwas 2018: हिंदी दिवस आज, जानिए इस बारे में कुछ खास बातें- इन हस्तियों का भाषा प्रसार में बड़ा योगदान

DainikBhaskar.com | Sep 14,2018 10:25 AM IST

Hindi Diwas 2018: आज हिंदी दिवस है। देशभर में हिंदी दिवस के अवसर पर केंद्र व राज्य सरकारों की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर हिंदी साहित्यकारों व हिंदी भाषियों को सम्मानित किया जाता है। एक अनुमान के मुताबिक, देश की 70 फीसदी आबादी बातचीत के लिए हिंदी का ही उपयोग करती है। एक वक्त था जब हिंदी का हमारे ही देश के कुछ हिस्सों में विरोध किया जाता था लेकिन बदलते वक्त के साथ इसकी आवश्यकता और महती होती चली गई। आज देश का शायद ही ऐसा कोई हिस्सा हो जहां हिंदी सहजता से बोली या समझी ना जाती हो।

Ganesh Chaturthi WhatsApp Wishes: गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर दोस्‍तों को भेजें ये बधाई संदेश

DainikBhaskar.com | Sep 13,2018 14:24 PM IST

ganesh chaturthi whatsapp message 2018: देश आज दुखहर्ता और सुखकर्ता भगवान के आगमन और उनके स्वागत में लीन है। आप समझ ही गए होंगे कि अाज यानी 13 सितंबर 2018 को गणेश चतुर्थी है। इस मौके पर देश और विदेश में गणपति बप्पा मोरया की धूम है। हर आयुवर्ग के लोग विघ्नहर्ता की अगवानी में जुटे हैं। हर किसी के चेहरे पर भक्तिभाव है और वो अपने काम में लीन हैं। मौका ही एेसा है कि गणपति हर किसी को अपने आगमन से प्रसन्न कर रहे हैं। देश के तमाम हिस्सों में गणपति बप्पा मोरया के नारों के साथ विनायक की स्थापना हो रही है। छोटे-बड़े और महिला-पुरुष और सभी वर्ग के लोग अपने घर या पंडालों में गणपति को विराजित कर रहे हैं। इसके लिए प्रतिमाओं को लाने का सिलसिला जारी है। गजानन भगवान शिव और पार्वती के पुत्र हैं। बहरहाल, DainikBhaskar.com इस मौके को और खास बनाते हुए आपको कुछ ganesh chaturthi whatsapp message दे रहा है। आप आसानी से इन्हें अपनों को भेज सकते हैं।

Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी आज; इस्तेमाल कीजिए इन वॉलपेपर्स और इमेजेस का इस्तेमाल अपने डेस्कटॉप पर

DainikBhaskar.com | Sep 13,2018 08:37 AM IST

Ganesh chaturthi 2018 Wallpapers Images for Desktop : आज देश और विदेश में गणपति बप्पा मोरया की धूम है। हर आयुवर्ग के लोग विघ्नहर्ता की अगवानी में जुटे हैं। हर किसी के चेहरे पर भक्तिभाव है और वो अपने काम में लीन हैं। मौका ही एेसा है कि गणपति हर किसी को अपने आगमन से प्रसन्न कर रहे हैं। देश के तमाम हिस्सों में गणपति बप्पा मोरया के नारों के साथ विनायक की स्थापना हो रही है। छोटे-बड़े और महिला-पुरुष और सभी वर्ग के लोग अपने घर या पंडालों में गणपति को विराजित कर रहे हैं। इसके लिए प्रतिमाओं को लाने का सिलसिला जारी है। गजानन भगवान शिव और पार्वती के पुत्र हैं। आपने उनके वाहन मूषक को हमेशा उनके आसपास ही देखा होगा। DainikBhaskar.com आपको इस अवसर पर कुछ खास Photos और Wallpapers Images दे रहा है जो आप अपने Desktop पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

Mahima Chaudhary Birthday: महिमा चौधरी का जन्मदिन कल; शाहरुख के साथ दी थी परदेस जैसी हिट फिल्म

DainikBhaskar.com | Sep 12,2018 18:14 PM IST

Mahima Chaudhary Birthday on 13 September: कुछ साल पहले तक पर्दे की खूबसूरत अदाकार रहीं महिमा चौधरी का गुरुवार को जन्मदिन है। महिमा के प्रोफाइल के मुताबिक, वो 45 साल की हो जाएंगी। महिमा चौधरी बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने बहुत कम वक्त में अपनी अदाकारी और खूबसूरती का लोहा मनवाया। उनकी आवाज और डॉयलॉग डिलिवरी के लोग आज भी दीवाने हैं। हालांकि, अब महिमा फिल्मों में ना के बराबर ही नजर आती हैं। महिमा ने 1997 में आई सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ में लीड रोल प्ले किया था। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और महिमा रातोंरात टॉप स्टार बन गईं थीं। इस फिल्म में उनके हीरो थे शाहरुख खान।