पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • 18 Year Old Australia Teenager Oliver Davies Hit Six Sixes In An Over Of Jack James

18 साल के ऑस्ट्रेलियाई डेविस ने लगाए 1 ओवर में 6 छक्के; 100 से 200 तक पहुंचने में खेलीं सिर्फ 39 बॉल्स

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सिडनी. क्रिकेट इतिहास में सोमवार को एक बार फिर एक ओवर में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना है। हालांकि, यह कीर्तिमान इंटरनेशनल नहीं है। ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 चैंपियनशिप में यह रिकॉर्ड कायम किया गया है। सिडनी के रहने वाले 18 साल के ओलिवर डेविस (Oliver Davies) ने सिर्फ एक ओवर में 6 छक्के ही नहीं लगाए बल्कि दोहरा शतक भी लगाया। अपनी इस पारी में डेविस ने कुल 17 छक्के लगाए। वो न्यू साउथ वेल्स मेट्रो के लिए खेल रहे थे। बता दें कि इंटरनेशनल मैच में एक मैच में सबसे ज्यादा 16 छक्के लगे हैं। ये रिकॉर्ड तीन बल्लेबाजों के नाम है। ये है रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी. डिविलियर्स। 

कौन बना शिकार? 
ओलिवर डेविस ने ऑफ स्पिनर जेक जेम्स (Jack James) को अपना रौद्र रूप दिखाया। यह 50 ओवर का मैच था और इसके 40वें ओवर में ओलिवर ने यह छह छक्के लगाए। खास बात ये है कि सभी छक्के उन्होंने लेग साइड में जड़े। यह अंडर 19 नेशनल चैंपियनशिप का मैच था जो एडिलेड में खेला गया। डेविस ने कुल 115 बॉल में 207 रन बनाए।  

 

39 बॉल और 100 से 200
डेविस खुद राइट हैंडर हैं लेकिन उनके आदर्श शॉन मार्श हैं जो लेफ्ट हैंडर हैं। मार्श ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में हैं। डेविस ने अपना शतक 74 गेंद में पूरा किया। इसके बाद दोहरे शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने सिर्फ 39 बॉल खेलीं। मैच के बाद डेविस ने कहा- पहले 2 छक्के लगाने के बाद मैंने सोचा कि अब ज्यादा कोशिश करनी चाहिए। मैंने यही किया और नतीजा आपके सामने है। एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनाम सर गारफील्ड सोबर्स, हर्शेल गिब्स और युवराज सिंह (Sir Garfield Sobers, Herschelle Gibbs and Yuvraj Singh) कर चुके हैं। रवि शास्त्री ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह रिकॉर्ड बनाया था।  

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें