--Advertisement--

KBC 10 स्पेशल एपिसोड: कौन बनेगा करोड़पति में आज नजर आएंगे समाजसेवी प्रकाश और मंदाकिनी आम्टे

कौन बनेगा करोडपति 10: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 10 में कई नई चीजें और फीचर शुमार किए गए हैं।

Dainik Bhaskar

Sep 07, 2018, 02:04 PM IST
आज ‘केबीसी 10 करमवीर’ का पहला एप आज ‘केबीसी 10 करमवीर’ का पहला एप

मुंबई. Kaun Banega Crorepati 10 KBC Karamveer Episode: कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 10 में कई नई चीजें और फीचर शुमार किए गए हैं। इसी कड़ी में आज ‘केबीसी 10 करमवीर’ का पहला एपिसोड प्रसारित किया जाएगा। इसमें आदिवासियों के कल्याण में जीवन गुजार देने वाले महाराष्ट्र के समाजसेवी डॉक्टर प्रकाश आम्टे और उनकी पत्नी मंदाकिनी आम्टे नजर आएंगे। केबीसी में हर शुक्रवार को करमवीर एपिसोड टेलिकास्ट किया जाएगा। इसमें उन शख्सियतों को बुलाया जाएगा जिन्होंने समाज कल्याण के लिए जीवन लगा दिया।

कौन हैं प्रकाश और मंदाकिनी आम्टे?
- प्रकाश के पिता बाबा आम्टे आचार्य विनोवा भावे के सहयोगी रहे हैं। बाबा ने भी जिंदगी समाज सेवा में ही लगा दी थी। उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए बेटे प्रकाश आम्टे ने भी यही रास्ता चुना। प्रकाश और मंदाकिनी दोनों डॉक्टर हैं लेकिन उनका पूरा वक्त दूर-दराज के अपने आश्रम में आदिवासियों के जीवन उत्थान के प्रयासों में बीतता है।
- 1973 से डॉ. प्रकाश महाराष्ट्र में सक्रिय सोशल एक्टिविस्ट हैं। लोक बिरादरी प्रकल्प के लिए प्रकाश और मंदाकिनी को कम्युनिटी लीडरशिप कैटेगरी में मैग्सेसे अवार्ड मिल चुका है। प्रकाश ने जंगली जानवरों के लिए एक एनिमल पार्क भी बनाया है, जहां अनाथ हो चुके छोटे जंगली जानवरों को रखा जाता है।

अंजुला ने किया भरपूर मनोरंजन
- गुरुवार रात केबीसी 10 का चौथा एपिसोड प्रसारित हुआ। इसमें अंजुला भटनागर हॉट सीट पर नजर आईं। चंचल स्वभाव की अंजुला स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में क्लर्क हैं। अंजुला ने सवालों के जवाब देने से पहले अमिताभ बच्चन को शॉल ओढ़ाई और भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट की।
- शो के दौरान अंजुला ने परिवार और जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें शेयर कीं। उन्होंने कहा कि वो पति विपिन से कभी वेतन को लेकर चर्चा नहीं करतीं। अंजुला ने कहा कि वो जब भी कोई काम योजना बनाकर करती हैं तो कुछ ना कुछ परेशानी आ जाती है। लिहाजा, वो अब पहले से कोई योजना बनाकर काम नहीं करतीं। अंजुला की एक बात पर जमकर ठहाके लगे। दरअसल, उन्होंने बताया कि उनके घर के सामने से आज भी कोई बारात निकलती है तो वो नाचने लगती हैं। इससे विपिन नाराज हो जाते हैं। अंजुला 6 लाख 40 हजार रुपए जीत सकती थीं लेकिन एक सवाल का उन्होंने गलत जवाब दिया और उनके हाथ आए 3 लाख 20 हजार रुपए।

X
आज ‘केबीसी 10 करमवीर’ का पहला एपआज ‘केबीसी 10 करमवीर’ का पहला एप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..