IND vs ENG: रविंद्र जडेजा बोले- इंग्लैंड को उसी के घर में हराने की ताकत सिर्फ टीम इंडिया के पास

दोनों देशों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। जडेजा को पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 06, 2018, 11:49 AM IST

जडेजा ने कहा- हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं। इनमें से ज्यादातर 25-30 टेस्ट खेल चुके हैं।- फाइल

बर्मिंघम. टीम इंडिया के ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को उसी की जमीन पर हराने की ताकत सिर्फ टीम इंडिया के पास है। बता दें कि दोनों देशों के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। जडेजा को पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है। जडेजा का मुकाबला लेफ्ट आर्म चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव से भी है। हालांकि, अंतिम ग्यारह में कुलदीप भी शामिल नहीं हैं। विराट ने सिर्फ अश्विन को अंतिम ग्यारह में शामिल किया है। 

और क्या कहा जडेजा ने?
- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इस लेफ्ट आर्म स्पिनर ने कहा, “टीम इंडिया के साथ सबसे अच्छी बात ये है कि उसके पास विकल्प बहुत हैं। ज्यादातर टीमों के बड़े गेंदबाज सन्यास ले चुके हैं। इसलिए उनके पास गेंदबाजी में विकल्प बचे नहीं हैं। लेकिन हमारे पास तो सब कुछ है। इस सीरीज में हम सकारात्मक सोच के साथ आए हैं और महसूस करते हैं कि भारत ही वो टीम है जो इंग्लैंड उसकी जमीन और उसके घर में हराने का माद्दा रखती है।”
तीन स्पिनर हैं टीम इंडिया में: इस सीरीज में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ पहुंची है। माना ये जा रहा है कि विराट इनमें से दो स्पिनर्स को ही टीम में एक साथ शामिल करेंगे। इसकी वजह इंग्लैंड के मौसम में तेज गेंदबाजों को मिलने वाली ज्यादा मदद है। इस बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में वडोदरा के इस स्पिनर ने कहा- कुछ भी हो सकता है, कुलदीप ने हाल के दिनों में बेहतरीन बॉलिंग की है। हो सकता है टीम में एक साथ दो लेफ्ट आर्म स्पिनर भी खेलें। पिछले दौरे में टीम इंडिया को यहां करारी हार मिली थी लेकिन जडेजा को लगता है कि इस बार नतीजा अलग होगा क्योंकि ये टीम भी अलग है। जडेजा ने कहा- हमारे पास अनुभवी खिलाड़ी हैं। इनमें से ज्यादातर 25-30 टेस्ट खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में अनुभव का बड़ा महत्व है। इंग्लैंड के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं और उनको घरेलू हालात का फायदा मिल सकता है लेकिन हमारे गेंदबाजी आक्रमण भी शानदार है।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now