भय्यू जी की बेटी ने कहा- मैं आयुषि को मां नहीं मानती, उन्हीं की वजह से पिता ने की खुदकुशी

भय्यू महाराज की दो शादियां हुईं थीं। पहली पत्नी माधवी से उनकी एक बेटी है। उसका नाम कुहू है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 13, 2018, 01:28 PM IST

इंदौर. अध्यात्मिक गुरू भय्यू जी महाराज की खुदकुशी के मामले में नया मोड़ आ गया है। भय्यू महाराज की दो शादियां हुईं थीं। पहली पत्नी माधवी से उनकी एक बेटी है। उसका नाम कुहू है। कुहू के बारे में बताया जाता है कि वो पुणे में पढ़ाई कर रही थी। पिता के निधन की खबर सुनकर वो घर लौटी और उसने जो बयान पुलिस को दिया, उसने सभी को चौंका दिया। पुलिस भी मान रही है कि भय्यू जी की खुदकुशी की वजह पारिवारिक कलह ही हो सकती है। हालांकि, पुलिस अपनी जांच का दायरा बढ़ाकर कुछ डिजिटल एविडेंस भी हासिल करना चाहती है। 

क्या कहा कुहू ने?
- कुहू ने पुलिस से कहा- मैं उन्हें (डॉ. आयुषी को) अपनी मां नहीं मानती। उन्हीं के कारण पिता ने यह कदम उठाया। उन्हें जेल में बंद कर दीजिए।

पत्नी ने क्या बयान दिया?
- भय्यू जी की दूसरी पत्नी डॉक्टर आयुषी ने कहा- कुहू को मैं और मेरी बेटी पसंद नहीं थी। इसलिए बेटी के जन्म के बाद ही मैं अपनी मां के घर रहने चली गई थी, क्योंकि कुहू यहां रहने वाली थी। कुहू के पुणे जाने के बाद कुछ दिन पहले ही मैं इंदौर आई थी और हम दोनों (भय्यू महाराज और वह) अच्छे से रह रहे थे। 

सेवादार का बयान बेहद अहम
- भय्यू महाराज के घर में काम करने वाले एक सेवादार ने बताया- हर बात पर वे पत्नी से ज्यादा बेटी का पक्ष लेते थे। इसी पर दोनों में विवाद भी होते थे। इस दौरान वो कई बार तो डरकर सहम जाते थे।
- इसे सेवादार ने आगे कहा- मंगलवार सुबह करीब 11 बजे महाराज बेटी कुहू के कमरे में पहुंचे तो वह बिखरा मिला। पत्नी से कहा कि कुहू आने वाली है। इसे व्यवस्थित क्यों नहीं रखते हो? इसे लेकर दोनों के बीच बहस भी हुई। इसके बाद खड़े होकर नौकरों से कमरा व्यवस्थित कराया। काम पूरा होने तक वहीं खड़े रहे।

भय्यू जी के सुसाइड नोट में क्या?
- पुलिस को भय्यू महाराज का सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें उन्होंने लिखा है- पारिवारिक जिम्मेदारी संभालने के लिए यहां कोई होना चाहिए, मैं बहुत तनाव में हूं। थक चुका हूं, इसलिए जा रहा हूं। विनायक मेरा विश्वासपात्र है। सब प्रॉपर्टी इन्वेस्टमेंट वही संभाले। किसी को तो परिवार की ड्यूटी करनी जरूरी है तो वही करेगा। मुझे उस पर विश्वास है। मैं कमरे में अकेला हूं और सुसाइड नोट लिख रहा हूं। किसी के दबाव में आकर नहीं लिख रहा हूं। कोई इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: BHAYYUJI DAUGHTER KUHU SAYS, I DONT CONSIDER AYUSHI AS MOTHER
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now