Guinness World Records में दर्ज हो मोदी का नाम, वो सबसे ज्यादा विदेशी दौरे करने वाले PM- कांग्रेस

गोवा कांग्रेस के सचिव संकल्प अमनोकर के मुताबिक, मोदी ने चार साल में 41 विदेशी दौरे किए। इस दौरान वो 52 देशों में गए।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 13, 2018, 06:12 PM IST

गोवा कांग्रेस के सचिव संकल्प अमोनकर के मुताबिक- मोदी ने देश के संसाधनों का सही इस्तेमाल किया और 4 साल में 41 विदेशी दौरे किए। इस दौरान वो 52 देशों में गए। इन दौरों पर पहले ही 355 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। - फाइल

पणजी. Goa Congress to Guinness World Records: गोवा कांग्रेस ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (GWR) को पत्र लिखकर मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सर्वाधिक विदेशी दौरों के लिए इस किताब में शामिल किया जाए। गोवा कांग्रेस के महासचिव संकल्प अमोनकर ने यह चिट्ठी लिखी है। गोवा कांग्रेस के सचिव संकल्प अमनोकर के मुताबिक, मोदी ने चार साल में 41 विदेशी दौरे किए। इस दौरान वो 52 देशों में गए। 
क्या है इस पत्र में?
- अमोनकर ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में पत्र में लिखी बातों की जानकारी दी। संकल्प के मुताबिक उन्होंने पत्र में लिखा है- हम बेहद प्रसन्नता से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सुझा रहे हैं। उन्होंने विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने देश के संसाधनों का सही इस्तेमाल किया और 4 साल में 41 विदेशी दौरे किए। इस दौरान वो 52 देशों में गए। इन दौरों पर पहले ही 355 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। 
- अमोनकर ने यह पत्र रजिस्टर्ड डाक से ब्रिटेन स्थित गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के दफ्तर भेजा है। 

मोदी पर तंज
- अमोनकर ने कहा- मोदी आने वाली पीढ़ियों के लिए आदर्श बन गए हैं। देश के किसी और प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान इतने देशों की यात्रा नहीं की है। 
- इस कांग्रेस नेता ने आगे कहा- मोदी के कार्यकाल में एक डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए की कीमत 69.03 रुपए तक गिर गई। 
- उन्होंने कहा- हम मोदी सरकार की मूर्खताओं को दिखाना चाहते हैं, जहां प्रधानमंत्री ने देश से ज्यादा वक्त विदेश में बिताया।  

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now