• Hindi News
  • National
  • Chocolate Day Images 2019: Happy Chocolate Day Image HD For Girlfriend, Boyfriend, Friend, Chocolate Images

Chocolate Day Images 2019 / चॉकलेट डे पर भेजें ये प्यारी तस्वीरें और कहें Happy Chocolate Day

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

Chocolate Day Images HD | प्रपोज़ डे के बाद आज है चॉकलेट डे तो चलिए अब मुंह मीठा कर ही लेते हैं...क्योंकि वेलेंटाइन वीक का तीसरा दिन है चॉकलेट डे (Chocolate Day) यानि वो दिन जब एक दूसरे को दी जाती है चॉकलेट और कहा जाता है हैप्पी चॉकलेट डे (Happy Chocolate Day). एक तरह से ये कोशिश है रिश्तों में मिठास घोलने की। दरअसल चॉकलेट सभी की फेवरेट होती हैं...किसी से इज़हार ए इश्क करना हो, या फिर रूठी गर्लफ्रेंड को हो मनाना, बांटनी हो खुशियां हर मौके पर जचती हैं चॉकलेट तभी तो इस दिन का महत्व और भी बढ़ जाता है। और चॉकलेट की इसी खासियत को देखते हुए पूरा एक दिन चॉकलेट के नाम ही कर दिया गया है। जिसे लोग मनाते भी बेहद ही शानदार तरीके से हैं। 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे से पहले हर साल 9 फरवरी को Chocolate Day मनाया जाता है। लोग न सिर्फ इस दिन चॉकलेट खाकर-खिलाकर इसे मनाते हैं बल्कि इस दिन की खास शुभकामनाएं भी एक दूसरे को भेजते हैं। चॉकलेट डे के मौके पर Chocolate Day Quotes भेजे जाते हैं तो वही कोई शानदार तस्वीरों पर कोट्स सजाकर यानि Chocolate Day Quotes Images भी भेजकर अपनी खुशी ज़ाहिर करता है। लेकिन अगर आप चाहते हैं बेहद ही सादा अदाज़ तो चॉकलेट डे के मौते पर सिंपल Happy Chocolate Day Images भी भेज सकते हैं। ऊपर हम ऐसी ही अलग-अलग चॉकलेट डे इमेज आपके लिए लाएं जिन्हे आप सोशल मीडिया पर शेयर करने के साथ-साथ उन्हे अपना चॉकलेट डे व्हाट्सएप स्टेटस (Chocolate Day Whatsapp Status) भी बना सकते हैं।

भेज सकते हैं चॉकलेट डे वीडियो भी
आजकल किसी खास मौके पर वीडियो भेजना भी खूब चलने में है। रोज़ डे और प्रपोज़ डे की तरह ही आप चॉकलेट डे वीडियो (Chocolate Day Video) भी शेयर कर सकते हैं।

मिलती है ढेरों डिज़ाइन में चॉकलेट
चॉकलेट डे के मौके पर खासतौर से अलग-अलग डिज़ाइन में तैयार चॉकलेट मार्केट में नज़र आती हैं लेकिन इनमें सबसे ज्यादा सबकी फेवरेट होती हैं हार्ट शेप चॉकलेट (Heart Shape Chocolate) जिनकी बाज़ार में सबसे ज्यादा डिमांड होती है। प्यार के दिनों में दिल के डिज़ाइन की चॉकलेट सभी को खूब पसंद आती है।

पहले खाने की नहीं बल्कि पीने की चीज़ होती थी चॉकलेट
जी हां...ये बात भी सही है कि पहले चॉकलेट खाने की नहीं बल्कि पीने की चीज़ होती थी। चॉकलेट की प्रमुख सामग्री केको या कोको के पेड़ की खोज आज से 2000 साल पहले अमेरि‍का के वर्षा वनों में हुई थी।
Teddy Day Images के लिए क्लिक करें