IND vs AUS/ राहुल द्रविड़ के सिग्नेचर वाला बैट लेकर उतरे अजिंक्य रहाणे; पहली इनिंग में नहीं चला बल्ला / IND vs AUS/ राहुल द्रविड़ के सिग्नेचर वाला बैट लेकर उतरे अजिंक्य रहाणे; पहली इनिंग में नहीं चला बल्ला

DainikBhaskar.com

Dec 08, 2018, 12:01 PM IST

पहली पारी में टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Indian vice-captain Ajinkya Rahane) कुछ खास नहीं कर पाए।

पहली पारी में जब रहाणे बैटिंग पहली पारी में जब रहाणे बैटिंग

एडिलेड. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहला टेस्ट (India vs Australia Adelaide Test) खेला जा रहा है। फिलहाल, दोनों टीमें बराबरी पर नजर आ रही हैं। अगर भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया तो ऑस्ट्रेलिया के सामने चौथी पारी में इसका पीछा करना आसान नहीं होगा। इसकी वजह ये है कि अश्विन फॉर्म में हैं और जिस तरह से भारत की दूसरी पारी में नाथन लॉयन ने गेंदबाजी की है। उससे लगता है कि अश्विन दूसरी पारी में और घातक साबित होंगे। बहरहाल, पहली पारी में टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Indian vice-captain Ajinkya Rahane) कुछ खास नहीं कर पाए। इस टेस्ट के लिए राहुल द्रविड़ ने उनके बल्ले पर खास दस्तखत किए थे और उन्हें अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी थीं।

राहुल बोले- Best Wishes
पहली पारी में जब रहाणे बैटिंग के लिए मैदान पर पहुंचे तो उनके बैट के पिछले हिस्से पर कुछ लिखा हुआ दिखा। यह ब्लैक पेन से लिखा गया एक मैसेज था। जब कैमरे ने इसे जूम करके दिखाया तो मामला साफ हो गया। दरअसल, एडिलेड टेस्ट के पहले ‘द वॉल’ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ ने रहाणे के बैट पर Best Wishes लिखा था। इसके नीचे राहुल के सिग्नेचर भी थे। बहरहाल, रहाणे पहली पारी में राहुल कुछ खास नहीं कर पाए। 31 बॉल पर 13 रन बनाने के बाद वो एक बेहद गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलते हुए आउट हो गए।

करीबी रिश्ते
राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे के बीच काफी करीबी रिश्ते हैं। आईपीएल (Indian Premier League-IPL) में दोनों राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हैं। रहाणे ने कुछ दिनों पहले खुद माना था कि उनकी बैटिंग सुधारने में राहुल का बहुत अहम योगदान है। हालांकि, पहली इनिंग में रहाणे जिस तरह से आउट हुए, उसको लेकर उनकी काफी आलोचना भी हो रही है। हेजलवुड की वो गेंद ऑफ स्टंप के काफी पिच हुई थी और इसके बाद भी स्विंग होकर और बाहर जा रही थी। रहाणे ने इस गेंद पर भी कवर ड्राइव खेलने की कोशिश की। गेंद ने बाहरी किनारा लिया और तीसरी स्लिप में खड़े पीटर हैंड्सकाम्ब को कैच दे बैठे।

X
पहली पारी में जब रहाणे बैटिंग पहली पारी में जब रहाणे बैटिंग
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543