ब्रेकिंग न्यूज़

--Advertisement--

भारत के 5 बल्लेबाजों को आउट करने वाले एंडरसन ने कहा- यहां तो हम अपनी टीम के बैट्समैन पर भी भारी पड़ते

लॉर्ड्स में टेस्ट के दूसरे दिन का मौसम तेज गेंदबाजों के अनुकूल था

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 06:54 PM IST
एंडरसन ने विकेट की तारीफ की। क एंडरसन ने विकेट की तारीफ की। क

लंदन. लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन 107 रन पर ऑल आउट होने वाली टीम इंडिया का इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने बचाव किया। उन्होंने कहा- ‘‘जिस तरह के हालात थे, अगर उसमें हम अपने बल्लेबाजों के लिए भी गेंदबाजी करते तो उन पर भारी पड़ते।’’ भारत की पहली पारी में एंडरसन ने 20 रन देकर 5 विकेट लिए। पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया था। दूसरे दिन मौसम तेज गेंदबाजों के अनुकूल था। विकेट से उन्हें काफी मदद मिल रही थी।
एंडरसन ने भारत की पहली पारी में मुरली विजय, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, कुलदीप यादव और इशांत शर्मा को आउट किया। खेल खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत में एंडरसन ने कहा- इस तरह की परिस्थितियां हमें कम ही मिलती हैं। हमने सपाट विकेट भी देखे हैं, जहां गेंदबाजों को कोई मदद नहीं मिलती। लॉर्ड्स के पिच का हमने भरपूर फायदा उठाया। हकीकत यह है कि हमने मौसम और पिच की स्थितियों का बेहतरीन इस्तेमाल किया। ऐसा कोई भी कर सकता था। आप यह नहीं कह सकते कि यहां सिर्फ भारतीय बल्लेबाज ही संघर्ष कर रहे थे। यह किसी के भी साथ हो सकता था। गुरुवार को बारिश हुई थी। पिच पर हल्की लेकिन हरी घास थी। विकेट में नमी थी। इसके बावजूद अगर हम इन आदर्श स्थितियों का लाभ नहीं उठा पाते तो बहुत निराशा होती।”

एंडरसन का रिटायरमेंट का इरादा नहीं : 36 साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि वे अब भी बिल्कुल फिट हैं और इसी वजह से अच्छी गेंदबाजी कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर शरीर इसी तरह से साथ देता रहा तो वो लंबे वक्त तक खेलना जारी रखेंगे। एंडरसन ने कहा, “मैं 28 या 32 साल का नहीं हूं, लेकिन खुद को उम्रदराज भी महसूस नहीं करता। मुझे लगता है कि मैं अपनी टीम में अब भी काफी योगदान दे सकता हूं।”

X
एंडरसन ने विकेट की तारीफ की। कएंडरसन ने विकेट की तारीफ की। क
Click to listen..