ब्रेकिंग न्यूज़

  • Home
  • Breaking News
  • Mahima Chaudhary Birthday special work in superhit movie pardes with shahrukh khan
--Advertisement--

Mahima Chaudhary Birthday: महिमा चौधरी का जन्मदिन कल; शाहरुख के साथ दी थी परदेस जैसी हिट फिल्म

कुछ साल पहले तक पर्दे की खूबसूरत अदाकार रहीं महिमा चौधरी का गुरुवार को जन्मदिन है। Mahima Chaudhary Birthday

Danik Bhaskar

Sep 12, 2018, 06:14 PM IST
कुछ साल पहले तक पर्दे की खूबसू कुछ साल पहले तक पर्दे की खूबसू

मुंबई. Mahima Chaudhary Birthday on 13 September: कुछ साल पहले तक पर्दे की खूबसूरत अदाकार रहीं महिमा चौधरी का गुरुवार को जन्मदिन है। महिमा के प्रोफाइल के मुताबिक, वो 45 साल की हो जाएंगी। महिमा चौधरी बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने बहुत कम वक्त में अपनी अदाकारी और खूबसूरती का लोहा मनवाया। उनकी आवाज और डॉयलॉग डिलिवरी के लोग आज भी दीवाने हैं। हालांकि, अब महिमा फिल्मों में ना के बराबर ही नजर आती हैं। महिमा ने 1997 में आई सुभाष घई की फिल्म ‘परदेस’ में लीड रोल प्ले किया था। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और महिमा रातोंरात टॉप स्टार बन गईं थीं। इस फिल्म में उनके हीरो थे शाहरुख खान।

कई हिट फिल्में
- महिमा चौधरी की हिट फिल्मों का सफर परदेस से आगे बढ़ा तो उन्होंने कई और फिल्में दीं। इनमें प्रीति जिंटा के साथ दिल है तुम्हारा, धड़कन, दाग: द फायर और बागबान शामिल हैं। उनका जन्म दार्जिलिंग में हुआ था। वैसे महिमा का सही नाम ये नहीं है जो आप फिल्मों में देखते हैं। उनका सही नाम रितु चौधरी है। सुभाष घई जब अपनी फिल्म परदेस के लिए एक फ्रेश चेहरे की तलाश कर रहे थे तो किसी ने उन्हें रितु यानी महिमा के बारे में बताया। उन्हें स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया गया और बाद में जो हुआ वो इतिहास बन गया। आज भी महिमा को परदेस गर्ल के नाम से जाना जाता है।

फिल्मों से पहले टीवी विज्ञापन
13 सितंबर 1973 को दार्जलिंग, पश्चिम बंगाल में जन्मी महिमा 90 के दशक की शुरुआत में टीवी पर विज्ञापन किया करती थीं। इनमें से आमिर खान और ऐश्वर्या राय के साथ किया गया उनका पेप्सी का विज्ञापन आज भी काफी पॉपुलर है। इसके अलावा वे टीवी चैनल पर बतौर वीजे भी काम कर चुकी हैं। यहीं सुभाष घई की नजर उनपर पड़ी और उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक मिल गया। महिमा के फैंस उन्हें स्क्रीन पर मिस करते हैं। इस बारे में महिमा ने कहा कि फैमिली हमेशा से मेरी प्रायोरिटी रहा है। फिलहाल, मैं परिवार के साथ क्वालिटी टाइम एंजॉय कर रही हूं।

Click to listen..